Friday, March 29, 2024
Follow us on
-
राज्य

आनी के कब्रिस्तान में मिट्टी फैंकने पर ईसाई समुदाय लोगों

-
ब्यूरो हिमालयन अपडेट | August 24, 2022 09:19 PM
ने जताया कड़ा एतराज

आनी ,

आनी में ईसाई समुदाय के एकमात्र कब्रिस्तान में लोक निर्माण विभाग द्वारा मिट्टी डम्प किये जाने का ईसाई समुदाय के लोगों ने कड़ा एतराज जताया है।

आनी में नगर पंचायत भवन के साथ बने इस कब्रिस्तान में पीडब्ल्यूडी विभाग द्वारा टनों मिट्टी फेंक दी गयी है।

यह मिट्टी कुछ दिनों पूर्व आनी-बषता सड़क में नगर पंचायत भवन के साथ डंगे के गिर जाने के बाद इसे दुरुस्त करने के दौरान फेंकी गई है।

कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग के आनी विधानसभा क्षेत्र के अध्यक्ष दलीप जॉन डिसूजा का कहना है कि कब्रिस्तान में मिट्टी न फेंकने को लेकर विभाग के अधिकारियों. काम कर रहे ठेकेदार को कई बार कहा गया था लेकिन किसी ने एक न सुनी।

नतीजन मंगलवार रात को हुई मूसलाधार बारिश से डम्प की गई सारी मिट्टी मलबे के रूप में सारे कब्रिस्तान में बिखर

गयी । बता दें कि 6 अगस्त को क्रिस्ता मुक्ति चर्च आनी की ओर से एसडीएम आनी को इस बारे अवगत करवाया गया था।

जिसके बाद एसडीएम आनी ने पीडब्ल्यूडी विभाग को भी मामले में तुरंत हस्तक्षेप करने को कहा था।

बावजूद इसके कब्रिस्तान में फेंकी मिट्टी हटाई नहीं गयी।

दलीप जॉन डिसूजा ने बताया कि यह कब्रिस्तान डिओसिस ऑफ अमृतसर की सम्पति है जहां उनके पूर्वजों के पार्थिव शरीर दफन है। इस कब्रिस्तान के साथ उनकी भावनाएं जुड़ी हुई हैं।

ऐसे में कब्रिस्तान में मिट्टी फेंककर कब्रों को दबाना सहन नहीं किया जाएगा।

वहीं इस बारे में पीडब्ल्यूडी के निरमण्ड मण्डल के अधिशासी अभियंता राजेश कुमार शर्मा ने कहा कि उन्होंने सबंधित सबडिवीजन के अधिकारियों को निर्देश दे दिए हैं।कब्रिस्तान में डम्प की गई मिट्टी जल्द हटवा ली जाएगी।

-
-
Have something to say? Post your comment
-
और राज्य खबरें
मतदाता सूची में जोड़े जा रहे हैं मतदाताओं के नाम- अपूर्व देवगन सरस्वती नगर महाविद्यालय में युवाओं को मतदान के प्रति किया गया जागरूक चुनावी बॉन्ड पर विपक्षी दल परेशान : नंदा आज की बिग ब्रेकिंग फेसबुक हुआ क्रैश प्रधानमंत्री सूर्य घर मुफ्त बिजली योजना का लाभ लेने के लिए डाक विभाग में पंजीकरण करवाएं लाभार्थी विकास खंड हरोली की ग्राम पंचायत छेत्रां के गांव बीदरवाल में खोली जाएंगी उचित मूल्य की दुकान सरकार गांव के द्वार’ कार्यक्रम 27 जनवरी को अर्की विधानसभा क्षेत्र के कुनिहार में होगा आयोजित संजय अवस्थी करेंगे अध्यक्षता विक्रमादित्य सिंह ने विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाली विभूतियों को किया सम्मानित अनछुए पर्यटन स्थल टकरासी को विकसित करने आगे आये युवा मुख्यमंत्री ने रिपोर्ट प्रबन्धन पोर्टल और बैठक प्रबन्धन पोर्टल लॉंच किए
-
-
Total Visitor : 1,63,84,588
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy