Tuesday, December 06, 2022
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
शिमला के संजौली में तेज रफ्तार कार ने राहगीर को मारी टक्कर,सीसीटीवी फुटेज वायरलज्ञानवापी मामले में अब भी मुस्लिम पक्ष द्वारा लटकाव, भटकाव वाली नीति; धर्म चंद्र पोद्दार हिमाचल प्रदेश 17वीं राज्य स्तरीय समन्वय समिति - हिमाचल प्रदेश की बैठक आयोजित 30 टीबी रोगियों को पोषण आहार वितरीत हिमालयन अपडेट समाचार पत्र एवं साहित्य सृजन मंच के तत्वावधान में भव्य राष्ट्रीय कवि सम्मेलन एवं सम्मान समारोह आयोजित पुरातन परम्पराएँ पूरी तरह से वैज्ञानिक एवं सूक्ष्म प्रभावों वाली; धर्म चंद्र पोद्दारनिःशुल्क विशेष स्वास्थ्य शिविर में जांचा 118लोगों का स्वास्थ्य समाज हित के कार्यों में उत्कृष्ट योगदान देने के लिए हिमालयन अपडेट द्वार झारखण्ड के स्पूत पोद्दार को किया जाएगा सम्मानित
-
क्राइम

राज्य कर एवं आबकारी विभाग की सख्त कार्यवाही, 807 लीटर अवैध शराब पकड़ी                                   

ब्यूरो हिमालयन अपडेट | October 16, 2022 04:44 PM
शिमला,
 
राज्य कर एवं आबकारी विभाग के आयुक्त यूनुस ने बताया कि विभाग शराब का अवैध कारोबार करने वालों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई कर रहा है। हिमाचल प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनावों के मद्देनजर विभाग द्वारा 65 दलों का गठन किया है। इन दलों द्वारा प्रदेश के विभिन्न भागों में शराब का अवैध कारोबार करने वालों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जा रही है। 
उन्होंने बताया कि विभाग द्वारा पिछले दो दिनों में लगभग 807 लीटर अवैध शराब को कब्जे में लिया है। शराब की कुल 325 बोतलंे बरामद की गई हैं। इसके अतिरिक्त विभाग ने जिला नूरपुर के सीमावर्ती क्षेत्रों में दबिश देकर 550 लीटर लाहन को कब्जे में लेकर नियमानुसार नष्ट किया है और दोषी के विरुद्ध आबकारी अधिनियम के अंतर्गत कार्रवाई की है। विभाग ने मंडी जिला में भी 10 लीटर लाहन को कब्जे में लिया गया है और नियमानुसार कार्रवाई की जा रही है।
आयुक्त ने बताया कि प्रदेश में विधानसभा चुनाव के अंतर्गत विभाग द्वारा अवैध शराब विक्रेताओं के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जा रही है। इसके अतिरिक्त प्रदेश में स्थित सभी शराब की दुकानों का भी निरीक्षण किया जा रहा है। प्रदेश में स्थित सभी बॉटलिंग प्लांट्स, वाइनरी, ब्रूरी एवं थोक विक्रेताओं के गोदामों पर विभाग के अधिकारी कड़ी नजर रख रहे हैं। यदि किसी भी लाइसेंसी  की संलिप्तता पाई जाती है, तो उसके विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी। विभाग के एनफोर्समेंट जोन के प्रभारियों को आबकारी, वस्तु एवं सेवा कर अधिनियमों के अंतर्गत दोषी व्यक्तियों के विरुद्ध कार्रवाई करने के आदेश जारी किए गए हैं।
उन्होंने बताया कि कोई भी व्यक्ति मदिरा से सम्बंधित शिकायत टोल फ्री नंबर 1800-180-8062, ई-मेल-vselection2022@mailhptax या व्हाट्सऐप नम्बर-9418611339 पर दर्ज करवा सकते हैं।
Have something to say? Post your comment
और क्राइम खबरें
चिड़गांव में बेजुबान तीन गायों पर अज्ञात व्यक्ति ने तेजधार हथियार से हमला कर किया घायल, पुलिस जुटी जाँच में आबकारी विभाग ने शराब की 1454 बोतलें बरामद की युवती का संदिग्ध हालत में शव मिला ब्रेकिंग: 8 वर्ष पुराने मामले में भाजपा नेता तरसेम भारती दोषी 18 माह की सजा ब्रेकिंग:चंडीगढ़ अश्लील वीडियो मामले में ढली थाना में एक युवक को पकड़ा खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति निगम के दो कर्मचारी 9600 रुपए घूस लेते गिरफ्तार चौपाल की ग्राम पंचायत जोड़ना में पुलिस को घास पत्तियों में एक ब्यक्ति का शव मिला आधी रात सड़क के किनारे बैठे दो लड़कों से पुलिस ने पकड़ी 147 ग्राम चरस Breaking News: नकली नोट बनाने वाले एक गिरोह का खुलासा एनडीपीएस एक्ट के तीन मामलों में पुलिस ने चार आरोपी चिट्टे सहित गिरफ्तार किए
Total Visitor : 1,36,70036
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy