Tuesday, December 06, 2022
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
शिमला के संजौली में तेज रफ्तार कार ने राहगीर को मारी टक्कर,सीसीटीवी फुटेज वायरलज्ञानवापी मामले में अब भी मुस्लिम पक्ष द्वारा लटकाव, भटकाव वाली नीति; धर्म चंद्र पोद्दार हिमाचल प्रदेश 17वीं राज्य स्तरीय समन्वय समिति - हिमाचल प्रदेश की बैठक आयोजित 30 टीबी रोगियों को पोषण आहार वितरीत हिमालयन अपडेट समाचार पत्र एवं साहित्य सृजन मंच के तत्वावधान में भव्य राष्ट्रीय कवि सम्मेलन एवं सम्मान समारोह आयोजित पुरातन परम्पराएँ पूरी तरह से वैज्ञानिक एवं सूक्ष्म प्रभावों वाली; धर्म चंद्र पोद्दारनिःशुल्क विशेष स्वास्थ्य शिविर में जांचा 118लोगों का स्वास्थ्य समाज हित के कार्यों में उत्कृष्ट योगदान देने के लिए हिमालयन अपडेट द्वार झारखण्ड के स्पूत पोद्दार को किया जाएगा सम्मानित
-
राज्य

सामान्य पर्यवेक्षक पंधारी यादव ने एमसीएमसी कंट्रोल रूम का जायजा लिया

ब्यूरो हिमालयन अपडेट | October 31, 2022 03:49 PM

शिमला, 


हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव-2022 के दृष्टिगत भारत निर्वाचन आयोग द्वारा विस क्षेत्र 62-कुसुम्पटी, 63-शिमला शहरी एवं 64-शिमला ग्रामीण के लिए नियुक्त सामान्य पर्यवेक्षक पंधारी यादव ने आज मीडिया प्रमाणन और निगरानी समिति द्वारा स्थापित कंट्रोल रूम एवं अन्य व्यवस्थाओं का जायजा लिया।
इस अवसर पर पंधारी यादव ने एमसीएमसी के कामकाज की समीक्षा की और कहा कि उम्मीदवारों द्वारा इलेक्ट्रॉनिक मीडिया, प्रिंट मीडिया तथा सोशल मीडिया में फेसबुक पेज पर भुगतान आधारित प्रचार को उनके व्यय खाते में जोड़ा जाए। उन्होंने कहा कि फेसबुक पेज पर पेड कैंपेन का खर्च भी संबंधित उम्मीदवार के व्यय खाते में जुड़ेगा।
उन्होंने बताया कि उम्मीदवारों द्वारा सोशल मीडिया पर प्रायोजित भुगतान अभियान की देखरेख कर उम्मीदवारों द्वारा किए जा रहे खर्चे का चुनावी व्यय में जोड़ा जाए।
सामान्य पर्यवेक्षक ने समिति को पेड न्यूज, विज्ञापन एवं अन्य प्रकार के प्रचार-प्रसार पर उचित निगरानी एवं आवश्यक कदम उठाने के निर्देश दिए ताकि लोकतंत्र के इस उत्सव में पारदर्शिता बनी रहे।
इस अवसर पर उन्होंने मीडिया प्रमाणन और निगरानी समिति द्वारा स्थापित इलेक्ट्रॉनिक मीडिया सेंटर का भी जायजा लिया तथा आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने एमसीएमसी के कामकाज पर संतोष व्यक्त किया।
उन्होंने कहा कि लोकतंत्र के इस महोत्सव के सफल आयोजन के लिए हम सभी को पूरी निष्ठा के साथ कार्य करने की आवश्यकता है ताकि निष्पक्ष और स्वतंत्र चुनाव का निष्पादन हो सके। उन्होंने कहा कि निर्वाचन प्रक्रिया को पारदर्शी बनाने के लिए उम्मीदवारों की व्यय निगरानी अत्यंत आवश्यक है।
इस अवसर पर उन्होंने क्षेत्र में चुनावी संबंधी अन्य व्यवस्थाओं का भी जायजा लिया। उन्होंने कहा कि कोई भी शिकायतकर्ता एवं उम्मीदवार उनके मोबाइल नंबर- 7650800302 व दूरभाष नंबर 0177-2990950 पर संपर्क कर सकते हैं। साथ ही कोई भी व्यक्ति यदि व्यक्तिगत रूप से मिलना चाहता है, तो वह विली पार्क (सर्किट हाउस चैड़ा मैदान) में कमरा नंबर 602 में प्रातः 10 बजे से 11 बजे के बीच मिल सकता है।

Have something to say? Post your comment
और राज्य खबरें
पर्यटक सूचना सह-सुविधा केंद्र हम@चम्बा में मिलेगी पर्यटन की हर जानकारी जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त शिमला आदित्य नेगी की अध्यक्षता में राजनैतिक दलों एवं प्रत्याशियों के प्रतिनिधियों के साथ चुनावी व्यय के संबंध में बैठक का आयोजन किया गया।   ग़ोहर में मतदान कर्मियों की दूसरी चुनावी रिहर्सल सम्पन्न धर्मनिरपेक्षता एक पवित्र आस्था , भारतीय संदर्भ में समृद्धि और विकास की बुनियादी आवश्यकता आनी में छात्र व छात्रा वर्ग की अंडर-19 जिला स्तरीय  सांस्कृतिक प्रतियोगिता कल से उच्च शिक्षा उपनिदेशक शांति लाल शर्मा करेंगे शुभारंभ चुनाव पर्यवेक्षकों ने नोडल अधिकारियों के साथ की आवश्यक बैठक मजबूत लोकतंत्र के लिए निर्वाचन प्रक्रिया से संबद्व अधिकारियों की भूमिका महत्वपूर्ण -डॉ अजय गुप्ता आनी के ओलवा गांव में प्राचीन परंपरा अनुसार मनाई दीपावली शुक्रवार को दलबल के साथ नामांकन भरेंगे आनी से भाजपा प्रत्याशी लोकेंद्र कुमार कार्यकर्ताओं की राय से होगा भाजपा प्रत्याशीयों का चयन : कश्यप
Total Visitor : 1,36,70051
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy