Friday, April 19, 2024
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
एसडीएम अर्की यादविन्द्र पाल की अध्यक्षता में स्वीप टीम अर्की ने लगाया मतदाता जागरूकता शिविरसुदृढ़ लोकतंत्र निर्माण के लिए मतदान आवश्यक अतिरिक्त उपायुक्त ने की ज़िला स्तरीय माता मनसा देवी मेले के समापन समारोह की अध्यक्षतालोकसभा का चुनाव राष्ट्रवादी शक्तियों और परिवारवादी शक्तियों के बीच : बिंदललोकसभा चुनाव को लेकर मतदान कर्मियों की पहली रेंडमाइजेशन का आयोजनहिमाचल की उच्च राजनीतिक परंपराओं को भाजपा ने कलंकित किया  : दीपक शर्मायूथ कांग्रेस के अध्यक्ष अनीश दीवान ने भाजपा के पूर्व शिमला सांसद पर निशाना साधते हुए काहा, हिमाचल पर जल प्रलय आया उस वक़्त वो कहा थेउपायुक्त ने बीडीओ टूटू अनमोल को यूपीएससी परीक्षा पास करने पर दी बधाई
-
हेल्थ और लाइफस्टाइल

रामपुर का मिनि सचिवालय भवन खस्ताहाल

-
October 24, 2018 07:02 PM

 

रामपुर बुशहर,

रामपुर के सचिवालय भवन की दशा दिनोदिन बिगड़ती जा रही है इसकी सुध लेने वाला कोई नहीं है। करोड़ों रुपए की लागत से बना यह भवन खंडहर में तबदील होता जा रहा है। भवन की ऊपरी मंजिल पर लगी पानी की टंकियों से लगातार हो रहे पानी के रिसाव के कारण अधिकांश कमरों में सीलन है, यहां रखा लाखों का सामान भी खराब हो रहा है। रिसाव के चलते भवन की दीवारों पर झाड़ियां व पेड़ उग आए हैं जो कि इमारत को और बदसूरत बना रहे हैं। इमारत में सफाई की व्यवस्था न होने के कारण दीवारों पर जाले लगे हैं टूटा फूटा फर्नीचर कार्यालयों के बाहर पड़ा है। यहां तक कि शौचालयों के दरवाजे तक टूट चुके है एक अदद सफाई कर्मचारी या चौकीदार तक की तैनाती नहीं गई है।

इस इमारत को बने करीब बीस साल का समय गुजर चुका है लेकिन एक बार भी रंगरोगन या मुरम्मत का काम नहीं हो पाया है। यहां पर दो दर्जन से अधिक विभागों के कार्यालय हैं लेकिन सफाई व अन्य व्यवस्थाओं के प्रति कोई भी संजीदा नहीं दिखता है।

इस बारे में उमपंडलाधिकारी (ना.) नरेंद्र चौहान का कहना है कि सभी कार्यालयों में उनके अपने सफाई कर्मचारी होते हैं उनकी जिम्मेवारी है कि सफाई का ध्यान रखें अधिकारी उनसे सफाई करवाएं। रुटीन में सफाई का जिम्मेवारी उन्हें खुद लेनी चाहिए। अधिकारियों को चाहिए कि वे सफाई कर्मचारी की मोनीटरिंग करें कमरों के साथ साथ कोर्टयार्ड तथा गैलरी में सफाई करवाएं।

जहां तक रिपेयर का सवाल है इसके लिए अलग से एस्टीमेट बना कर भेजा जाएगा सैंक्शन आने के बाद रिपेयर की जा सकेगी।



 

-
-
Have something to say? Post your comment
-
और हेल्थ और लाइफस्टाइल खबरें
राजकीय  प्राथमिक पाठशाला महालियत में चिकित्सा शिविर आयोजित अच्छे  स्वास्थ्य के लिए योग जरूरी है वैसे ही स्वस्थ लोकतंत्र के लिए मतदान जरूरी है-ओम कांत ठाकुर कराणा में 53 लोगों के स्वास्थ्य की हुई जाँच आयुष  हैल्थ एंड वैलनेस सेंटर के तत्वाधान में कार्यक्रम आयोजित रिज मैदान पर एक दिवसीय रक्तदान शिविर का आयोजन टौणी देवी में डायरिया : शिवरात्रि, व्रत, भंडारे या फिर जल शक्ति विभाग का दूषित पेयजल , जांच टीम ने जुटाए फैक्ट्स 12 पंचायतों के 27 गांवों के सैंकड़ों लोग उल्टी दस्त रोग से ग्रसित आनी में  80 बूथ पर 3030 बच्चों को पिलाई जायेगी पोलियो की खुराक आयुष हैल्थ एंड वैलनेस सेंटर कराणा ने  जाबो में 96 ग्रामीणों का किया हेल्थ चेक अप टौणी देवी में विद्युत विभाग ने कचरा लगाया ठिकाने नाथपा झाकड़ी हाइड्रो पावर स्टेशन ने रक्तदान शिविर में तोड़ा अपना ही पुराना रिकार्ड
-
-
Total Visitor : 1,64,50,036
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy