Tuesday, February 25, 2020
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
( ब्रेकिंग ) हमीरपुर: दीवार पर पोस्टर लगाकर पूर्व सैनिक ने महिला प्रधान के ख़िलाफ़ लिखे अश्लील शब्द , दो अन्य लोगों के ख़िलाफ़ भी लिखे जातिसूचक शब्द, मैड़ के कश्मीर सिंह के ख़िलाफ़ FIR दर्ज।हिमाचल प्रदेश भाजपा ने की प्रदेश पदाधिकारियों की घोषणामुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को जाता है बदला-बदली के दौर को ख़त्म करने का श्रेय : नरेंद्र ठाकुरब्रेकिंग : शिक्षा विभाग उठाएगा एसिड पीड़ित छात्राओं के इलाज का ख़र्च , जाँच के बाद निष्कासित होगा आरोपित छात्र , पीड़ित परिवार को नहीं मिली एफ़आईआर की कॉपी(ब्रेकिंग) हमीरपुर : मर्डर केस में पुलिस के हत्थे चढ़ा आरोपी आमिर खान, गिरफ़्तारी के बाद पुलिस ने तेज़ की जाँच Breaking News : नारकंडा में कार दुर्घटनाग्रस्त एक की मौतएसिड प्रकरण : आरोपी के ख़िलाफ़ रविवार को एफ़आईआर नंबर 13/2020 दर्ज, उटपुर पीएचसी से पुलिस ने लिए एमएलसी, आई जाँच में तेज़ी।एसिड प्रकरण : राम भरोसे सरकारी स्कूलों की विज्ञान प्रयोगशालाएँ , चपड़ासी से प्रोमोट हो लैब अटेंडेंट दे रहे सेवाएँ, हाई स्कूलों में नहीं है लैब अटेंडेंट की पोस्ट
-
हिमाचल

महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए किए जा रहे व्यापक प्रयास- विवेक भाटिया

November 26, 2018 09:04 PM

 

बिलासपुर ,
जिला में शिक्षा में गुणवत्ता लाने के लिए तथा स्कूलों में शत प्रतिशत परिणाम पाने के लिए प्रशासन द्वारा व्यापक प्रयास किए जा रहे हैं जिसमें विभिन्न शिक्षण संस्थानों में प्रशासन द्वारा नियुक्त किए गए मैंटरस अपनी महत्वपूर्ण भूमिका का निर्वहन कर रहे हैं। यह जानकारी उपायुक्त विवेक भाटिया ने प्रशासन में दक्षता लाने बारे आयोजित समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए दी। 
उन्होंने कहा कि स्कूली बच्चों में बोर्ड की परीक्षाओं के डर को खत्म करने के लिए तथा शिक्षा में गुणवत्ता लाने के लिए प्रशासन द्वारा बोर्ड की तर्ज पर ही आगामी महीनों में परीक्षाओं का आयोजन किया जाएगा ताकि बच्चों में बोर्ड की परीक्षाओं की तैयारी के साथ-साथ ही परीक्षा देने के लिए आत्मविश्वास की भावना का भी उदय हो ताकि शतप्रतिशत लक्ष्य को प्राप्त किया जा सके। उन्होंने कहा कि व्यास प्योर फैडरेशन के माध्यम से महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए व्यापक प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि विकास खण्ड झंडूता में अजिविका मिशन के अंतर्गत लिखावट, सोलर लाईट मुरम्मत, बेकरी उत्पाद, नमकीन इत्यादि प्रशिक्षण देने का भी प्रावधान किया जा रहा है। 
उन्होंने सभी विभागों के अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए कि वे एकल नारी, वरिष्ठ नागरिक, शहीद विधवाओं  इत्यादि के अपने विभाग से सम्बन्धित उन सभी पात्र व्यक्तियों के कार्य सिंगल विंडो में लांए ताकि उन मामलों पर प्राथमिकता के आधार पर कार्यवाही की जा सके। उन्होंने आरटीओं को निर्देश दिए कि पर्यावरण संरक्षण के लिए वह नियमित रूप से वाहनों का निरीक्षण करना सुनिश्चित करें। 
इस मौके पर पशुपालन फार्म के लिए भूमि चयन, केन्द्रीय विद्यालय घुमारवीं तथा हाइड्रो इ्रजीनियरिंग कालेज, सूई सुरहाड़ मार्ग, आॅन लाईन मार्डन रिकार्ड रूम, वाटर स्पोर्टस, प्रवेश द्वार के सौन्दर्यकरण, जीरो बजट प्राकृतिक खेती, गौसदन, धौलरा मन्दिर में सामुदायिक हाल  तथा ई0 समाधान इत्यादि विभिन्न विषयों पर विस्तारपूर्वक चर्चा की गई। 
इस मौके पर एडीएम विनय कुमार, एसडीएम प्रियंका वर्मा, शशिपाल शर्मा, सहायक आयुक्त सिद्धार्थ आचार्य, बीडीओ गौरव धीमान के अतिरिक्त समस्त विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।
Have something to say? Post your comment
 
और हिमाचल खबरें
कांग्रेस पार्टी अधिवक्ता सुरेंदर मोहन मैहता को बनाया चौपाल कांग्रेस अध्यक्ष विद्यार्थी परिषद ने पूर्णतः शिक्षा बंद कर गेट पर जड़े ताले। सज गए शिवालय, महाशिवरात्रि कल ,शिव मंदिर बारीं में कल पूजा , 22 को भण्डारा हिमाचल कैबिनेट: नई एक्साइज पॉलिसी को मंजूरी, श्रम एवं रोजगार विभाग में भरे जाएंगे 23 पद टौणी देवी स्कूल की चारदीवारी को उपायुक्त से 25 लाख रुपए मिले, प्रिंसिपल व एसएमसी ने जताया आभार हमीरपुर के सीआईडी इंचार्ज जगपाल सिंह जसवाल प्रेज़िडेंट पुलिस मेडल से सम्मानित, ऊना के चुरड़ू गाँव से हैं सम्बंधित हिमाचल प्रदेश पुलिस में प्रमोशन 4 एसपी और 4 एएसपी बने राज्यपाल ने किया 58 व्यक्तियों को अलंकृत शिवरात्रि महोत्सव-2020 के लिए ऑडिशन 10 से हिमाचल का 23 साल का फौजी जवान शहीद