Monday, January 30, 2023
Follow us on
-
खेल

अंडर-17 क्लब फुटबॉल चैंपियनशिप: टेक्ट्रो यूनाइटेड फुटबॉल क्लब के नाम रहा अंडर-17 फुटबॉल का खिताब

ब्यूरो हिमालयन अपडेट | November 28, 2022 05:56 PM

ऊना,

हिमाचल प्रदेश फुटबॉल संघ द्वारा पहली बार करवाई गई लडक़ों की अंडर-17 क्लब फुटबॉल चैंपियनशिप का खिताब टेक्ट्रो यूनाइटेड फुटबॉल क्लब ने जीती। यहां इंदिरा गांधी खेल मैदान में हुए चैंपियनशिप के बेहद रोमांचकारी फाइनल में टेक्ट्रो ने हिमालयन एफसी किन्नौर को पेनल्टी शूट में 3-2 से हराया। हिमाचल प्रदेश फुटबॉल संघ के मीडिया कोऑर्डिनेटर सत्यदेव शर्मा ने बताया कि फाइनल मुकाबले में पहले हॉफ में हिमालयन एफसी किन्नौर ने एक-शून्य बढ़त बनाए रखी। दूसरे हॉफ में टेक्ट्रो की टीम ने आक्रांमक खेल दिखाते हुए मैच के 52वें मिनट में गोल करके टीम को बराबरी पर ला खड़ा किया। मैच समाप्त होने तक दोनों टीमें एक-एक के स्कोर की बराबरी पर रहीं। इसके बाद पेनल्टी शूट के जरिए विजेता टीम का फैसला किया गया। जिमसें टेक्ट्रो की टीम ने 3-2 से विजयी प्राप्त की। चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में पूर्व संतोष ट्रॉफी खिलाड़ी रणजीत सिंह राणा बतौर चीफ गेस्ट उपस्थित हुए। उन्होंने विजेता तथा उपविजेता टीमों को ट्रॉफी और मेडल देकर सम्मानित किया। अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि पिछले कुछ वर्षों में हिमाचल में फुटबॉल खेल का स्तर काफी ऊंचा हुआ है। हिमाचल प्रदेश फुटबॉल संघ लगातार किसी न किसी जिले में प्रतियोगिताएं करवा कर युवाओं को आगे लाने का प्रयास कर रहा है। उन्होंने कहा कि जिला ऊना में फुटबॉल खेल को एक जनून की तरह खेला जाता है। यहां हर गांव में फुटबॉल की एक ललक हर युवा में देखी जाती है। इस मौके पर बोलते हुए हिमाचल प्रदेश फुटबॉल संघ के महासचिव दीपक शर्मा ने कहा कि इस चैंपियनशिप की विजेता तथा उपविजेता टीमें राष्ट्रीय स्तर पर होने वाली लडक़ों की अंडर-17 फुटबॉल चैंपियनशिप में हिस्सा लेगी। उन्होंने बताया कि जल्द ही जिला में लड़कियों की अंडर-17 फुटबॉल प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है।
बेस्ट प्लेयर, गोलकीपर और स्कोरर
चैंपियनशिप में सर्वश्रेष्ठ प्लेयर, गोलकीपर और स्कोरर भी चुने गए। फाइनल मुकाबले के बाद टेक्ट्रो यूनाईटेड फुटबॉल क्लब के केतन को बेस्ट स्कोरर चुना गया। केतन ने टीम के लगातार तीन गोल किए। जबकि टेक्ट्रो की टीम से ही साहिल को बेस्ट गोलकीपर के खिताब के लिए चुना गया। इसी तरह हिमालयन फुटबॉल क्लब के टी. वेफई को बेस्ट प्लेयर का खिताब दिया गया। इन तीनों को संघ की ओर से ट्रॉफी देकर सम्मानित किया गया।
इन्होंने दर्ज करवाई उपस्थिती
चैंपियनशिप के फाइनल मौके पर जिला फुटबॉल संघ के अध्यक्ष जतिंद्र सैणी, महासचिव सुखविंद्र सैणी, पूर्व संतोष ट्रॉफी प्लेयर सुरेश मान, जिला खेल अधिकारी चंद्र मोहन शर्मा, शुभम गुरुंग, कश्मीर सिंह, मंगत राम, जगदीश, नीरज, तुषार, आशुतोष, तिलकराज सैणी समेत कई खेल प्रेमी उपस्थित रहे।

Have something to say? Post your comment
और खेल खबरें
जीतेंद्र चौहान (जितेंद्र पहाड़िया)ने सिविल सर्विसेज प्रतियोगिता में जीता कांस्य पदक नेहरू युवा केन्द्र केलांग द्वारा गोंधला मे दो दिवसीय खण्ड स्तरीय खेलकूद कार्यक्रम का आयोजन 800 मीटऱ में प्रदीप रहे अव्वल, मार्च पास्ट में नाहन का दबदबा अंडर-17 क्लब फुटबॉल चैंपियनशिप: नॉर्थन, खड्ड व टैक्ट्रो ने जीते मैच ढालपुर मैदान में 2 नवम्बर को दिव्यांग खिलाड़ियों के लिए होगा खेल उत्सव अंडर-17 क्लब फुटबॉल लीग चैंपियनशिप:टैक्ट्रो व हिमालयन एफसी ने जीत से की शुरुआत चौपाल में जिला स्तरीय अंडर 19 छात्राओं की सांस्कृतिक प्रतियोगिता आरम्भ। सरस्वती विद्या मंदिर मडावग की छात्राओं चारु और एंजल किया पुंदर क्षेत्र का नाम रौशन अखिल भारतीय शिक्षा संस्थान विद्या भारती" द्वारा संबद्ध एवं 'हिमाचल शिक्षा समिति' द्वारा संचालित विद्यालयों की जिला स्तरीय एथलेटिक्स खेलकूद प्रतियोगिता ओवर आल चैंपियन बना राजकीय आदर्श वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय (छात्र) कोटखाई के प्रांगण मे एक भव्य सम्मान समारोह का आयोजन हुआ ।
Total Visitor : 1,39,83348
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy