Friday, April 19, 2024
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
एसडीएम अर्की यादविन्द्र पाल की अध्यक्षता में स्वीप टीम अर्की ने लगाया मतदाता जागरूकता शिविरसुदृढ़ लोकतंत्र निर्माण के लिए मतदान आवश्यक अतिरिक्त उपायुक्त ने की ज़िला स्तरीय माता मनसा देवी मेले के समापन समारोह की अध्यक्षतालोकसभा का चुनाव राष्ट्रवादी शक्तियों और परिवारवादी शक्तियों के बीच : बिंदललोकसभा चुनाव को लेकर मतदान कर्मियों की पहली रेंडमाइजेशन का आयोजनहिमाचल की उच्च राजनीतिक परंपराओं को भाजपा ने कलंकित किया  : दीपक शर्मायूथ कांग्रेस के अध्यक्ष अनीश दीवान ने भाजपा के पूर्व शिमला सांसद पर निशाना साधते हुए काहा, हिमाचल पर जल प्रलय आया उस वक़्त वो कहा थेउपायुक्त ने बीडीओ टूटू अनमोल को यूपीएससी परीक्षा पास करने पर दी बधाई
-
झारखंड

झारखंड सेवा श्री फाउंडेशन के द्वारा कराई गई प्रतियोगिताओं में नौनिहालों ने जीता सबका मन

-
ब्यूरो हिमालयन अपडेट 7018631199 | October 01, 2022 07:58 PM

(रांची) झारखंड,

झारखंड सेवा श्री फाउंडेशन द्वारा आयोजित दुर्गा पूजा सांस्कृतिक महोत्सव में 5- 18 साल के बच्चों के बीच नृत्य, चित्रकला, फैन्सी ड्रेस और कविता पाठ प्रतियोगिता आयोजित की गई।
लगभग 10 बच्चों ने अपनी नृत्य की प्रस्तुति दी और निर्णायक मंडली द्वारा परिणाम घोषित किया गया। झारखंड सेवा श्री फाउंडेशन के अध्यक्ष डॉ धर्मवीर सिंह, सचिव डॉ आकांक्षा चौधरी, पोएट्स कन्वेंशन कविता कम्यूनिटी की फाउंडर दीप्ति चंदर, कोर मेंबर आरती शर्मा और अनूप शाह ने निर्णायक की भूमिका निभाई।

नृत्य में राधा कुमारी (16 वर्ष) को प्रथम, ओंकार सिंह (12 वर्ष) को द्वितीय और एशान (6 वर्ष) को तृतीय स्थान प्राप्त हुआ। सरस्वती कुमारी और लक्ष्मी को सांत्वना पुरस्कार दिया गया।

चित्रकला प्रतियोगिता लगभग 15 बच्चों ने भाग लिया। ईशिता राय (18 वर्ष) को प्रथम, नारायण (14 वर्ष) को द्वितीय और दिव्यांशु (15 वर्ष) को तृतीय पुरस्कार प्राप्त हुआ।

कविता पाठ में 7बच्चों ने भाग लिया था, जिसमें ऋतिक कुमार (14 वर्ष) को प्रथम, एशान सिंह (6 वर्ष) को द्वितीय और पार्वती कुमारी (10 वर्ष) को तृतीय पुरस्कार प्राप्त हुआ।

फैन्सी ड्रेस प्रतियोगिता में पार्वती कुमारी (10 वर्ष) ने सीता का किरदार निभाया और प्रथम स्थान हासिल किया। सरस्वती कुमारी (14 वर्ष) राम बनकर द्वितीय स्थान पर रहीं और आद्या शक्ति (5 वर्ष) ने राधा की भूमिका निभा कर तृतीय स्थान प्राप्त किया।

-
-
Have something to say? Post your comment
-
और झारखंड खबरें
-
-
Total Visitor : 1,64,50,165
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy