Tuesday, March 19, 2024
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
गीता कपूर, अध्‍यक्ष एवं प्रबंध निदेशक, एसजेवीएन ने नंगल में एसजेवीएन की सौर परियोजनाओं का दौरा कियाआनी के युवा ने पेंटिंग से अपना काम शुरु कियाराधे राधे वेट्रनेरी फार्मसिस्ट प्रशिक्षण संस्थान रिवाड़ी में मनाया गया राष्ट्रीय टीकाकरण दिवसचुनावी बॉन्ड पर विपक्षी दल परेशान : नंदाउपायुक्त ने मैड़ी मेले में किए गए प्रबंधों व व्यवस्थााओं का लिया जायजाआदर्श आचार संहिता के प्रभावी पालन  को लेकर स्थाई समिति की बैठक आयोजितस्क्रीनिंग कमेटी ऑफ लाईसेंसड आर्म्ज़ की बैठक आयोजितग्रीनलैम इंडस्ट्रीज ने कांगड़ा,हिमाचल प्रदेश में अपना पहला विशेष डिस्प्ले सेंटर लॉन्च किया
-
देश

रामपुर एचपीएस द्वारा रक्तदान शिविर का आयोजन

-
ब्यूरो हिमालयन अपडेट 7018631199 | September 26, 2022 06:31 PM

 

रामपुर,

रामपुर एचपीएस द्वारा  आज परियोजना चिकित्सालय में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। कार्यपालक निदेशक / परियोजना प्रमुख  रविचन्द्र नेगी द्वारा रक्तदान शिविर का उद्घाटन किया गया। शिविर का उद्घाटन परियोजना में कार्यरत डॉ. विवेक आनन्द सुरीन मुख्य चिकित्साधिकारी (परियोजना चिकित्सालय),  बलजीत सिंह, वरि० अपर महाप्रबंधक (मानव संसाधन),  विवेक भटनागर, वरि० अपर महाप्रबंधक वित्त एवं लेखा)  रोशन कुमार, उप महाप्रबंधक (पीएसआईटी एण्ड सी),  राजीव अग्रवाल, उप महाप्रबंधक (ओपीएच)  सुधीर कुमार, उप महाप्रबंधक (पीएचएमएम) व अन्य वरिष्ठ अधिकारियों की उपस्थिति में किया गया। रामपुर एचपीएस, बायल के महिला क्लब की सदस्यों ने भी इस अवसर पर अपनी प्रेरणामयी उपस्थिति दर्ज की।

 रविचन्द्र नेगी, कार्यपालक निदेशक / परियोजना प्रमुख ने अपने उद्बोधन में रक्तदान की आवश्यकता और उसके महत्व पर प्रकाश डाला और अधिक से अधिक लोगों को इस महान कार्य के लिए आगे आने का आवाह्न किया। उन्होंने बताया कि एसजेवीएन प्रबंधन समय-समय पर और अलग-अलग तरह से समाज की सेवा में निरन्तर कार्यरत है। यह रक्तदान शिविर भी एसजेवीएन प्रबंधन के उदार कृत्यों की श्रृंखला का एक हिस्सा है ।

यह रक्तदान शिविर कमला नेहरू चिकित्सालय (KNH) शिमला की डॉ. कंचन और उनकी टीम के सहयोग से आयोजित किया गया। डॉ. कंचन द्वारा इस अवसर पर सभी उपस्थित लोगों को प्रेरित करते हुए कहा कि आज शरद नवरात्रि के पावन अवसर पर पहले नवरात्रि के दिन रामपुर एचपीएस में रक्तदान शिविर का आयोजन किया जा रहा है यह गौरव का विषय है। आज यहां से जितना भी जीवनदायी रक्त एकत्रित किया जाएगा, वह कमला नेहरू चिकित्सालय में भर्ती महिला मरीजों के लिए समर्पित किया जाएगा। महिला सशक्तिकरण के लिए यह रक्तदान शिविर सहायक सिद्ध होगा क्योंकि हिमाचल प्रदेश के दूरदराज के क्षेत्रों से जो महिलाएं प्रसूती के लिए आती है और शिमला में उनके कोई भी रिश्तेदार नहीं रहते तो उस स्थिति में उन महिला मरीज़ों में यह एकत्रित रक्त नवशक्ति एवं नवजीवन का संचार करेगा और जीवन में नई आशा की किरण लाएगा।

इस शिविर में रामपुर एचपीएस में कार्यरत कर्मचारियों, उनके परिजनों एवं संविदा कर्मियों ने उत्साह से भाग लिया और कुल 51 यूनिट का रक्तदान किया। इस पुनीत अवसर पर परियोजना प्रमुख रक्तदाताओं को स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित भी किया गया।

 

-
-
Have something to say? Post your comment
-
और देश खबरें
कांग्रेस के बागी विधायकों की अगली सुनवाई दूसरे सप्ताह में होगी सुनवाई हमीरपुर से अनुराग ठाकुर शिमला से सुरेश कश्यप को मिला टिकट प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 11 मार्च को किरतपुर-नेरचौक फोरलेन का पुंग तक नई दिल्ली से वर्चुअल लोकार्पण करेंगे : नंदा रामपुर एचपीएस (412 मेगावाट) में सुरक्षा सप्ताह समापन एवं सम्मान समारोह आयोजित संजीव रंजन ओझा देखेंगे DGP संजय कुंडू का कार्यभार. जेपी नड्डा से मिले हर्ष महाजन राजेंद्र राणा ने हिमाचल कांग्रेस कार्यकारी अध्यक्ष से दिया इस्तीफा एनजेएचपीएस झाकड़ी में 53वे राष्ट्रीय सुरक्षा सप्ताह का शुभारंभ रामपुर एचपीएस में 53वां राष्ट्रीय सुरक्षा सप्ताह का आगाज बागी विधायकों पर दिए फैसले को तो अब मैं चाहकर भी नही पलट सकता: कुलदीप सिंह पठानिया
-
-
Total Visitor : 1,63,46,297
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy