Friday, April 19, 2024
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
सुखराम चौधरी का संजय अवस्थी और अनिरुद्ध सिंह पर पलटवारज़िला निर्वाचन अधिकारी ने नियंत्रण कक्ष का निरीक्षण कियास्वीप के अंतर्गत भरमौर विधानसभा क्षेत्र में  कुवारसीं, बजोल, बडेई और  दाडवी में मतदाता जागरूकता अभियान आयोजितएसडीएम अर्की ने कम मतदान प्रतिशत वाले मतदान केंद्र में चलाया विशेष जागरूकता अभियानवर्तमान कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में सभी वर्ग दुखी : कश्यपगोंदपुर बुल्ला और भडियारां में मतदान प्रतिशतता बढ़ाने को लेकर ग्रामीण किए जागरूकगोंदपुर बुल्ला और भडियारां में मतदान प्रतिशतता बढ़ाने को लेकर ग्रामीण किए जागरूकउपायुक्त का 'नशा मुक्त ऊना' बनाने के लिए सभी के समन्वित प्रयासों पर बल
-
हिमाचल

एसजेवीएन ने महाराष्ट्र में 105 मेगावाट की फ्लोटिंग सोलर परियोजना जीती

-
ब्यूरो हिमालयन अपडेट | October 19, 2022 07:12 PM

 

शिमला,

 

एसजेवीएन के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक नंद लाल शर्मा ने बताया कि एसजेवीएन ने महाराष्ट्र राज्य विद्युत उत्पादन कंपनी (महाजेनको) द्वारा आयोजित ई-रिवर्स नीलामी के माध्यम से 105 मेगावाट की फ्लोटिंग सोलर परियोजना प्राप्त की है।

 

नंद लाल शर्मा ने कहा कि एसजेवीएन ने महाजेनको की टैरिफ आधारित प्रतिस्पर्धी बोली प्रक्रिया में बिल्ड ओन और ऑपरेट बेसिस पर 3.93 रुपये प्रति यूनिट की दर से 105 मेगावाट फ्लोटिंग सोलर प्रोजेक्ट हासिल किया। परियोजना के बारे में और जानकारी देते हुए, । शर्मा ने कहा कि इस परियोजना के विकास की संभावित लागत 730 करोड़ रुपये होगी। परियोजना बिजली खरीद समझौते पर हस्ताक्षर करने की तारीख से 15 महीने के भीतर चालू हो जाएगी, जिस पर शीघ्र ही एसजेवीएन और महाजेनको के बीच हस्ताक्षर किए जाएंगे।

 

नंद लाल शर्मा ने कहा, "शुरू होने के बाद, परियोजना पहले वर्ष में 230 मिलियन यूनिट और 25 वर्षों की अवधि में 5420 मिलियन यूनिट का उत्पादन करेगी। इस परियोजना के चालू होने से 2,65,602 टन कार्बन उत्सर्जन में कमी आने की उम्मीद है। एसजेवीएन 2070 तक शुद्ध शून्य कार्बन उत्सर्जन प्राप्त करने के भारत सरकार के प्रयासों में सक्रिय रूप से योगदान दे रहा है।

 

नंद लाल शर्मा ने कहा कि एसजेवीएन तेजी से विस्तार और क्षमता वृद्धि की यात्रा पर है। कंपनी का वर्तमान पोर्टफोलियो 42,000 मेगावाट से अधिक है और कंपनी 2023 तक 5000 मेगावाट, 2030 तक 25000 मेगावाट और 2040 तक 50000 मेगावाट स्थापित क्षमता हासिल करने के लिए अथक प्रयास कर रही है।

-
-
Have something to say? Post your comment
-
और हिमाचल खबरें
सुखराम चौधरी का संजय अवस्थी और अनिरुद्ध सिंह पर पलटवार ज़िला निर्वाचन अधिकारी ने नियंत्रण कक्ष का निरीक्षण किया स्वीप के अंतर्गत भरमौर विधानसभा क्षेत्र में  कुवारसीं, बजोल, बडेई और  दाडवी में मतदाता जागरूकता अभियान आयोजित एसडीएम अर्की ने कम मतदान प्रतिशत वाले मतदान केंद्र में चलाया विशेष जागरूकता अभियान वर्तमान कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में सभी वर्ग दुखी : कश्यप गोंदपुर बुल्ला और भडियारां में मतदान प्रतिशतता बढ़ाने को लेकर ग्रामीण किए जागरूक गोंदपुर बुल्ला और भडियारां में मतदान प्रतिशतता बढ़ाने को लेकर ग्रामीण किए जागरूक उपायुक्त का 'नशा मुक्त ऊना' बनाने के लिए सभी के समन्वित प्रयासों पर बल महिला उत्थान के लिए जो कार्य मोदी सरकार ने 10 वर्षा में किये वो कांग्रेस पार्टी 50 वर्षों के शासन में भी नहीं कर पाई : बिंदल राष्ट्र के लिए कांग्रेस के दो प्रधानमंत्रियों ने दिया सर्वोच्च बलिदान : अनिरुद्ध सिंह 
-
-
Total Visitor : 1,64,52,090
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy