Thursday, April 25, 2024
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
किसानों की आय दोगुनी तो नहीं हुई पर भाजपा ने दबाई एमएसपी की मांग : चंद्र कुमारभाजपा के लक्ष्य 400 पार को भाजपा के पन्ना प्रमुख पूरा करेंगे : खन्नाज़िला में उपभोक्ताओं के घर गैस सिलेंडर के साथ पहुंचेगी  मतदान की अपील   चुनावों के दौरान अपनी जीत सुनिश्चित करने के लिए मतदाताओं को नशे के प्रलोभन पर रोक लगाई जाए भाजपा ने दिया नारी को सम्मान कांग्रेस ने दिया धोखासुक्खू की रणनीति और टिकट के 15 दावेदारों की सहमति से  कैप्टन रणजीत  कांग्रेस में हुए शामिलएसजेवीएन ने भारत के प्रथम बहुउद्देश्यीय ग्रीन हाइड्रोजन पायलट प्रोजेक्ट के उद्घाटन के साथ ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल कीआबकारी विभाग ने जब्त की एक लाख लीटर अवैध शराब
-
देश

हिमालयन अपडेट द्वारा गणतंत्र दिवस व वसंत पंचमी' पर विशेष काव्य संगोष्ठी आयोजित

-
ब्यूरो हिमालयन अपडेट 7018631199 | January 29, 2023 06:23 AM

 द्रोणाचार्य राजकीय महाविद्यालय गुरुग्राम की एसोसिएट प्रोफेसर एवं सुप्रसिद्ध कवयित्री डॉ. मीनाक्षी पाण्डेय कार्यक्रम की मुख्य अतिथि रहीं।

 

गुरुग्राम,

हिमालयन अपडेट न्यूज़ एवं साहित्य सृजन के तत्वावधान में हिमालयन की हरियाणा इकाई द्वारा गुरुग्राम में 'गणतंत्र दिवस व वसंत पंचमी' पर विशेष काव्य संगोष्ठी का आयोजन  शनिवार को सेक्टर 51 में किया गया।
हिमालयन अपडेट न्यूज़ एवं साहित्य सृजन की राष्ट्रीय संरक्षक, सुप्रसिद्ध कवयित्री, लेखिका व शिक्षाविद दीपशिखा श्रीवास्तव 'दीप' के निर्देशन तथा अध्यक्षता में एवं हिमालयन अपडेट साहित्य सृजन हरियाणा इकाई की महासचिव, कवयित्री ऋतंभरा मिश्रा के संयोजन व संचालन में इस शानदार कार्यक्रम का आयोजन हुआ।
द्रोणाचार्य राजकीय महाविद्यालय गुरुग्राम की एसोसिएट प्रोफेसर एवं सुप्रसिद्ध कवयित्री डॉ. मीनाक्षी पाण्डेय कार्यक्रम की मुख्य अतिथि रहीं।


दीप प्रज्ज्वलन तथा मां शारदे को माल्यार्पण के द्वारा एवं डॉ मीनाक्षी पाण्डेय की सुमधुर माँ सरस्वती की वंदना के साथ ही आयोजन का शुभारंभ किया गया।

सर्वप्रथम हिमालयन अपडेट की राष्ट्रीय संरक्षक दीपशिखा श्रीवास्तव 'दीप' ने अपने उद्बोधन में हिमालयन अपडेट न्यूज़ एवं साहित्य सृजन संस्था की उपलब्धियों तथा आगामी प्रसार की गतिविधियों से अवगत कराते हुए हरियाणा की महासचिव ऋतंभरा मिश्रा को आगे के कार्यक्रम के संचालन के लिए आमंत्रित किया।

इस कार्यक्रम में गुरुग्राम के सुप्रतिष्ठित साहित्यकारों की उपस्थिति रही। सभी आमंत्रित साहित्यकारों ने अपनी बेहतरीन प्रस्तुतियों से सबका मन मोह लिया।

कार्यक्रम के दौरान डॉ मीनाक्षी पाण्डेय, दीपशिखा श्रीवास्तव 'दीप', वीणा अग्रवाल, मीना चौधरी, नरेंद्र शर्मा 'खामोश', प्रीति मिश्रा, शकुंतला मित्तल, शारदा मित्तल, कुमार राघव ,ऋतंभरा मिश्रा,अर्चना सिन्हा, सविता स्याल, राजपाल यादव, सुजीत कुमार, सुशीला यादव, निवेदिता चक्रवर्ती, राजेश प्रभाकर तथा चांदनी केसरवानी ने काव्य रस धारा प्रवाहित कर सबका हृदय आह्लादित कर दिया।

मास्टर द्विज श्रीवास्तव के द्वारा इस कार्यक्रम का लाइव प्रसारण हिमालयन अपडेट साहित्य सृजन के फेसबुक पेज पर किया गया जिन्होंने पूरे कार्यक्रम को बिना रुकावट सभी दर्शकों तक लाइव पहुंचाया और लाइव से जुड़े दर्शकों ने खूब आनंद लेकर कार्यक्रम में कमेंट, शेयर और लाइक किया।

कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रही दीपशिखा श्रीवास्तव 'दीप' ने अपने अध्यक्षीय संबोधन में कहा कि हिमालयन अपडेट न्यूज़ एवं साहित्य सृजन साहित्य के क्षेत्र में और भी कई कार्यक्रम ऑफलाइन व ऑनलाइन आयोजित करने जा रहा है और अपनी कार्यकारिणी को देश तथा विदेश में स्थापित कर रहा है। उन्होंने कार्यक्रम में आए सभी गणमान्य साहित्यकारों का धन्यवाद किया तथा एक नयी सोच व नयी दिशा देने वाली संस्था की स्थापना के लिए हिमालयन अपडेट न्यूज़ एवं साहित्य सृजन के संस्थापक एवं मुख्य संपादक अनिल जामवाल का विशेष तौर पर धन्यवाद किया।


साथ ही उन्होंने कार्यक्रम का लाजवाब संचालन एवं संयोजन कर रही ऋतंभरा मिश्रा की भूरि-भूरि प्रशंसा की!
कार्यक्रम के दौरान कविताओं के साथ-साथ जलपान का भी भरपूर आनंद लिया गया।

-
-
Have something to say? Post your comment
-
और देश खबरें
कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए मंडी से विक्रमादित्य सिंह और शिमला लोकसभा सीट से विनोद सुल्तानपुरी को उतारा मैदान में Breaking: मंडी से कंगना रनौत और कांगड़ा से डॉ राजीव भारद्वाज होंगे भाजपा के लोकसभा प्रत्याशी Delhi CM अरविंद केजरीवाल को ED ने किया गिरफ्तार, उनके घर से किया गया गिरफ्तार. कांग्रेस के बागी विधायकों की अगली सुनवाई दूसरे सप्ताह में होगी सुनवाई हमीरपुर से अनुराग ठाकुर शिमला से सुरेश कश्यप को मिला टिकट प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 11 मार्च को किरतपुर-नेरचौक फोरलेन का पुंग तक नई दिल्ली से वर्चुअल लोकार्पण करेंगे : नंदा रामपुर एचपीएस (412 मेगावाट) में सुरक्षा सप्ताह समापन एवं सम्मान समारोह आयोजित संजीव रंजन ओझा देखेंगे DGP संजय कुंडू का कार्यभार. जेपी नड्डा से मिले हर्ष महाजन राजेंद्र राणा ने हिमाचल कांग्रेस कार्यकारी अध्यक्ष से दिया इस्तीफा
-
-
Total Visitor : 1,64,69,447
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy