Monday, February 17, 2020
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
टौणी देवी स्कूल की चारदीवारी को उपायुक्त से 25 लाख रुपए मिले, प्रिंसिपल व एसएमसी ने जताया आभारसमीरपुर की दहलीज़ से मिला देशभक्ति का पाठ आज भी याद रखते हैं अनुराग ठाकुर, मिलने वालों का लगा रहा ताँता हमीरपुर : हादसे में न सीखने वाला बचा न सिखाने वाला , पहाड़ी से लुढ़की नई इनोवा गाड़ीप्रेम कौशल ने कहा : “गाली गलौज की राजनीति बंद करने पर सीएम जयराम का स्वागत, अन्य भाजपा नेता भी लें सबक़”हमीरपुर : जेबीटी कमीशन में बीएड को शामिल करने का विरोध, धरना प्रदर्शन कर उपायुक्त के माध्यम से भेजे ज्ञापन हमीरपुर के सीआईडी इंचार्ज जगपाल सिंह जसवाल प्रेज़िडेंट पुलिस मेडल से सम्मानित, ऊना के चुरड़ू गाँव से हैं सम्बंधितये हाथ हमको दे दे ठाकुरआसमान की बुलंदियों पर उड़ता नजर आएगा मडावग का विक्रम !
-
हिमाचल

नेरवा में 19 घंटे रही बत्ती गुल

November 09, 2018 07:34 PM
नेरवा,
नेरवा क्षेत्र में घंटों बिजली गुल रहना आम बात हो गई है ! गुरूवार को पांच बजे गुल हुई बिजली 19 घंटे बाद साढ़े बारह बजे ही बहाल हो पाई ! परन्तु इस बार बिजली विद्युत् बोर्ड की लापरवाही से नहीं बल्कि वनकाटुओं की हरकत की वजह से गुल हुई है ! अधिशाषी अभियंता विद्युत् मंडल चौपाल बलदेव चंद ने बताया कि गुरूवार शाम पांच बजे के करीब किसी शरारती तत्व ने खिड़की के समीप अवैध तरीके से एक देवदार का सूखा पेड़ काट डाला ! पेड़ गिर कर नेरवा चौपाल को बिजली की आपूर्ति करने वाली हुली-झिकनीपुल मुख्य लाइन पर जा गिरा, जिस वजह से न केवल यह लाइन टूट कर बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई अपितु कई खम्भे भी टूट गए हैं ! उन्हों ने कहा कि मामले की शिकायत वन मंडलाधिकारी चौपाल को कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई है ! पेड़ से क्षतिग्रस्त लाइन को दो लाख रुपये से अधिक नुकसान हुआ है एवं इसको ठीक करने में एक से दो दिन तक लग सकते हैं !
                                        उधर बिजली गुल होने से ना केवल आम लोगों को परेशानी उठानी पडी,बल्कि बिजली पर आधारित कार्य करने वाले दुकानदारों के धंधे भी चौपट रहे ! वहीँ सरकारी दफ्तरों में कार्य करवाने आये लोगों को भी बिजली ना होने के चलते खाली हाथ बैरंग ही लौटना पड़ा ! शुक्रवार को भाई बहन का त्यौहार भी बत्ती गुल होने से फीका हो कर रह गया ! लोग नहाने के लिए दोपहर तक बिजली आने का इंतज़ार करते रहे,परन्तु बिजली ना आने के कारण कुछ लोगों ने ठन्डे पानी से ही स्नान कर लिया जबकि कुछ ने गैस आदि पर पानी गरम कर नहाने का जुगाड़ किया ! स्नान करने में विलम्ब के चलते अधिकांश भाई बहन दोपहर बाद ही भैया दूज के त्यौहार को मना पाए ! उधर, डीएफओ चौपाल जंगवीर सिंह दुल्टा ने बताया कि पेड़ के अवैध कटान मामले की जांच के लिए स्पॉट की रेकी करने के लिए विभागीय टीम भेज दी थी ! परन्तु धारटू नाला में जिस स्थान पर यह अवैध कटान हुआ है वह ठियोग वन मंडल के तहत आता है,अतः मामले की जांच ठियोग वन मंडल द्वारा की जाएगी !
Have something to say? Post your comment
 
और हिमाचल खबरें
टौणी देवी स्कूल की चारदीवारी को उपायुक्त से 25 लाख रुपए मिले, प्रिंसिपल व एसएमसी ने जताया आभार हमीरपुर के सीआईडी इंचार्ज जगपाल सिंह जसवाल प्रेज़िडेंट पुलिस मेडल से सम्मानित, ऊना के चुरड़ू गाँव से हैं सम्बंधित हिमाचल प्रदेश पुलिस में प्रमोशन 4 एसपी और 4 एएसपी बने राज्यपाल ने किया 58 व्यक्तियों को अलंकृत शिवरात्रि महोत्सव-2020 के लिए ऑडिशन 10 से हिमाचल का 23 साल का फौजी जवान शहीद शिक्षा व सामाजिक क्षेत्र में सराहनीय योगदान के लिए"भारत गौरव पुरस्कार" से सम्मानित हुए डॉ, मुकेश शर्मा राज्यपाल ने राज्य लोक सेवा आयोग की ई-गवर्नेंस परियोजना को प्रभावी बनाने पर बल दिया मुख्यमंत्री सेवा संकल्प हेल्पलाइन के नाम और लोगो के लिए सुझाव आमंत्रित धर्मेन्द्र राणा नगर परिषद नालागढ़ के अध्यक्ष निर्वाचित