Saturday, February 29, 2020
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने टौणी देवी में किया सामुदायिक भवन का शिलान्यास , शिव मंदिर बारीं को मिला सरांय भवनसोशल मीडिया की बदौलत 20 घंटे में मालिक तक पहुँची गाड़ी की गुमशुदा आर सीहमीरपुर : अनुराग के उपहार से बारीं गाँव दूधिया सोलर लाइट से चमकेगा, क़रीब 1 लाख 10 हज़ार रुपए से लगेंगी 6 नई सोलर लाइटजिथि अड़ा फड़ा उथि धूमल खड़ा , आख़िर हर बार धूमल ही क्यों, नाम उछाल कर खींचने वाले कौन ?? ( ब्रेकिंग) हमीरपुर : प्रधान जी कुर्सी छोड़ो या फिर तुरंत निलंबित हो देई द नौण पंचायत प्रधान, ग्रामीणों ने डीसी को ज्ञापन सौंप माँगी एसडीएम स्तर के अधिकारी से जाँचहमीरपुर : धूप में ही गिर गया बीपीएल परिवार की विधवा मीरां का मकान , मौक़े पर पहुँचे पंचायत प्रधान व उपप्रधान , विधवा की गुहार , अब मदद करे सरकार ( ब्रेकिंग ) हमीरपुर: दीवार पर पोस्टर लगाकर पूर्व सैनिक ने महिला प्रधान के ख़िलाफ़ लिखे अश्लील शब्द , दो अन्य लोगों के ख़िलाफ़ भी लिखे जातिसूचक शब्द, मैड़ के कश्मीर सिंह के ख़िलाफ़ FIR दर्ज।हिमाचल प्रदेश भाजपा ने की प्रदेश पदाधिकारियों की घोषणा
-
टूरिज्म

सरवीन चौधरी को मिला स्मार्ट सिटी ‘पर्सन ऑफ द इयर’ पुरस्कार

December 03, 2018 08:51 PM
 शिमला,
शहरी विकास एवं नगर नियोजन मंत्री सरवीन चौधरी को बीडब्ल्यू बिजनेस वर्ल्ड मीडिया ग्रुप द्वारा स्मार्ट सिटी ‘पर्सन ऑफ द इयर’ पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। उन्हें यह पुरस्कार बीडब्ल्यू बिजनेस वर्ल्ड के मुख्य सम्पादक एवं अध्यक्ष अनुराग बत्रा ने नई दिल्ली में आयोजित बीडब्ल्यू र्स्माट सिटी सम्मेलन एवं पुरस्कार के छठे संस्करण के दौरान प्रदान किया गया। 
इस अवसर पर सम्बोधित करते हुए सरवीन चौधरी ने कहा कि देश में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले शहरों को उनके कार्य के आधार पर मान्यता प्रदान करने के अलावा इस सम्मेलन ने हिमाचल प्रदेश के शिमला तथा धर्मशाला जैसे अन्य महत्वाकांक्षी स्मार्ट शहरों के लिए मार्गदर्शक के रूप में कार्य कर रहा है। उन्होंने कहा कि स्मार्ट सिटी मिशन भारत सरकार का प्रमुख कार्यक्रम है जिसमें आधारभूत संरचना और सेवाओं के लिए कुशल समाधान, नागरिक अनुकूलन सेवाएं, भीड़-भाड़ को कम करना तथा चलने योग्य हरित शहरों की परिकल्पना की गई है। 
शहरी विकास मंत्री ने कहा कि हिमाचल सरकार स्मार्ट सिटी मिशन द्वारा प्रदान किए गए अवसर को आगे बढ़ाने तथा शिमला और धर्मशाला को बुनियादी ढ़ांचे तथा नागरिक सेवाओं में विश्व स्तरीय मापदंडों के साथ विश्व श्रेणी देश को उत्कृष्ट और रहने योग्य शहर बनाने के लिए वचनबद्ध है। दोनों शहरों में शिमला के लिए 53 परियोजनाएं तथा धर्मशाला के लिए 74 परियोजनाओं पर 5000 करोड़ के निवेश की परिकल्पना की गई है। 
उन्होंने उद्योग तथा व्यापार को आगे आने तथा शिमला और धर्मशाला शहरों की स्मार्ट सिटी परियोजनाओं में खुले मन से भाग लेने का आमंत्रण दिया। बुनियादी ढांचे से ई-गवर्नेंस तक परियेजनाओं की विस्तृत श्रृंखला उद्योग और व्यापार को इन दो पहाड़ी शहरों के विकास का हिस्सा बनने का अवसर प्रदान करती है। 
Have something to say? Post your comment
 
और टूरिज्म खबरें
सूरजकुंड अंतर्राष्ट्रीय शिल्प मेला के लिए हिमाचल प्रदेश द्वारा 'Theme State' के प्रबंधों की समीक्षा रघुपुर घाटी को जलोड़ी दर्रे से सीधा सड़क मार्ग से जोड़ने की मांग श्वेत वर्ण में लिपटी आनी जलोडी दर्रे पर 3 फुट ताजा हिमपात प्रदेश सरकार पर्यटन उद्योग को बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्ध आनी में रिमझिम बरसे बदरा;जलोडी दर्रे पर थमी गाड़ियों की रफ्तार मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने हिमाचल एप्पल फेस्टिवल का शुभारम्भ किया ऐतिहासिक पर्यटन स्थल तत्तापानी में सुविधाओं का टोटा शैक्षणिक उपलब्धियों के साथ-साथ उद्यमिता विकसित करें छात्र-छात्राएः मंडलायुक्त आनी के हरीपुर में खुला इजर कैफे ,समाजसेवी बुद्धि सिंह ने किया उदघाटन
आनी में झमाझम बारिश ,पहाडों पर बर्फवारी