Tuesday, April 16, 2024
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
भाजपा ने 1500 रुपये रुकवाकर महिलाओं को किया अपमानित : कांग्रेसआवश्यक सेवाओं से जुड़े अधिकारी व कर्मचारी पोस्टल बेल्ट सुविधा से कर सकेंगे मतदान - जिला निर्वाचन अधिकारीपरस राम धीमान और समर्थकों ने मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह से की मुलाकातनिरमंड के बागा सराहान का ऐतिहासिक झीरू मेला पर्व प्राचीन रीति रिवाज के साथ सम्पन्नगरीब कल्याण व विकास की ओर दृढ़-संकल्पित भाजपा का घोषणा पत्र : राजीव बिंदलआनी  में खुला हिमांशु कलेक्शन का नया हाईटेक शोरूम, विधायक लोकेंद्र कुमार ने किया शुभारंभआनी में पन्ना लाल ने ज्योति फुटवियर एंड रेडीमेड गारमेंट्स का खोला नया हाईटेक शोरूमप्रदेश में उत्साह व हर्षाेल्लास के साथ मनाया गया हिमाचल दिवस
-
देश

रामपुर एचपीएस में महिला लैंगिक उत्पीड़न अधिनियम 2013 से संबंधित जाकरूकता कार्यक्रम

-
Bureau 7018631199 | November 23, 2022 11:05 AM

बायल ,

 बायल कार्यालय के सम्मेलन कक्ष में रामपुर एचपीएस में कार्यरत कर्मचारियों हेतु कार्यस्थल पर लैंगिक उत्पीड़न अधिनियम 2013 से संबंधित जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया।
इस जागरूकता कार्यक्रम की अध्यक्षता परियोजना चिकित्सालय प्रमुख, विवेक आनंद सुरीन द्वारा की गई। इस जागरूकता कार्यक्रम में अतिथि वक्ता के रूप में चन्द्रशेखर कायथ, डी0एस0पी0, रामपुर बुशहर विशेष तोैर पर उपस्थित रहे। परियोजना चिकित्सालय प्रमुख, विवेक आनंद सुरीन द्वारा चन्द्रशेखर कायथ को पारंपरिक हिमाचली टोपी एवं मफलर पहनाकर हार्दिक स्वागत एवं अभिनंदन किया गया। इस अवसर पर परियोजना के समस्त विभागाध्यक्ष, अनय अधिकारी व कर्मचारी तथा इेका मजदूर भी उपस्थित रहे।
जागरूकता कार्यक्रम में चन्द्रशेखर कायथ द्वारा कार्यस्थल पर होने वाले लैंगिक उत्पीड़न (निवारण, प्रतिषेद एवं प्रतितोष) संबंधी अधिनियमों के विषय में विस्तृत जानकारी दी गई। समस्त उपस्थित प्रतिभागियों को उनके द्वारा यह स्पष्ट किया गया कि कार्यस्थल पर लैंगिक उत्पीड़न अधिनियम 2013 महिलाओं हेतु सुरक्षित कार्यस्थल सुनिश्चित करने और महिलाओं की स्थिति और अवसर की समानता के अधिकार का सममान करने वाले सक्षम कार्य वातावरण का निर्माण करने के लिए यह अधिनियम बनाया गया था। इस अधिनियम के तहत कार्यस्थल पर लैंगिक उत्पीड़न की रोकथाम के लिए एक आंतरिक शिकायत समिति का गठन भी अनिवार्य है जिसमें कार्यस्थल का प्रत्येक नियोकता लिखित में आदेश निकालकर आंतरिक शिकायत समिति का गठन करेगा। इस संबंध में रामपुर एचपीएस की आंतरिक शिकायत समिति की पीठासीन अध्यक्षा, मती कौश्ल्या नेगी ने जानकारी देते हुए कहा कि रामपुर एचपीएस में भी व्यवस्थागत आंतरिक शिकायत समिति का गठन वर्ष 2014 में किया जा चुका है तथा प्रत्येक तिमाही आंतरिक शिकायत समिति के सदस्यों द्वारा बैठक का आयोजन किया जाता है। तदुपरांत निगम मुख्यालय को बैठक संबंधी रिपोर्ट भेजा जाना आवश्यक है।
इसके अतिरिक्त अतिथि वकता ने प्रतिीाागियों द्वारा किए गए अनेक सवालों के जवाब दिए गए तथा उनके द्वारा दी गई प्रत्येक जानकारी सभी के लिए अत्याधिक लाभकारी रहीं। जागरूकता कार्यक्रम का समापन, वरि0 प्रबंधक (मावन संसाधन/राजभाषा) के धन्यवाद ज्ञापन के साथ हुआ।

 

 

 

-
-
Have something to say? Post your comment
-
और देश खबरें
कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए मंडी से विक्रमादित्य सिंह और शिमला लोकसभा सीट से विनोद सुल्तानपुरी को उतारा मैदान में Breaking: मंडी से कंगना रनौत और कांगड़ा से डॉ राजीव भारद्वाज होंगे भाजपा के लोकसभा प्रत्याशी Delhi CM अरविंद केजरीवाल को ED ने किया गिरफ्तार, उनके घर से किया गया गिरफ्तार. कांग्रेस के बागी विधायकों की अगली सुनवाई दूसरे सप्ताह में होगी सुनवाई हमीरपुर से अनुराग ठाकुर शिमला से सुरेश कश्यप को मिला टिकट प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 11 मार्च को किरतपुर-नेरचौक फोरलेन का पुंग तक नई दिल्ली से वर्चुअल लोकार्पण करेंगे : नंदा रामपुर एचपीएस (412 मेगावाट) में सुरक्षा सप्ताह समापन एवं सम्मान समारोह आयोजित संजीव रंजन ओझा देखेंगे DGP संजय कुंडू का कार्यभार. जेपी नड्डा से मिले हर्ष महाजन राजेंद्र राणा ने हिमाचल कांग्रेस कार्यकारी अध्यक्ष से दिया इस्तीफा
-
-
Total Visitor : 1,64,42,260
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy