Sunday, May 31, 2020
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
अपडेट/ : हमीरपुर जिला में कोरोना संक्रमित के पांच नए मामले, अबतक ज़िले में कुल 20 मामले , 15 एक्टिव , 4 ठीक हुए , एक मौत ब्रेकिंग : हमीरपुर ज़िला में एक साथ कोरोना के पाँच मामले आए सामने, संक्रमितों में एक महिला भी शामिल ,ब्रेकिंग : हमीरपुर के नादौन उपमंडल की ग्वाल पत्थर पंचायत में दो व्यक्तियों के कोविड-19 संक्रमित होने की पुष्टिब्रेकिंग: मड़ावग में नेपाली मूल के युवक ने फंदा लगाकर दी जान सेवा का ईनाम : दूसरी बार डीजीपी डिस्क अवॉर्ड से सम्मानित होंगे हमीरपुर के CID इंचार्ज जगपाल सिंह जसवाल ,ख़ास ख़बर : ग़ाज़ियाबाद का एक ऐसा स्कूल जिसने लॉकडाउन में तीन माह की फ़ीस माफ़ की और टीचरों के खाते में डाली सेलरी, हिमाचल के लालची स्कूलों के लिए करारा सबक़चौपाल, नेरवा में कल बंद रहेगी बिजलीहिमाचल प्रदेश तकनीकी विश्वविद्यालय हमीरपुर में ऑनलाईन फेसबुक लाइव के माध्यम से अध्ययन केंद्र का विधिवत उद्घाटन
-
कारोबार

मेला मैदान में व्यापारियों को फिर मिला दुकानें सजाए रखने का समय

December 03, 2018 09:04 PM

 

रामपुर बुशहर,

अंतर्राष्ट्रीय मेला लवी के लिए पाट बंगला मैदान में सजाई गई दुकानों को अब पांच दिसंबर तक लगाए जाने के निर्देश मेला कमेटी द्वारा दे दिए गए हैं। जिसके कारण रामपुर बाजार के व्यापारियों में भारी नाराजगी है। जबकि दो दिन पूर्व एसडीएम कार्यालय में शहर के व्यापारियों द्वारा मेले में दुकानें दो दिसंबर के बाद न लगाने के लिए ज्ञापन सौंपा गया और एसडीएम रामपुर ने दुकानें लगाने की तिथि को आगे न बढ़ाने के बारे में साफ इन्कार कर दिया था।

अंतर्राष्ट्रीय मेला लवी की पहली बैठक में उपायुक्त की मौजूदगी में यह तय हो गया था कि इस बार लवी मेले में व्यापार के लिए आने वाले व्यापारियों को दो दिसंबर के बाद किसी ाी सूरत में नहीं बैठने दिया जाएगा। क्योंकि च्यादा देर तक मैदान में दुकानें सजाए राने के कारण शहर के व्यापारियों को नुकसान होता आया है। क्योंकि सर्दियों में लगने वाले इस मेले में गर्म कपड़ों सहित अन्य वस्तुओं का ाारी व्यापार होता है। च्यादा समय तक बैठने के कारण ग्राहक बाजार की ओर नहीं आ रहे हैं। इस बारे में शनिवार को व्यापार मंडल रामपुर का एक प्रतिनिधि मंडल एसडीएम रामपुर एवं उपाध्यक्ष मेला कमेटी से मिला था। व्यापार मंडल ने ज्ञापन सौंप कर आग्रह किया था कि किसी भी सूरत में दो तारीख के बाद मैदान में दुकानें न लगाई जाएं और बिजली पानी को काट दिया जाए। जिस पर एसडीएम रामपुर नरेंद्र चौहान ने हामी भर दी थी और आश्वासन दिया था कि दुकानें दो के बाद नहीं लगने दी जाएंगी।

यहां तक की सोमवार सुबह नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी बीआर नेगी ने एक निर्देश जारी कर मैदान में बिजली पानी काटने के लिए विाागों को पत्र जारी कर भी  दिया था। जिसमें पुलिस की सहायता से दुकानदारों को मैदान ााली करने के लिए कहा गया था। परन्तु ठिक ग्यारह बजे मेला मैदान से भारी संख्या  में व्यापारी एसडीएम रामपुर से मिलने पहुंच गए और मेले में दुकानें लगाने के लिए अतिरिक्त समय की मांग की गई। जिस पर मेला कमेटी ने उन्हें पांच तारीख तक दुकानें लगाने का समय दे दिया। जिससे साफ है कि यदि व्यापारियों को पांच तक का समय दे दिया गया है तो व्यापारी अब अगले रविवार को यानी नो दिसंबर के बाद ही मैदान को खाली करेंगे।

इस बारे में एसडीएम रामपुर नरेंद्र चौहान से बातचीत करने पर उन्होंने बताया कि मेला मैदान के व्यापारी सोमवार को उनके पास आए थे और उन्हें उपायुक्त शिमला एवं मेला कमेटी अध्यक्ष से बातचीत करने के बाद पांच दिसंबर का समय दे दिया गया है। छह तारीख को बिजली-पानी काटा जाएगा।

Have something to say? Post your comment
 
और कारोबार खबरें
टुटु व्यापार मंडल ने ऑनलाइन कंपनीयों को होम डिलीवरी की छूट देने पर सरकार को घेरा सरकार द्वारा दूध के दाम बढ़ाने पर जताया आभार एसजेवीएन ने अरुणाचल प्रदेश की संभावित जलविद्युत क्षमता के दोहन में रुचि व्‍यक्‍त एसजेवीएन सर्वश्रेष्‍ठ जलविद्युत कंपनी के सीबीआईपी अवार्ड 2020 से सम्मानित हिमाचल सरकार ने 10095 करोड़ के समझौता ज्ञापनों पर हस्ताक्षर किए मर्जर के खिलाफ देश भर में आज बैंक रहे बंद बंजार के बागबान पदम देव ने अनार से की आर्थिकी सुदृढ़ हाईब्रीड मक्की बीज ने मालामाल किए किसान,सुदृड़ हुई आर्थिकी उद्योग मंत्री ने जीएसटी परिषद की 37वीं बैठक में भाग लिया कॉर्पोरेट टैक्स को घटाकर 22 प्रतिशत किए जाने का निर्णय सराहनीयः मुख्यमंत्री