Tuesday, December 06, 2022
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
शिमला के संजौली में तेज रफ्तार कार ने राहगीर को मारी टक्कर,सीसीटीवी फुटेज वायरलज्ञानवापी मामले में अब भी मुस्लिम पक्ष द्वारा लटकाव, भटकाव वाली नीति; धर्म चंद्र पोद्दार हिमाचल प्रदेश 17वीं राज्य स्तरीय समन्वय समिति - हिमाचल प्रदेश की बैठक आयोजित 30 टीबी रोगियों को पोषण आहार वितरीत हिमालयन अपडेट समाचार पत्र एवं साहित्य सृजन मंच के तत्वावधान में भव्य राष्ट्रीय कवि सम्मेलन एवं सम्मान समारोह आयोजित पुरातन परम्पराएँ पूरी तरह से वैज्ञानिक एवं सूक्ष्म प्रभावों वाली; धर्म चंद्र पोद्दारनिःशुल्क विशेष स्वास्थ्य शिविर में जांचा 118लोगों का स्वास्थ्य समाज हित के कार्यों में उत्कृष्ट योगदान देने के लिए हिमालयन अपडेट द्वार झारखण्ड के स्पूत पोद्दार को किया जाएगा सम्मानित
-
हिमाचल

उत्तर प्रदेश में एसजेवीएन द्वारा चालू की गई 75 मेगावाट की पारासन सौर परियोजना।

ब्यूरो हिमालयन अपडेट | November 24, 2022 06:31 PM

शिमला,

एसजेवीएन के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक नंद लाल शर्मा ने बताया कि उत्तर प्रदेश के परासन सोलर पार्क में इसकी 75 मेगावाट की परासन सौर ऊर्जा परियोजना ने वाणिज्यिक संचालन हासिल कर लिया है। अब, एसजेवीएन की स्थापित क्षमता 2091.5 मेगावाट है नंद लाल शर्मा ने कहा कि सात चालू पावर स्टेशनों के साथ एसजेवीएन गैर-जीवाश्म ईंधन स्रोतों से 50% ऊर्जा प्राप्त करने के देश के महत्वाकांक्षी लक्ष्य के अनुरूप भारत की बढ़ती अक्षय ऊर्जा क्षमता में महत्वपूर्ण योगदान दे रहा है। नंद लाल शर्मा ने आगे अवगत कराया कि 75 मेगावाट परसन सौर ऊर्जा परियोजना रुपये के टैरिफ पर प्राप्त हुई है। 392 करोड़ रुपये की लागत से 2.68 रुपये प्रति यूनिट बिल्ड ओन एंड ऑपरेट बेसिस पर विकसित किया गया है। परियोजना के लिए उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन लिमिटेड के साथ 25 वर्षों के लिए विद्युत क्रय समझौता किया गया है। परियोजना पहले वर्ष में 168.34 एमयू उत्पन्न करेगी और 25 वर्षों की अवधि में अनुमानित संचयी ऊर्जा उत्पादन 3919 एमयू होगा। इसके परिणामस्वरूप लगभग रु। की राजस्व आय होगी। 45 करोड़ प्रति वर्ष। एसजेवीएन का वर्तमान पोर्टफोलियो लगभग 42,000 मेगावाट है और यह पूरे भारत और विदेशों में 69 परियोजनाओं को क्रियान्वित कर रहा है। कंपनी 2023 तक 5000 मेगावाट, 2030 तक 25000 मेगावाट और 2040 तक 50000 मेगावाट क्षमता के अपने साझा विजन को हासिल करने के लिए आगे बढ़ रही है।

Have something to say? Post your comment
और हिमाचल खबरें
चौपाल में आठ टेबल पर होगी मतगणना, 19 राउंड में पूर्ण होगी मतगणना। कुंगश स्कूल में सड़क सुरक्षा सप्ताह पर प्रतियोगिता आयोजित  टी.बी उन्मूलन अभियान को बनाएं जन आंदोलन - अरिंदम चौधरी स्वयंसेवी बंन करें देश के विकास में सहयोग अनिता गौतम मंडी जिले में 8 दिसंबर को ‘ड्राई डे’ रहेगा, शराब-नशीले पदार्थों पर रहेगी पाबंदी ज़िला में 08 दिसम्बर को होने वाली मतगणना की तैयारियां पूरी 8 बजे शुरु होगी मतगणना, मतगणना केंद्र में मान्य नहीं होंगे मोबाइल बाद-विवाद प्रतियोगिता में राजकीय महाविद्यालय ऊना के सात्विक शर्मा रहे प्रथम केलांग में अंतरराष्ट्रीय स्वयंसेवक दिवस आयोजित  उपायुक्त शिमला शिवम प्रताप सिंह ने अपने कार्यालय कक्ष में 08 दिसम्बर, 2022 को मतगणना के संदर्भ में राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों की बैठक ली।
Total Visitor : 1,36,69940
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy