Tuesday, December 06, 2022
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
शिमला के संजौली में तेज रफ्तार कार ने राहगीर को मारी टक्कर,सीसीटीवी फुटेज वायरलज्ञानवापी मामले में अब भी मुस्लिम पक्ष द्वारा लटकाव, भटकाव वाली नीति; धर्म चंद्र पोद्दार हिमाचल प्रदेश 17वीं राज्य स्तरीय समन्वय समिति - हिमाचल प्रदेश की बैठक आयोजित 30 टीबी रोगियों को पोषण आहार वितरीत हिमालयन अपडेट समाचार पत्र एवं साहित्य सृजन मंच के तत्वावधान में भव्य राष्ट्रीय कवि सम्मेलन एवं सम्मान समारोह आयोजित पुरातन परम्पराएँ पूरी तरह से वैज्ञानिक एवं सूक्ष्म प्रभावों वाली; धर्म चंद्र पोद्दारनिःशुल्क विशेष स्वास्थ्य शिविर में जांचा 118लोगों का स्वास्थ्य समाज हित के कार्यों में उत्कृष्ट योगदान देने के लिए हिमालयन अपडेट द्वार झारखण्ड के स्पूत पोद्दार को किया जाएगा सम्मानित
-
देश

यूको बैंक इस वर्ष खोलेगा 200 शाखाएं; प्रदीप आनंद केसरी

ब्यूरो हिमालयन अपडेट 7018631199 | November 23, 2022 12:09 PM

मध्याना में खुली यूको बैंक की नई शाखा

शिमला,

जिला शिमला के मतियाना स्थान पर यूको बैंक द्वारा नई शाखा खोली गई। इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि शिमला अंचल प्रमुख उप महाप्रबंधक एवं अंचल प्रमुख प्रदीप आनंद केशरी थे | कार्यक्रम में सहायक महाप्रबंधक एवं उप अंचल प्रमुख शिमला  संजय जैन, शाखा प्रबन्धक विरोचन शर्मा और विभिन्न वरिष्ठ गणमान्य व्यक्तियों के साथ मतियाना क्षेत्र की जनता ने बेहद उल्लास के साथ कार्यक्रम में उपस्थित दर्ज़ की |

 मुख्य अतिथि महोदय द्वारा हवन- यज्ञ के उपरांत विधिवत रूप से शाखा का उद्घाटन कर क्षेत्रवासियों को समर्पित किया गया । कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि महोदय अंचल प्रमुख प्रदीप आनंद केशरी ने कहा कि यह एक बेहद खास अवसर है कि देश प्रदेश में यूको बैंक आम जन को घर द्वार बैंकिंग सेवा देने के लिए शहरी क्षेत्रों के साथ सदुर ग्रामीण क्षेत्रों में नई शाखाएँ खोल रहा है जहां आधा भारत बस्ता है | हिमाचल प्रदेश जैसे पहाड़ी प्रदेश में जहां की भौगोलिक स्थिति विषम में यूको बैंक प्रयासरत है कि प्रदेश के कोने कोने में शाखा खोली जाए ताकि केंद्र सरकार के आव्हान वित्तीय समावेश में सभी लोगो कि भागीदारी सुनिश्चित हो सके | उन्होंने कहा कि यूको बैंक ग्राहकों की कसौटी पर हमेशा ही खरा उतर है। ग्राहकों से मिले अटूट विश्वास व स्नेह की बदौलत ही आज यूको बैंक प्रदेशभर में सबसे अग्रणी श्रेणी में है। यूको बैंक ने ग्रामीण क्षेत्रों तक अपनी पकड़ मजबूत की है। उप महाप्रबंधक ने बताया कि यूको बैंक ने इस वर्ष पूरे देश में 200 नई शाखाएं खोलने का लक्ष्य रखा है। और हिमाचल के ग्रामीण क्षेत्रों में 6 नई शाखाएं खोलने के लाइसेंस आंबटित हुआ हैं। उन्होंने बैंक की विभिन्न योजना व ऋण संबंधी सुविधाओं पर भी प्रकाश डालते हुए कहा कि मतियाना में जिले की 53वीं व शिमला अंचल की 112 शाखा को लोगों के आग्रह पर खोला गया है। इस शाखा के खुलने से क्षेत्र की करीब आधा दर्जन पंचायतों के लोगों को बैंक सुविधाओं का लाभ मिलेगा। सहायक महाप्रबंधक संजय जैन ने बताया कि सन् 1943 में श्री घनश्याम दास बिड़ला जी द्वारा स्थापित यूको बैंक एक वाणिज्य बैंक है और भारत सरकार का उपक्रम है। इसके निदेशक मंडल में भारत सरकार और भारतीय रिज़र्व बैंक के प्रतिनिधियों के साथ-साथ लेखाकार, प्रबंधन विशेषज्ञ, अर्थशास्त्री, व्यवसायी जैसे प्रतिष्ठित व्यवसायिक भी शामिल हैं। वर्तमान में बैंक के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यपालक अधिकारी सोमा शंकर प्रसाद जी है । अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी दो बड़े वित्तीय केंद्रों अर्थात हांगकांग एवं सिंगापुर में अपना कारोबार करते हैं । पूरे विश्व में हमारी संपर्की एजेंसी व्यवस्था है । हम भारत/50 से अधिक केन्द्रों पर विदेशी मुद्रा का कारोबार करते हैं । हम 1 केंद्र पर विदेशी मुद्रा लेनदेन कारोबार करते हैं।

