Tuesday, December 06, 2022
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
शिमला के संजौली में तेज रफ्तार कार ने राहगीर को मारी टक्कर,सीसीटीवी फुटेज वायरलज्ञानवापी मामले में अब भी मुस्लिम पक्ष द्वारा लटकाव, भटकाव वाली नीति; धर्म चंद्र पोद्दार हिमाचल प्रदेश 17वीं राज्य स्तरीय समन्वय समिति - हिमाचल प्रदेश की बैठक आयोजित 30 टीबी रोगियों को पोषण आहार वितरीत हिमालयन अपडेट समाचार पत्र एवं साहित्य सृजन मंच के तत्वावधान में भव्य राष्ट्रीय कवि सम्मेलन एवं सम्मान समारोह आयोजित पुरातन परम्पराएँ पूरी तरह से वैज्ञानिक एवं सूक्ष्म प्रभावों वाली; धर्म चंद्र पोद्दारनिःशुल्क विशेष स्वास्थ्य शिविर में जांचा 118लोगों का स्वास्थ्य समाज हित के कार्यों में उत्कृष्ट योगदान देने के लिए हिमालयन अपडेट द्वार झारखण्ड के स्पूत पोद्दार को किया जाएगा सम्मानित
-
देश

रामपुर एचपीएस में महिला लैंगिक उत्पीड़न अधिनियम 2013 से संबंधित जाकरूकता कार्यक्रम

Bureau 7018631199 | November 23, 2022 11:05 AM

बायल ,

 बायल कार्यालय के सम्मेलन कक्ष में रामपुर एचपीएस में कार्यरत कर्मचारियों हेतु कार्यस्थल पर लैंगिक उत्पीड़न अधिनियम 2013 से संबंधित जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया।
इस जागरूकता कार्यक्रम की अध्यक्षता परियोजना चिकित्सालय प्रमुख, विवेक आनंद सुरीन द्वारा की गई। इस जागरूकता कार्यक्रम में अतिथि वक्ता के रूप में चन्द्रशेखर कायथ, डी0एस0पी0, रामपुर बुशहर विशेष तोैर पर उपस्थित रहे। परियोजना चिकित्सालय प्रमुख, विवेक आनंद सुरीन द्वारा चन्द्रशेखर कायथ को पारंपरिक हिमाचली टोपी एवं मफलर पहनाकर हार्दिक स्वागत एवं अभिनंदन किया गया। इस अवसर पर परियोजना के समस्त विभागाध्यक्ष, अनय अधिकारी व कर्मचारी तथा इेका मजदूर भी उपस्थित रहे।
जागरूकता कार्यक्रम में चन्द्रशेखर कायथ द्वारा कार्यस्थल पर होने वाले लैंगिक उत्पीड़न (निवारण, प्रतिषेद एवं प्रतितोष) संबंधी अधिनियमों के विषय में विस्तृत जानकारी दी गई। समस्त उपस्थित प्रतिभागियों को उनके द्वारा यह स्पष्ट किया गया कि कार्यस्थल पर लैंगिक उत्पीड़न अधिनियम 2013 महिलाओं हेतु सुरक्षित कार्यस्थल सुनिश्चित करने और महिलाओं की स्थिति और अवसर की समानता के अधिकार का सममान करने वाले सक्षम कार्य वातावरण का निर्माण करने के लिए यह अधिनियम बनाया गया था। इस अधिनियम के तहत कार्यस्थल पर लैंगिक उत्पीड़न की रोकथाम के लिए एक आंतरिक शिकायत समिति का गठन भी अनिवार्य है जिसमें कार्यस्थल का प्रत्येक नियोकता लिखित में आदेश निकालकर आंतरिक शिकायत समिति का गठन करेगा। इस संबंध में रामपुर एचपीएस की आंतरिक शिकायत समिति की पीठासीन अध्यक्षा, मती कौश्ल्या नेगी ने जानकारी देते हुए कहा कि रामपुर एचपीएस में भी व्यवस्थागत आंतरिक शिकायत समिति का गठन वर्ष 2014 में किया जा चुका है तथा प्रत्येक तिमाही आंतरिक शिकायत समिति के सदस्यों द्वारा बैठक का आयोजन किया जाता है। तदुपरांत निगम मुख्यालय को बैठक संबंधी रिपोर्ट भेजा जाना आवश्यक है।
इसके अतिरिक्त अतिथि वकता ने प्रतिीाागियों द्वारा किए गए अनेक सवालों के जवाब दिए गए तथा उनके द्वारा दी गई प्रत्येक जानकारी सभी के लिए अत्याधिक लाभकारी रहीं। जागरूकता कार्यक्रम का समापन, वरि0 प्रबंधक (मावन संसाधन/राजभाषा) के धन्यवाद ज्ञापन के साथ हुआ।

 

 

 

Have something to say? Post your comment
और देश खबरें
ज्ञानवापी मामले में अब भी मुस्लिम पक्ष द्वारा लटकाव, भटकाव वाली नीति; धर्म चंद्र पोद्दार हिमाचल प्रदेश 17वीं राज्य स्तरीय समन्वय समिति - हिमाचल प्रदेश की बैठक आयोजित 30 टीबी रोगियों को पोषण आहार वितरीत हिमालयन अपडेट समाचार पत्र एवं साहित्य सृजन मंच के तत्वावधान में भव्य राष्ट्रीय कवि सम्मेलन एवं सम्मान समारोह आयोजित पुरातन परम्पराएँ पूरी तरह से वैज्ञानिक एवं सूक्ष्म प्रभावों वाली; धर्म चंद्र पोद्दार समाज हित के कार्यों में उत्कृष्ट योगदान देने के लिए हिमालयन अपडेट द्वार झारखण्ड के स्पूत पोद्दार को किया जाएगा सम्मानित यूको बैंक इस वर्ष खोलेगा 200 शाखाएं; प्रदीप आनंद केसरी ब्रेकिंग: शिमला के कोटगढ़ में कोयले की गैस से दम घुटने पर दो मजदूरों की दर्दनाक मौत शर्मनाक: ठियोग में रेप के दो मामले दर्ज, पूरी जानकारी के लिए क्लिक करें Breaking: शिमला से लापता नाबालिग, पानीपत में मिली
Total Visitor : 1,36,69876
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy