Thursday, April 25, 2024
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
देवता कोट भझारी के सानिध्य् में ग्रामीण मेले की धूमएसडीएम की अध्यक्षता में लोकसभा चुनावों की तैयारियों को लेकर बैठक आयोजितआयुर्वेद के महत्व बारे जानकारी दी गईस्वीप के जरिए मतदान प्रतिशतता बढ़ाने पर जोरशिमला शहरी व ग्रामीण विस क्षेत्र के मतदान कर्मियों के लिए पूर्वाभ्यास आयोजितरतन चंद निर्झर 43 पोलिंग स्टेशन में पैदल यात्रा कर लोगों को शत प्रतिशत मतदान के लिए करेंगे जागरूक, मुख्य सचिव प्रमोद सक्सेना हरी झंडी  दिखा कर करेंगे रवाना युवा मोर्चा पार्टी की रीढ़ की हड्डी: नरेंद्र अत्रीकन्या  विद्यालय में  सोमवार  से  शुरू  होगा  दस दिवसीय  संस्कृत  संभाषण शिविर
-
देश

यूको बैंक की 80वी वर्षगांठ के अवसर पर शिमला के ऐतिहासिक गेयटी थिएटर में भव्य कार्यक्रम आयोजित

-
ब्यूरो हिमालयन अपडेट 7018631199 | January 06, 2023 10:32 PM

शिमला,

यूको बैंक ने दिनांक 6 जनवरी 2023 को अपनी स्थापना के 80 वर्ष पूर्ण किये| आज ही के दिन 6 जनवरी 1943 को प्रख्यात उधोगपति  जी डी बिड़ला ने महात्मा गांधी से प्रेरित होकर एक अत्याधुनिक बैंक “द यूनाइटेड कमर्शियल बैंक लि‍.” की स्थापना की थी जो आज “यूको बैंक” के नाम से जाना जाता है| इस शुभ अवसर पर शिमला अंचल के प्रमुख  प्रदीप आनंद केशरी ने अपने उद्बोधन में बताया कि

 यूको बैंक ने अपने इस 80 साल के कार्यकाल मे कई आयामों को छुआ है। वितीय वर्ष 2022-23 की तृतीय तिमाही की समाप्ति पर यूको बैंक 3104 से अधिक शाखायें और 2500 से अधिक एटीएम के साथ पूरे भारत वर्ष मे जनसाधारण को अपनी सेवाएँ प्रदान कर रहा है। उन्‍होंने बताया कि क्‍योंकि यह 80वां स्‍थापना दिवस है इस अवसर पर देश भर में बैंक 80 नई शाखायें खोल रहा है। हिमाचल प्रदेश के कठिनतम क्षेत्र जिला किन्‍नौर के सुन्‍नम में आज यूको बैंक एक शाखा खोल रहा है जिसका उद्घाटन जिला किन्‍नौर के माननीय विधायक  जगत सिंह नेगी के कर कमलों द्वारा किया जायेगा। इसके साथ अब यूको बैंक हि.प्र. में 179 शाखाओं, 130 एटीएम, 329 बी सी, 4 अग्रणी बैंक कार्यालय, 4 आरसेटी, एवं 2 अंचल कार्यालयों के माध्‍यम से प्रदेश की जनता को सेवायें प्रदान कर रहा है।


स्‍थापना दिवस के उपलक्ष्‍य में बैंक के अंचल कार्यालय शिमला एवं प्रदेश की सभी शाखाओं में विभिन्‍न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। इस अवसर पर अंचल कार्यालय शिमला में रेड क्रॉस सोसायटी के सहयोग से एक रक्‍त दान शिविर का आयोजन किया जिस में 35 से अधिक बैंक कर्मचारियों एवं अधिकारियों ने रक्‍त दान किया। रक्‍त दान दीनदयाल उपाध्‍याय हस्‍पताल शिमला की ब्‍लड बैंक की प्रभारी बीएमओ डॉ.गंगा शर्मा की देख रेख में किया गया एवं उनके साथ  इंदिरा मेहता एम.एल.टी.,  प्रमोद कुमार एम.एल.टी.,  स्‍नेह स्‍टाफ नर्स शामिल रहे।
इस के अतिरिक्‍त गेयटी थियेटर, माल रोड, शिमला में बैंक के अधिकारियों एवं कर्मचारियों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्‍तुत किया जिसमें बैंक के अंचल प्रमुख प्रदीप आनंद केशरी की छोटी बच्चियों कु. अद्विता एवं कु. आहना ने बाल नृत्‍य प्रस्‍तुत किया। रमेश डढवाल एवं अमृत कौर ने चम्‍बा का लोकगीत कुंजू चंचलो एवं रोहित कश्‍यप ने स्‍वरचित गाना गाया। शाखा से आयीं अधिकारी निशा एवं अंगना ने एकल नृत्‍य प्रस्‍तुत किया। प्रज्ञा डढवाल द्वारा बांसुरी पर राग यमन की प्रस्‍तुति विशेष आकर्षण रही।

अंचल कार्यालय शिमला एवं आसपास की शाखाओं के अधिकारियों ने पहाड़ी नाटी प्रस्‍तुत की जिनमें शालू शर्मा, तन्‍वी कंवर, दीपशिखा वर्मा, मोनिका नेगी, गरिमा खत्री, विभू, प्‍यूष राठौर, अक्षित, वैभव, विपुल एवं विशाल चौहान शमिल रहे। अंचल कार्यालय एवं शाखाओं के अधिकारियों जिनमें देवेंद्र कलसी, हर्ष कटना, अमन वर्मा, आयूष कश्‍यप, हीतेष वर्मा एवं अंशुल गुप्‍ता ने माइम नृत्‍य प्रस्‍तुत किया।


मुशायरे में बैंक अधिकारी रमेश डढवाल के साथ विशेष तौर पर बाहर से आमंत्रित लेखक शायर कुलदीप गर्ग तरुण, नरेश दियोग, अभिषेक तिवारी, दीपक भारद्वाज ने भाग लिया। पूरे कार्यक्रम का संचालन इशानी शर्मा ने किया।

-
-
Have something to say? Post your comment
-
और देश खबरें
कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए मंडी से विक्रमादित्य सिंह और शिमला लोकसभा सीट से विनोद सुल्तानपुरी को उतारा मैदान में Breaking: मंडी से कंगना रनौत और कांगड़ा से डॉ राजीव भारद्वाज होंगे भाजपा के लोकसभा प्रत्याशी Delhi CM अरविंद केजरीवाल को ED ने किया गिरफ्तार, उनके घर से किया गया गिरफ्तार. कांग्रेस के बागी विधायकों की अगली सुनवाई दूसरे सप्ताह में होगी सुनवाई हमीरपुर से अनुराग ठाकुर शिमला से सुरेश कश्यप को मिला टिकट प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 11 मार्च को किरतपुर-नेरचौक फोरलेन का पुंग तक नई दिल्ली से वर्चुअल लोकार्पण करेंगे : नंदा रामपुर एचपीएस (412 मेगावाट) में सुरक्षा सप्ताह समापन एवं सम्मान समारोह आयोजित संजीव रंजन ओझा देखेंगे DGP संजय कुंडू का कार्यभार. जेपी नड्डा से मिले हर्ष महाजन राजेंद्र राणा ने हिमाचल कांग्रेस कार्यकारी अध्यक्ष से दिया इस्तीफा
-
-
Total Visitor : 1,64,69,737
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy