Friday, March 29, 2024
Follow us on
-
राज्य

हिमाचल गठन के 75 वर्ष पूर्ण होने पर 6 सितंबर को सदर विधानसभा व नैना विधानसभा में आयोजित होंगे कार्यक्रम

-
ब्यूरो हिमालयन अपडेट | September 02, 2022 05:51 PM

बिलासपुर,

हिमाचल प्रदेश के गठन के 75 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष पर 6 सितंबर को सदर विधानसभा के नगा मैदान व  नैना देवी  विधानसभा
क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम पंचायत जूखाला के ग्राम गसौड में समारोह आयोजित किए जाएंगे जिसमें केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण, युवा कार्यक्रम और खेल मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करेंगे।
यह जानकारी खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले मंत्री राजेंद्र गर्ग ने आज बिलासपुर में बचत भवन में इन कार्यक्रमों के सफल आयोजन को लेकर आयोजित समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए दी। उन्होंने बताया कि 6 सितंबर को सदर विधानसभा में प्रातः 11 बजे व नैना विधानसभा में दोपहर बाद कार्यक्रम आयोजित किए जाएगें।
उन्होंने जानकारी दी कि इन कार्यक्रमों में विभिन्न विभागों द्वारा प्रदर्शनियां लगाई जाएगी जोकि प्रदेश की पिछले 75 वर्ष की विकास गाथा का व्याख्यान करेंगी। उन्होंने बताया कि इन कार्यक्रमों में सरकार की विभिन्न जन हितैषी योजनाओं के लाभार्थी शामिल होंगे।
बैठक में विधानसभा क्षेत्र सदर के विधायक सुभाष ठाकुर ने अधिकारियों को सभी लाभार्थियों को कार्यक्रम स्थल तक लाने,  पीने के पानी की व्यवस्था, शहर में कार्यक्रम के दिन पार्किंग संबंधी उचित व्यवस्था करने के निर्देश दिए।
समीक्षा बैठक में आपदा प्रबंधन बोर्ड के उपाध्यक्ष रणधीर शर्मा ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि 1948 से लेकर अब तक के हिमाचल सहित बिलासपुर  के  विकास के सफर को प्रदर्शनियों के माध्यम से दिखाना सुनिश्चित करे। इसके अतिरिक्त सभी व्यवस्थाओं के लिए एक नोडल अफसर नियुक्त करने के निर्देश ीाी दिए ताकि इस कार्यक्रम को भव्य बनाया जा सके।

इस अवसर पर सहायक आयुक्त गौरव चौधरी, उप मंडल अधिकारी सदर रामेश्वर दास, उप मंडल अधिकारी नैना देवी राजकुमार, अधीक्षण अभियंता जल शक्ति विभाग राजेश शर्मा, अधीक्षण अभियंता बिजली विभाग पंकज शर्मा, अधीक्षण अभियंता लोक निर्माण विभाग अनिल शर्मा सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहें।

-
-
Have something to say? Post your comment
-
और राज्य खबरें
मतदाता सूची में जोड़े जा रहे हैं मतदाताओं के नाम- अपूर्व देवगन सरस्वती नगर महाविद्यालय में युवाओं को मतदान के प्रति किया गया जागरूक चुनावी बॉन्ड पर विपक्षी दल परेशान : नंदा आज की बिग ब्रेकिंग फेसबुक हुआ क्रैश प्रधानमंत्री सूर्य घर मुफ्त बिजली योजना का लाभ लेने के लिए डाक विभाग में पंजीकरण करवाएं लाभार्थी विकास खंड हरोली की ग्राम पंचायत छेत्रां के गांव बीदरवाल में खोली जाएंगी उचित मूल्य की दुकान सरकार गांव के द्वार’ कार्यक्रम 27 जनवरी को अर्की विधानसभा क्षेत्र के कुनिहार में होगा आयोजित संजय अवस्थी करेंगे अध्यक्षता विक्रमादित्य सिंह ने विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाली विभूतियों को किया सम्मानित अनछुए पर्यटन स्थल टकरासी को विकसित करने आगे आये युवा मुख्यमंत्री ने रिपोर्ट प्रबन्धन पोर्टल और बैठक प्रबन्धन पोर्टल लॉंच किए
-
-
Total Visitor : 1,63,86,383
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy