Monday, January 30, 2023
Follow us on
-
देश

डॉ.बृजेश सिंह बने सीपीआरआई) शिमला के निदेशक

ब्यूरो हिमालयन अपडेट 7018631199 | January 22, 2023 11:13 AM
फोटो:डॉ.बृजेश सिंह

शिमला,

केंद्रीय आलू अनुसंधान संस्थान (सीपीआरआई) शिमला के नए निदेशक डॉ. बृजेश सिंह बने हैं। इससे पहले संस्थान के कार्यकारी निदेशक डॉ. देवेंद्र थे।

नए निदेशक की तैनाती के बाद सीपीआरआई के निदेशक डॉ. बृजेश सिंह ने निदेशक का पदभार शनिवार की शाम को संभाला है। डॉ. बृजेश फसलोत्तर तकनीक के विशेषज्ञ हैं और वे संस्थान में पिछले 27 साल से अपनी सेवाएं दे रहे हैं।
डॉ. बृजेश ने आलू को कोल्ड स्टोर में रखने की तकनीक विकसित की है ताकि इसे लंबे समय तक मीठा होने से बचाया जा सके। आलू की विभिन्न किस्मों को 9 से 12 ड़िग्री सेल्सियस तापमान में स्टोर किया जाए तो आलू को मीठा होने से बचाया जा सकता है। वर्तमान में देश के एक हजार कोल्ड स्टोरों में आलू को मीठा होने से बचाया जा रहा है।

Have something to say? Post your comment
और देश खबरें
हिमालयन अपडेट द्वारा गणतंत्र दिवस व वसंत पंचमी' पर विशेष काव्य संगोष्ठी आयोजित Breaking: IPS जैदी की सेवाएं बहाल IAS राजीव शर्मा को मिला अतिरिक्त कार्यभार जानने के लिए क्लिक करें यूको बैंक ने तीसरी तिमाही में कमाया रु.653 करोड़ का लाभ; प्रदीप आनंद केशरी 2012 बैच के आईपीएस संजीव कुमार गांधी होंगे शिमला के नए एसपी 4 IAS और 7HPAS बदले गए अधिसूचना जारी सुखविंदर सिंह सुक्खू सुनते हैं आम लोगों की आवाजः राहुल गांधी एकता और सौहार्द का संदेश देने के उद्देश्य से आरम्भ की भारत जोड़ो यात्रा- राहुल गांधी युवा संगम (यूथ ट्रस्ट)की ओर से मिष्टी विश्वास को मिला विवेकांनद राष्ट्रीय स्मृति सम्मान राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने वायु (रोकथाम और प्रदूषण नियंत्रण) अधिनियम के उल्लंघन के लिए कारण बताओ नोटिस जारी किया
Total Visitor : 1,39,83265
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy