Monday, February 17, 2020
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
टौणी देवी स्कूल की चारदीवारी को उपायुक्त से 25 लाख रुपए मिले, प्रिंसिपल व एसएमसी ने जताया आभारसमीरपुर की दहलीज़ से मिला देशभक्ति का पाठ आज भी याद रखते हैं अनुराग ठाकुर, मिलने वालों का लगा रहा ताँता हमीरपुर : हादसे में न सीखने वाला बचा न सिखाने वाला , पहाड़ी से लुढ़की नई इनोवा गाड़ीप्रेम कौशल ने कहा : “गाली गलौज की राजनीति बंद करने पर सीएम जयराम का स्वागत, अन्य भाजपा नेता भी लें सबक़”हमीरपुर : जेबीटी कमीशन में बीएड को शामिल करने का विरोध, धरना प्रदर्शन कर उपायुक्त के माध्यम से भेजे ज्ञापन हमीरपुर के सीआईडी इंचार्ज जगपाल सिंह जसवाल प्रेज़िडेंट पुलिस मेडल से सम्मानित, ऊना के चुरड़ू गाँव से हैं सम्बंधितये हाथ हमको दे दे ठाकुरआसमान की बुलंदियों पर उड़ता नजर आएगा मडावग का विक्रम !
-
हिमाचल

अब गैस सिलेंडर लेने के लिए नहीं करनी होगी धक्का मुक्की

December 01, 2018 04:13 PM

 नेरवा,

नेरवा में गैस सिलेंडर लेने के लिए उपभोक्ताओं के अब मारामारी का सामना नहीं करना पडेगा ! नेरवा में गैस सिलेंडर की पर्चियां काटने के लिए काउंटर खुल गया है,जहां पर माह में दो बार दो दो दिनों तक गैस सिलेंडर की पर्चियां कटेगी ! गैस के लिए नेरवा में होने वाली इस मारामारी के मुद्दे को व्यापार मंडल नेरवा ने 3 नवंबर को नेरवा में आयोजित जनमंच कार्यक्रम के दौरान कार्यक्रम के अध्यक्ष  सरकार के चीफ व्हिप व जनमंच के संयोजक नरेंद्र ब्रागटा के समक्ष उठाया था ! नरेंद्र ब्रागटा ने गैस उपभोक्ताओं को होने वाली कठिनाइयों को समझते हुए नेरवा में गैस की पर्चियां काटने के लिए व्यवस्था करने के आदेश जारी किये ! चीफ व्हिप के आदेशों के बाद खाद्य एवं आपूर्ति विभाग की गैस एजेंसी ने नेरवा में काउंटर खोल कर महीने में दो बार दो दो दिन एक,दो व 15 - 16 तारिख को नेरवा में पर्चियां काटने की व्यवस्था की है ! गैस लेने के लिए पर्चियां काटने की यह प्रक्रिया एक दिसंबर से शुरू हो गई है ! अब गैस लेने के लिए लोगों न तो लाइन में लगना पडेगा और  ना ही धक्का मुक्की से जूझना पडेगा ! पहले नेरवा में  जब गैस की गाड़ी आती थी तो गैस की पर्चियां गाड़ी की खिड़की पर काटी जाती थी ! पर्चियां कटवाने के लिए लोग सुबह से ही लाइन में लगने शुरू हो जाते थे एवं गैस की गाड़ी नेरवा पंहुचने  तक उपभोक्ताओं की लम्बी लम्बी कतारें लग जाती थी ! नेरवा में गाड़ी पंहुचने पर उपभोक्ताओं में पर्चियां कटवाने के लिए होड़ लग जाती थी व इस दौरान खूब धक्का मुक्की भी होती थी ! पर्चियां कटवाने के लिए उपभोक्ताओं में खूब मारामारी होती थी  ! गैस लेने के लिए होने वाली इस मारामारी के बीच गैस का वितरण करने आये कर्मचारियों को भी सिरदर्दी का सामना करना पड़ता था ! कई बार तो नौबत बहसबाजी तक की आ जाती थी ! नेरवा में पर्चियां काटने के लिए काउंटर खुलने से उपभोक्ताओं के साथ साथ गैस एजेंसी कर्मचारियों को भी बहुत बड़ी राहत मिली है ! पर्चियां काटने के लिए व्यापार मंडल नेरवा के महासचिव रमेश कांटा ने अपने संस्थान हनी सूद के भवन में काउंटर के लिए स्थान उपलब्ध करवाया है ! व्यापार मंडल नेरवा के अध्यक्ष राजीव भिख्टा,उपाध्यक्ष दिनेश अमरेट,कोषाध्यक्ष अमन सूद,महासचिव रमेश कांटा व नेरवा के गैस उपभोक्ताओं ने नेरवा में पर्ची काटने हेतु काउंटर खोलने पर सरकार के चीफ व्हिप नरेंद्र ब्रागटा,चौपाल के विधायक बलवीर वर्मा व खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के अधिकारीयों का धन्यवाद व्यक्त किया है !

Have something to say? Post your comment
 
और हिमाचल खबरें
टौणी देवी स्कूल की चारदीवारी को उपायुक्त से 25 लाख रुपए मिले, प्रिंसिपल व एसएमसी ने जताया आभार हमीरपुर के सीआईडी इंचार्ज जगपाल सिंह जसवाल प्रेज़िडेंट पुलिस मेडल से सम्मानित, ऊना के चुरड़ू गाँव से हैं सम्बंधित हिमाचल प्रदेश पुलिस में प्रमोशन 4 एसपी और 4 एएसपी बने राज्यपाल ने किया 58 व्यक्तियों को अलंकृत शिवरात्रि महोत्सव-2020 के लिए ऑडिशन 10 से हिमाचल का 23 साल का फौजी जवान शहीद शिक्षा व सामाजिक क्षेत्र में सराहनीय योगदान के लिए"भारत गौरव पुरस्कार" से सम्मानित हुए डॉ, मुकेश शर्मा राज्यपाल ने राज्य लोक सेवा आयोग की ई-गवर्नेंस परियोजना को प्रभावी बनाने पर बल दिया मुख्यमंत्री सेवा संकल्प हेल्पलाइन के नाम और लोगो के लिए सुझाव आमंत्रित धर्मेन्द्र राणा नगर परिषद नालागढ़ के अध्यक्ष निर्वाचित