Monday, January 30, 2023
Follow us on
-
विशेष

पीयूष गोयल ने दर्पण छवि में हाथ से लिखी १७ पुस्तकें.

ब्यूरो हिमालयन अपडेट 7018631199 | October 20, 2022 10:26 PM

 

क्या आपने पहले सुना कोई व्यक्ति सुई से, मेहंदी कोन से, कार्बन पेपर से,कील से,करेक्शन पेन से,लकड़ी के पेन से मैजिक शीट पर किताब लिख सकता हैं तो आप गर्व से कह सकते हैं एक भारतीय ने ये काम कर दिया हैं .१७ पुस्तकें हाथ से लिखना वाक़ई एक अनोखा काम हैं और वो भी अलग अलग तरीक़े से ….आपने Mirror Image Man of India”नाम अवश्य सुना होगा । जी हाँ मैं बात कर रहा हूँ।
आदरणीय श्री पीयूष जी गोयल (नोयडा)
जिन्होंने अपनी अद्भुत विलक्षण प्रतिभा के दम पर विश्व भर में भारत वर्ष का मान बढाया है।
माँ शारदा के वरद पुत्र आदरणीय पीयूष जी गोयल दर्पण छवि के लेखक है , अब तक आप सन 2003 से 2022 तक १७ पुस्तकें दर्पण छवि में लिख चुकें है ।
पीयूष जी गोयल द्वारा सर्वप्रथम श्रीमद्भगवत गीता के सभी 18 अध्याय (700 श्लोक) हिंदी व इंग्लिश भाषा मे दर्पण छवि के रूप में लिखा गया है।
दर्पण छवि लेखन में आप द्वारा अनोखे अद्वितीय प्रयोग किये गए है।
आपने हरिवंशराय बच्चन जी की मधुशाला को दर्पण छवि में सुई से लिखा है।
रवीन्द्रनाथ टेगोर जी कृत गीतांजलि को आपने दर्पण छवि में मेहंदी कोण से लिखा है।
इतना ही नही आदिकाल के प्रसिद्ध कहानीकार विष्णु शर्मा की पञ्चतन्त्र पुस्तक को कार्बन पेपर से लिखा है।
पूर्व प्रधानमंत्री और कवि श्री अटल बिहारी वाजपेयी जी कृत "मेरी इक्यावन कविताएं" को मैजिक शीट पर लकड़ी के पेन से लिखा है।
साथ ही आपकी स्वलिखित पुस्तक "पीयूष वाणी" को आपने फेब्रिक कोन लाईनर से लिखा है।


देशभर में अनेकों संस्थाओ और मंचो पर आप सम्मानित हुए है। कई पत्र पत्रिकाओं में अद्भुत कला को मान मिला है । विशेष अवसरों में आग्रह पर आपने प्रदर्शनी के माध्यम से लोगों को अद्भुत कला निहारने का अवसर दिया है। कई विद्यालयों आप द्वारा छात्र छात्राओं को दर्पण छवि लेखन के प्रति जाग्रत किया है,आपने कई मंचो पर मोटिवेशनल स्पीकर के रूप में लोगों की जिज्ञासा पूर्ण की है।

Have something to say? Post your comment
और विशेष खबरें
मौत यूं अपनी ओर खींच ले गई मेघ राज को ।हादसास्थल से महज दो किलोमीटर पहले अन्य गाड़ी से उतरकर सवार हुआ था हादसाग्रस्त आल्टो में । शिक्षक,शिक्षार्थी और समाज; लायक राम शर्मा हमें फक्र है : हमीरपुर का दामाद कलर्स चैनल पर छाया पुलिस जवान राजेश(राजा) आईजीएमसी शिमला में जागृत अवस्था में ब्रेन ट्यूमर का सफल ऑपेरशन किसी चमत्कार से कम नहीं लघुकथा अपने आप में स्वयं एक गढ़ा हुआ रूप होता है। इसे यूँ भी हम कह सकते हैं - गागर में सागर भरना https://youtu.be/tr-vDx7MtS8 अब कोरोना ने रोके शिमला-कालका रेल के पहिये भी । https://youtu.be/Pgo1GuG81k8 कोरोना कर्फ्यु के चलते बसों के लिए लोगों को होना पड़ रहा है परेशान https://youtu.be/U5lB4UoSEWs कोरोना महामारी के दौरान संजौली PHC में मुफ्त सेवा कर मीनाक्षी दे रही है सेवा का सन्देश | https://youtu.be/1kDFpX8RMoc कोरोना महामारी के दौरान करना वारियर के रूप में अपनी सेवाएं दे रहे संदीप सूद का कार्य यक़ीनन सराहनीय https://youtu.be/Sj7wnngaU94 कोरोना काल मे कांग्रेस ने लोगों की मदद के लिए शुरू की गांधी हेल्पलाइन, गरीबों व जरूरतमन्दो को उपलब्ध करवाई जाएगी दवाईयां व फ़ूड पैकेट्स
Total Visitor : 1,39,83294
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy