Sunday, July 05, 2020
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग: कलयुगी दादा ने अपनी 9 साल की पोती को बनाया हवस का शिकारशहादत : तिरंगे में लिपटे अमर शहीद अंकुश के पार्थिव शरीर को देख बिलख उठे हमीरपुरवासी, आसमान भी रोया, राजकीय सम्मान के साथ दी गई अंतिम विदाई , सीएम कल मिलेंगे परिजनों से तिरंगे में लिपटे अमर शहीद अंकुश का पार्थिव शरीर ले आज 10 बजे लेह से चण्डीगढ़ के लिए उड़ान भरेगा विशेष विमान, क़ड़ोहता के बरसेला नाला में होगी राष्ट्रीय सम्मान के साथ अंतिम विदाईअंकुश की शहादत से हमीरपुर गमगीन, हमीरपुर जिला के कड़ोहता ( भोरंज उपमंडल)का वीर सैनिक अंकुश शहीद हुआ , कड़ोहता में बेसब्री से हो रहा शहीद के पार्थिव देह का इंतज़ार ब्रेकिंग ) हमीरपुर : मानसिक परेशानी से घर से ग़ायब युवक की सातवें दिन जंगलबेरी में मिली डेड बॉडी,ब्रेकिंग : जिला सोलन के अर्की में कोरोना का पहला मामला आने से हड़कंप ब्रेकिंग: कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति गुरुग्राम से सीधे पहुंचा अस्पताल, मेडिकल कॉलेज नेरचौक में मची अफरातफरी अनलॉक एक का मतलब है और अधिक सावधानी, एतिहात
-
हेल्थ और लाइफस्टाइल

रामपुर का मिनि सचिवालय भवन खस्ताहाल

October 24, 2018 07:02 PM

 

रामपुर बुशहर,

रामपुर के सचिवालय भवन की दशा दिनोदिन बिगड़ती जा रही है इसकी सुध लेने वाला कोई नहीं है। करोड़ों रुपए की लागत से बना यह भवन खंडहर में तबदील होता जा रहा है। भवन की ऊपरी मंजिल पर लगी पानी की टंकियों से लगातार हो रहे पानी के रिसाव के कारण अधिकांश कमरों में सीलन है, यहां रखा लाखों का सामान भी खराब हो रहा है। रिसाव के चलते भवन की दीवारों पर झाड़ियां व पेड़ उग आए हैं जो कि इमारत को और बदसूरत बना रहे हैं। इमारत में सफाई की व्यवस्था न होने के कारण दीवारों पर जाले लगे हैं टूटा फूटा फर्नीचर कार्यालयों के बाहर पड़ा है। यहां तक कि शौचालयों के दरवाजे तक टूट चुके है एक अदद सफाई कर्मचारी या चौकीदार तक की तैनाती नहीं गई है।

इस इमारत को बने करीब बीस साल का समय गुजर चुका है लेकिन एक बार भी रंगरोगन या मुरम्मत का काम नहीं हो पाया है। यहां पर दो दर्जन से अधिक विभागों के कार्यालय हैं लेकिन सफाई व अन्य व्यवस्थाओं के प्रति कोई भी संजीदा नहीं दिखता है।

इस बारे में उमपंडलाधिकारी (ना.) नरेंद्र चौहान का कहना है कि सभी कार्यालयों में उनके अपने सफाई कर्मचारी होते हैं उनकी जिम्मेवारी है कि सफाई का ध्यान रखें अधिकारी उनसे सफाई करवाएं। रुटीन में सफाई का जिम्मेवारी उन्हें खुद लेनी चाहिए। अधिकारियों को चाहिए कि वे सफाई कर्मचारी की मोनीटरिंग करें कमरों के साथ साथ कोर्टयार्ड तथा गैलरी में सफाई करवाएं।

जहां तक रिपेयर का सवाल है इसके लिए अलग से एस्टीमेट बना कर भेजा जाएगा सैंक्शन आने के बाद रिपेयर की जा सकेगी।



 

Have something to say? Post your comment
और हेल्थ और लाइफस्टाइल खबरें
सोलन जिला से आज कोरोना संक्रमण जांच के लिए भेजे गए 304 सैम्पल हिमकेयर योजना के तहत पंजीकरण व नवीनीकरण की तिथि 30 जून, 2020 अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर एनएसएस के विद्यार्थियों ने लिया भविष्य में योग करने का संकल्प शरीर, दिमाग और आत्मा को स्वस्थ रखता है योग: माया वरधान जुन्गा स्कूल के स्वयं सेवियों ने घर पर ऑनलाईन किया गया योगासन योग हमारे जीवन और सम्पूर्ण विकास के लिए महत्वपूर्णः मुख्यमंत्री योग भारती द्वारा 21 जून को योगाभ्यास कार्यक्रम डिजिटल माध्यम से  अन्तरराष्ट्रीय योग दिवस पर आयोजित होंगे विभिन्न कार्यक्रम घर पर योग और परिवार के साथ योग' थीम पर आधारित मनाया जाएगा योग दिवस कुल्लू के 1626 सैंपल नेगेटिव