Tuesday, February 25, 2020
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
( ब्रेकिंग ) हमीरपुर: दीवार पर पोस्टर लगाकर पूर्व सैनिक ने महिला प्रधान के ख़िलाफ़ लिखे अश्लील शब्द , दो अन्य लोगों के ख़िलाफ़ भी लिखे जातिसूचक शब्द, मैड़ के कश्मीर सिंह के ख़िलाफ़ FIR दर्ज।हिमाचल प्रदेश भाजपा ने की प्रदेश पदाधिकारियों की घोषणामुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को जाता है बदला-बदली के दौर को ख़त्म करने का श्रेय : नरेंद्र ठाकुरब्रेकिंग : शिक्षा विभाग उठाएगा एसिड पीड़ित छात्राओं के इलाज का ख़र्च , जाँच के बाद निष्कासित होगा आरोपित छात्र , पीड़ित परिवार को नहीं मिली एफ़आईआर की कॉपी(ब्रेकिंग) हमीरपुर : मर्डर केस में पुलिस के हत्थे चढ़ा आरोपी आमिर खान, गिरफ़्तारी के बाद पुलिस ने तेज़ की जाँच Breaking News : नारकंडा में कार दुर्घटनाग्रस्त एक की मौतएसिड प्रकरण : आरोपी के ख़िलाफ़ रविवार को एफ़आईआर नंबर 13/2020 दर्ज, उटपुर पीएचसी से पुलिस ने लिए एमएलसी, आई जाँच में तेज़ी।एसिड प्रकरण : राम भरोसे सरकारी स्कूलों की विज्ञान प्रयोगशालाएँ , चपड़ासी से प्रोमोट हो लैब अटेंडेंट दे रहे सेवाएँ, हाई स्कूलों में नहीं है लैब अटेंडेंट की पोस्ट
-
कारोबार

खनन स्थानों की नीलामी पर मिला डेढ़ करोड़ से अधिक राजस्व

November 15, 2018 04:45 PM

 कुल्लू,

कुल्लू उपमंडल में भुंतर से शियाह बिहाली तक कुल 9 स्थानों को खनन के लिए नीलाम किया गया है। इससे खनन व उद्योग विभाग को कुल 1 करोड़ 56 लाख रुपये का राजस्व प्राप्त हुआ। वीरवार को बचत भवन में एडीएम अक्षय सूद की अध्यक्षता में नीलामी प्रक्रिया पूरी की गई। 

उन्होंने बताया कि कुल्लू उपमंडल के अंतर्गत भुंतर से शियाह बिहाली तक कुल 9 खनन स्थानों को चिह्नित किया गया था। इन स्थानों से रेत, बजरी और पत्थर निकालने आगामी 15 वर्षों के लिए लीज पर सबसे ऊंची बोली लगाने वालों को दिया जाएगा। सभी सफल बोली दाताओं को आगामी 2 वर्षों तक विभिन्न औपचारिकताएं पूरी करने का समय दिया जाएगा। इन स्थानों से खनन-दोहन से पहले वन सरंक्षण अधिनियम 1980 के अंतर्गत मंजूरी आवश्यक है।
जिला खनन अधिकारी सुरेश ठाकुर ने बताया कि कुल्लू जिला में अभी तक 2 खुली बोलियों के माध्यम से उद्योग विभाग ने मनाली से शियाह बिहाली और बजौरा तक 19 चिन्हित स्थानों को सफकतापूर्वक नीलाम कर दिया गया। अभी तक खनन और उद्योग विभाग को दोनों निविदाओं से कुल 3 करोड़ 72 लाख की राजस्व प्राप्ति हो चुकी है। सुरेश ठाकुर ने बताया कि वीरवार को संपन्न हुई नीलामी प्रक्रिया में 69 बोलीदाताओं ने भाग लिया।
नीलामी प्रक्रिया के दौरान जिला उद्योग केंद्र के महाप्रबंधक पवन भारद्वाज, सहायक भू विज्ञानी अतुल शर्मा, सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य विभाग के सहायक अभियंता राकेश अवस्थी, उद्योग प्रसार अधिकारी अभय गुलेरिया और सहायक खनि निरीक्षक विजय कुमार भी उपस्थित रहे।

Have something to say? Post your comment
 
और कारोबार खबरें
एसजेवीएन ने अरुणाचल प्रदेश की संभावित जलविद्युत क्षमता के दोहन में रुचि व्‍यक्‍त एसजेवीएन सर्वश्रेष्‍ठ जलविद्युत कंपनी के सीबीआईपी अवार्ड 2020 से सम्मानित हिमाचल सरकार ने 10095 करोड़ के समझौता ज्ञापनों पर हस्ताक्षर किए मर्जर के खिलाफ देश भर में आज बैंक रहे बंद बंजार के बागबान पदम देव ने अनार से की आर्थिकी सुदृढ़ हाईब्रीड मक्की बीज ने मालामाल किए किसान,सुदृड़ हुई आर्थिकी उद्योग मंत्री ने जीएसटी परिषद की 37वीं बैठक में भाग लिया कॉर्पोरेट टैक्स को घटाकर 22 प्रतिशत किए जाने का निर्णय सराहनीयः मुख्यमंत्री कार्यशाला के बाद प्रतिष्ठित महिलाओं ने सूरज स्वीट्स एवं रेस्टोरेंट में किया लंच , जमकर की तारीफ केसीसी बैंक ने बरोहा में लगाया वित्तिय साक्षरता शिवि