Wednesday, December 11, 2019
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
सूफी गायक विक्की बादशाह का निधनकेवल रस्मअदायगी बनकर रह गया हमीर उत्सव : दीपक शर्माराजधानी में तेंदुए का आतंकब्रेकिंग) हमीरपुर : विधवा से दुष्कर्म , छः माह की गर्भवती,महिला थाना में मामला दर्ज, आरोपी पुलिस हिरासत मेंब्रेकिंग) हमीरपुर : मायक़े में रह रही महिला रीना को वाहन ने मारी टक्कर, फुटपाथ पर अतिक्रमण के कारण सड़क किनारे चल रही थी राहगीर महिला, उपायुक्त ने लिया कड़ा एक्शनमुख्य मंत्री श्वेत पत्र जारी कर बतायें कि पिछले दो साल में हमीरपुर को क्या दिया : कुलदीप पठानिया दौरा फ्लॉप,मात्र कांग्रेस के कामों का उदघाटन कर चले गए मुख्यमंत्री : दीपक शर्मानहीं चढ़ा डंडे पर तिरंगा , लेकिन फिर भी हमीर उत्सव शुरू
-
हेल्थ और लाइफस्टाइल

रामपुर का मिनि सचिवालय भवन खस्ताहाल

October 24, 2018 07:02 PM

 

रामपुर बुशहर,

रामपुर के सचिवालय भवन की दशा दिनोदिन बिगड़ती जा रही है इसकी सुध लेने वाला कोई नहीं है। करोड़ों रुपए की लागत से बना यह भवन खंडहर में तबदील होता जा रहा है। भवन की ऊपरी मंजिल पर लगी पानी की टंकियों से लगातार हो रहे पानी के रिसाव के कारण अधिकांश कमरों में सीलन है, यहां रखा लाखों का सामान भी खराब हो रहा है। रिसाव के चलते भवन की दीवारों पर झाड़ियां व पेड़ उग आए हैं जो कि इमारत को और बदसूरत बना रहे हैं। इमारत में सफाई की व्यवस्था न होने के कारण दीवारों पर जाले लगे हैं टूटा फूटा फर्नीचर कार्यालयों के बाहर पड़ा है। यहां तक कि शौचालयों के दरवाजे तक टूट चुके है एक अदद सफाई कर्मचारी या चौकीदार तक की तैनाती नहीं गई है।

इस इमारत को बने करीब बीस साल का समय गुजर चुका है लेकिन एक बार भी रंगरोगन या मुरम्मत का काम नहीं हो पाया है। यहां पर दो दर्जन से अधिक विभागों के कार्यालय हैं लेकिन सफाई व अन्य व्यवस्थाओं के प्रति कोई भी संजीदा नहीं दिखता है।

इस बारे में उमपंडलाधिकारी (ना.) नरेंद्र चौहान का कहना है कि सभी कार्यालयों में उनके अपने सफाई कर्मचारी होते हैं उनकी जिम्मेवारी है कि सफाई का ध्यान रखें अधिकारी उनसे सफाई करवाएं। रुटीन में सफाई का जिम्मेवारी उन्हें खुद लेनी चाहिए। अधिकारियों को चाहिए कि वे सफाई कर्मचारी की मोनीटरिंग करें कमरों के साथ साथ कोर्टयार्ड तथा गैलरी में सफाई करवाएं।

जहां तक रिपेयर का सवाल है इसके लिए अलग से एस्टीमेट बना कर भेजा जाएगा सैंक्शन आने के बाद रिपेयर की जा सकेगी।



 

Have something to say? Post your comment
 
और हेल्थ और लाइफस्टाइल खबरें
चौपाल में एड्स पर जागरूकता शिविर का किया आयोजन महिलाओं ने नशा निवारण के लिए उठाए कदम बस स्टैण्ड मंडी में निःशुल्क आयुर्वेद शिविर नशे जैसी कुरीति को समाप्त कर राष्ट्र निर्माण में अपनी ऊर्जा लगाएं युवा, बस स्टैण्ड मंडी में निःशुल्क चिकित्सा शिविर 28 को डायबिटिज-फ्री-वर्ल्ड की ओर से आयोजित, रूमेटोलॉजी-सेमिनार में, 110 से अधिक डाक्टरों ने भाग लिया। जिला चम्बा में नशा निवारण अभियान के तहत राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला थल्ली मेें विशेष जागरुकता शिविर का आयोजन प्लास्टिक छोड़ो पर्यावरण बचाओ अभियान के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने मुख्यमंत्री से की भेंट गैर संक्रामक रोगों से निपटने के विषय में जागरूकता कार्यक्रम आयोजित नशे से लडऩे की कन्या विद्यालय ऊना ने ली शपथ