Tuesday, September 22, 2020
Follow us on
-
हिमाचल

नेरवा में 19 घंटे रही बत्ती गुल

November 09, 2018 07:34 PM
नेरवा,
नेरवा क्षेत्र में घंटों बिजली गुल रहना आम बात हो गई है ! गुरूवार को पांच बजे गुल हुई बिजली 19 घंटे बाद साढ़े बारह बजे ही बहाल हो पाई ! परन्तु इस बार बिजली विद्युत् बोर्ड की लापरवाही से नहीं बल्कि वनकाटुओं की हरकत की वजह से गुल हुई है ! अधिशाषी अभियंता विद्युत् मंडल चौपाल बलदेव चंद ने बताया कि गुरूवार शाम पांच बजे के करीब किसी शरारती तत्व ने खिड़की के समीप अवैध तरीके से एक देवदार का सूखा पेड़ काट डाला ! पेड़ गिर कर नेरवा चौपाल को बिजली की आपूर्ति करने वाली हुली-झिकनीपुल मुख्य लाइन पर जा गिरा, जिस वजह से न केवल यह लाइन टूट कर बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई अपितु कई खम्भे भी टूट गए हैं ! उन्हों ने कहा कि मामले की शिकायत वन मंडलाधिकारी चौपाल को कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई है ! पेड़ से क्षतिग्रस्त लाइन को दो लाख रुपये से अधिक नुकसान हुआ है एवं इसको ठीक करने में एक से दो दिन तक लग सकते हैं !
                                        उधर बिजली गुल होने से ना केवल आम लोगों को परेशानी उठानी पडी,बल्कि बिजली पर आधारित कार्य करने वाले दुकानदारों के धंधे भी चौपट रहे ! वहीँ सरकारी दफ्तरों में कार्य करवाने आये लोगों को भी बिजली ना होने के चलते खाली हाथ बैरंग ही लौटना पड़ा ! शुक्रवार को भाई बहन का त्यौहार भी बत्ती गुल होने से फीका हो कर रह गया ! लोग नहाने के लिए दोपहर तक बिजली आने का इंतज़ार करते रहे,परन्तु बिजली ना आने के कारण कुछ लोगों ने ठन्डे पानी से ही स्नान कर लिया जबकि कुछ ने गैस आदि पर पानी गरम कर नहाने का जुगाड़ किया ! स्नान करने में विलम्ब के चलते अधिकांश भाई बहन दोपहर बाद ही भैया दूज के त्यौहार को मना पाए ! उधर, डीएफओ चौपाल जंगवीर सिंह दुल्टा ने बताया कि पेड़ के अवैध कटान मामले की जांच के लिए स्पॉट की रेकी करने के लिए विभागीय टीम भेज दी थी ! परन्तु धारटू नाला में जिस स्थान पर यह अवैध कटान हुआ है वह ठियोग वन मंडल के तहत आता है,अतः मामले की जांच ठियोग वन मंडल द्वारा की जाएगी !
Have something to say? Post your comment
और हिमाचल खबरें
लफाली पंचायत बनने पर  मुख्यमंत्री का आभार जताया मुख्यमंत्री आवास योजना में सरकार ने बढ़ाई सहायता राशि गरीबों के घर बनाने का सपना हो रहा पूरा बजट के अभाव में अधर में लटका जमा दो स्कूल दलाश का साइंस ब्लॉक सांसद किशन कपूर ने किया हिमालयी राज्यों के लिए संयुक्त शिक्षा परिषद गठित करने का अनुरोध  उपायुक्त ने कोविड-19  के दृष्टिगत लोगों से एहतियात बरतने की अपील की  हिमालयी राज्यों के लिए संयुक्त शिक्षा परिषद का अनुरोध । कोरोना से मुक्ति के बाद भी ज़रूरी है सावधानी सीएम अक्तूबर के पहले सप्ताह में देंगे 40 नई योजनाओं की सौगातः सतपाल सत्ती  विद्यार्थी परिषद ने महाविद्यालय की विभिन्न माँगों को लेकर शिक्षा मंत्री गोविंद ठाकुर को सौंपा ज्ञापन। जिला के विभिन्न स्थानों पर निर्धारित किए गए कंटेनमेंट जोन