हमारा विज़न विवरण

एक ऐसी विश्वस्तरीय वित्तीय संस्था के रूप में सामने आना जो अत्यंत विश्वस्त और प्रशंसनीय हो तथा जिसे प्रत्येक ग्राहक व निवेशक बहुत पसंद करते हों एवं जिस पर उसके कर्मचारियों को गर्व हो ।

हमारा मिशन विवरण
कर्मचारियों की कार्यकुशलता बढ़ाकर उनकी प्रभावी सहभागिता से एवं नवीनतम प्रौद्योगिकी के प्रयोग द्वारा कारोबार तथा लाभप्रदता में सतत वृद्धि करते हुए एवं सर्वोत्तम ग्राहक सेवा प्रदान कर सामाजिक-आर्थिक दायित्वों को पूरा करने हेतु सर्वोत्कृष्ट श्रेणी का बैंक कहलाना ।

इस समय यूको बैंक बिलासपुर, सोलन, सिरमौर एवं शिमला जिले में अग्रणी जिला की जिम्मेदारी का भी वहन कर रहा है तथा चारों जिलों में (rseti) ग्रामीण स्वरोजगार प्रशिक्षण केंद्र भी सुचारु रुप से चला रहा है।उचित प्रबंधन हेतु प्रदेश में दो अंचल कार्यालय है जिनके मुख्यालय शिमला एवं धर्मशाला में है।

उधर, बैंक के नए शाखा प्रबंधक विरोचन शर्मा जी ने बताया कि पहले दिन ही बैंक को लोगो का खाता खोलने हेतु उत्साह मिला है। कार्यक्रम के दौरान पंचायत के प्रधान , उप प्रधान पंचायत सचिव सहित बैंक के अन्य कर्मचारी व ग्रामीण मौजूद थे।

Have something to say? Post your comment
और देश खबरें
ज्ञानवापी मामले में अब भी मुस्लिम पक्ष द्वारा लटकाव, भटकाव वाली नीति; धर्म चंद्र पोद्दार हिमाचल प्रदेश 17वीं राज्य स्तरीय समन्वय समिति - हिमाचल प्रदेश की बैठक आयोजित 30 टीबी रोगियों को पोषण आहार वितरीत हिमालयन अपडेट समाचार पत्र एवं साहित्य सृजन मंच के तत्वावधान में भव्य राष्ट्रीय कवि सम्मेलन एवं सम्मान समारोह आयोजित पुरातन परम्पराएँ पूरी तरह से वैज्ञानिक एवं सूक्ष्म प्रभावों वाली; धर्म चंद्र पोद्दार समाज हित के कार्यों में उत्कृष्ट योगदान देने के लिए हिमालयन अपडेट द्वार झारखण्ड के स्पूत पोद्दार को किया जाएगा सम्मानित रामपुर एचपीएस में महिला लैंगिक उत्पीड़न अधिनियम 2013 से संबंधित जाकरूकता कार्यक्रम ब्रेकिंग: शिमला के कोटगढ़ में कोयले की गैस से दम घुटने पर दो मजदूरों की दर्दनाक मौत शर्मनाक: ठियोग में रेप के दो मामले दर्ज, पूरी जानकारी के लिए क्लिक करें Breaking: शिमला से लापता नाबालिग, पानीपत में मिली
Total Visitor : 1,36,69932
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy