Tuesday, December 06, 2022
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
शिमला के संजौली में तेज रफ्तार कार ने राहगीर को मारी टक्कर,सीसीटीवी फुटेज वायरलज्ञानवापी मामले में अब भी मुस्लिम पक्ष द्वारा लटकाव, भटकाव वाली नीति; धर्म चंद्र पोद्दार हिमाचल प्रदेश 17वीं राज्य स्तरीय समन्वय समिति - हिमाचल प्रदेश की बैठक आयोजित 30 टीबी रोगियों को पोषण आहार वितरीत हिमालयन अपडेट समाचार पत्र एवं साहित्य सृजन मंच के तत्वावधान में भव्य राष्ट्रीय कवि सम्मेलन एवं सम्मान समारोह आयोजित पुरातन परम्पराएँ पूरी तरह से वैज्ञानिक एवं सूक्ष्म प्रभावों वाली; धर्म चंद्र पोद्दारनिःशुल्क विशेष स्वास्थ्य शिविर में जांचा 118लोगों का स्वास्थ्य समाज हित के कार्यों में उत्कृष्ट योगदान देने के लिए हिमालयन अपडेट द्वार झारखण्ड के स्पूत पोद्दार को किया जाएगा सम्मानित
-
हेल्थ और लाइफस्टाइल

निःशुल्क आयुर्वेदिक स्वास्थ्य जागरूकता शिविर का गांव बायल, गा्रम पंचायत, गडेज में आयोजित

Bureau 7018631199 | November 23, 2022 10:59 AM

बायल,

एसजेवीएन (रामपुर जल विद्युत स्टेशन) द्वारा सी एस आर नीति के अर्न्तगत गांव बायल में स्थानीय लोगों के लिए भारतीय धरोवर के माध्यम से को एक दिवसीय आहार विहार सम्बन्धी निःशुल्क आयुर्वेदिक स्वास्थ्य जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया।
इस स्वास्थ्य शिविर का विधिवित शुभारंभ रवि चन्द्र नेगी, कार्यकारी निदेशक/परियोजना प्रमुख, आरएचपीएस, बायल द्वारा किया गया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि एसजेवीएन के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक, नन्द लाल शर्मा तथा निदेशक कार्मिक(अध्यक्षा एसजेवीएन फॉउडेशन) गीता कपूर के दिशा निर्देशों के अनुसार प्रभावित क्षेत्रों में समय-समय पर विभिन्न जागरूगता और निःशुल्क स्वास्थय जांच शिविरों का आयोजन किया जा रहा है। मुख्य अतिथि रवि चन्द्र नेगी ने शिविर में आए लोगों को इस शिविर से भरपूर लाभ उठाने हेतु आहवान किया और बताया कि इन शिविरों के आयोजन करने का मुख्य उददेश्य पौराणिक खान-पान और रहन-सहन को अपनाकर अपने आपको स्वस्थ रखना है।
शिविर में डॉ0 परिक्षित चौहान ने लोगो को कहा है कि स्वस्थ जीवनयापन के लिए आधुनिक खान-पान और रहनसहन को छोडकर हमारे पूवर्जो द्वारा अपनाई दिनचर्या को अपनाकर अपने आपको स्वस्थ रखने पर विशेष बल दिया । शिविर में कुल 54 लोगों नें भाग लियां रामपुर एचपीएस ने परियोजना प्रभावित क्षेत्रों के आसपास के गांवो, विद्यालयों,कॉलेजों और संस्थानों में अभी तक कुल 40 जागरूकता शिविरों का आयोजना किया है। इसमें 3120 महिलांए तथा 3343 पुरूषों ने भाग लिया।
इस अवसर पर वरि. प्रबन्धक, सीएसआर, मती कौशल्या नेगी, सहायक प्रबन्धक, अमित कुमार, प्रधान ग्राम पंचायत गडेज तारा सिंह कायथ, जिला परिषद सदस्य देविन्द्र नेगी और समन्वयक भारतीय धरोवर कपिल कुमार उपस्थित रहे।

Have something to say? Post your comment
और हेल्थ और लाइफस्टाइल खबरें
निःशुल्क विशेष स्वास्थ्य शिविर में जांचा 118लोगों का स्वास्थ्य देहलां में विश्व रोगानुरोधी जागरूकता सप्ताह के तहत जिला स्तरीय जागरूकता शिविर आयोजित अतुल्या हेल्थकेयर ने शिमला में अपना परिचालन शुरू किया डेंगू के लक्षण आएं, तो तुरंत नजदीकी अस्पताल में दिखाएं - सीएमओ   https://youtu.be/S8HX4eU72fA मेंटल हेल्थ को लेकर विश्वविद्यालय में छात्रों द्वारा चलाया गया जागरुकताअभियान हिमाचल के पहले फिटनेस यूट्यूबर राणा द वाइपर युवाओं के लिए प्रेणादायक हैल्थ वैलनेस सेंटरों के अंतर्गत आने वाली आशाओं का प्रशिक्षण शिविर रोटरी क्लब सोलन ने किया रक्तदान शिविर का आयोजन, 43  दानवीरों ने दिया 43 यूनिट रक्त नाथपा झाकड़ी हाइड्रो पॉवर स्टेशन ने रक्तदान –महादान में भी तोडा अपना ही पुराना रिकॉर्ड हिमाचल प्रदेश चिकित्सक अधिकारी संघ की केंद्रीय कार्यकारी समिति के सदस्यों की बैठक संघ के प्रधान डॉक्टर जीवानंद चौहान की अध्यक्षता में ऑनलाइन सम्पन्न
Total Visitor : 1,36,70129
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy