Tuesday, February 25, 2020
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
( ब्रेकिंग ) हमीरपुर: दीवार पर पोस्टर लगाकर पूर्व सैनिक ने महिला प्रधान के ख़िलाफ़ लिखे अश्लील शब्द , दो अन्य लोगों के ख़िलाफ़ भी लिखे जातिसूचक शब्द, मैड़ के कश्मीर सिंह के ख़िलाफ़ FIR दर्ज।हिमाचल प्रदेश भाजपा ने की प्रदेश पदाधिकारियों की घोषणामुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को जाता है बदला-बदली के दौर को ख़त्म करने का श्रेय : नरेंद्र ठाकुरब्रेकिंग : शिक्षा विभाग उठाएगा एसिड पीड़ित छात्राओं के इलाज का ख़र्च , जाँच के बाद निष्कासित होगा आरोपित छात्र , पीड़ित परिवार को नहीं मिली एफ़आईआर की कॉपी(ब्रेकिंग) हमीरपुर : मर्डर केस में पुलिस के हत्थे चढ़ा आरोपी आमिर खान, गिरफ़्तारी के बाद पुलिस ने तेज़ की जाँच Breaking News : नारकंडा में कार दुर्घटनाग्रस्त एक की मौतएसिड प्रकरण : आरोपी के ख़िलाफ़ रविवार को एफ़आईआर नंबर 13/2020 दर्ज, उटपुर पीएचसी से पुलिस ने लिए एमएलसी, आई जाँच में तेज़ी।एसिड प्रकरण : राम भरोसे सरकारी स्कूलों की विज्ञान प्रयोगशालाएँ , चपड़ासी से प्रोमोट हो लैब अटेंडेंट दे रहे सेवाएँ, हाई स्कूलों में नहीं है लैब अटेंडेंट की पोस्ट
-
कारोबार

मेला मैदान में व्यापारियों को फिर मिला दुकानें सजाए रखने का समय

December 03, 2018 09:04 PM

 

रामपुर बुशहर,

अंतर्राष्ट्रीय मेला लवी के लिए पाट बंगला मैदान में सजाई गई दुकानों को अब पांच दिसंबर तक लगाए जाने के निर्देश मेला कमेटी द्वारा दे दिए गए हैं। जिसके कारण रामपुर बाजार के व्यापारियों में भारी नाराजगी है। जबकि दो दिन पूर्व एसडीएम कार्यालय में शहर के व्यापारियों द्वारा मेले में दुकानें दो दिसंबर के बाद न लगाने के लिए ज्ञापन सौंपा गया और एसडीएम रामपुर ने दुकानें लगाने की तिथि को आगे न बढ़ाने के बारे में साफ इन्कार कर दिया था।

अंतर्राष्ट्रीय मेला लवी की पहली बैठक में उपायुक्त की मौजूदगी में यह तय हो गया था कि इस बार लवी मेले में व्यापार के लिए आने वाले व्यापारियों को दो दिसंबर के बाद किसी ाी सूरत में नहीं बैठने दिया जाएगा। क्योंकि च्यादा देर तक मैदान में दुकानें सजाए राने के कारण शहर के व्यापारियों को नुकसान होता आया है। क्योंकि सर्दियों में लगने वाले इस मेले में गर्म कपड़ों सहित अन्य वस्तुओं का ाारी व्यापार होता है। च्यादा समय तक बैठने के कारण ग्राहक बाजार की ओर नहीं आ रहे हैं। इस बारे में शनिवार को व्यापार मंडल रामपुर का एक प्रतिनिधि मंडल एसडीएम रामपुर एवं उपाध्यक्ष मेला कमेटी से मिला था। व्यापार मंडल ने ज्ञापन सौंप कर आग्रह किया था कि किसी भी सूरत में दो तारीख के बाद मैदान में दुकानें न लगाई जाएं और बिजली पानी को काट दिया जाए। जिस पर एसडीएम रामपुर नरेंद्र चौहान ने हामी भर दी थी और आश्वासन दिया था कि दुकानें दो के बाद नहीं लगने दी जाएंगी।

यहां तक की सोमवार सुबह नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी बीआर नेगी ने एक निर्देश जारी कर मैदान में बिजली पानी काटने के लिए विाागों को पत्र जारी कर भी  दिया था। जिसमें पुलिस की सहायता से दुकानदारों को मैदान ााली करने के लिए कहा गया था। परन्तु ठिक ग्यारह बजे मेला मैदान से भारी संख्या  में व्यापारी एसडीएम रामपुर से मिलने पहुंच गए और मेले में दुकानें लगाने के लिए अतिरिक्त समय की मांग की गई। जिस पर मेला कमेटी ने उन्हें पांच तारीख तक दुकानें लगाने का समय दे दिया। जिससे साफ है कि यदि व्यापारियों को पांच तक का समय दे दिया गया है तो व्यापारी अब अगले रविवार को यानी नो दिसंबर के बाद ही मैदान को खाली करेंगे।

इस बारे में एसडीएम रामपुर नरेंद्र चौहान से बातचीत करने पर उन्होंने बताया कि मेला मैदान के व्यापारी सोमवार को उनके पास आए थे और उन्हें उपायुक्त शिमला एवं मेला कमेटी अध्यक्ष से बातचीत करने के बाद पांच दिसंबर का समय दे दिया गया है। छह तारीख को बिजली-पानी काटा जाएगा।

Have something to say? Post your comment
 
और कारोबार खबरें
एसजेवीएन ने अरुणाचल प्रदेश की संभावित जलविद्युत क्षमता के दोहन में रुचि व्‍यक्‍त एसजेवीएन सर्वश्रेष्‍ठ जलविद्युत कंपनी के सीबीआईपी अवार्ड 2020 से सम्मानित हिमाचल सरकार ने 10095 करोड़ के समझौता ज्ञापनों पर हस्ताक्षर किए मर्जर के खिलाफ देश भर में आज बैंक रहे बंद बंजार के बागबान पदम देव ने अनार से की आर्थिकी सुदृढ़ हाईब्रीड मक्की बीज ने मालामाल किए किसान,सुदृड़ हुई आर्थिकी उद्योग मंत्री ने जीएसटी परिषद की 37वीं बैठक में भाग लिया कॉर्पोरेट टैक्स को घटाकर 22 प्रतिशत किए जाने का निर्णय सराहनीयः मुख्यमंत्री कार्यशाला के बाद प्रतिष्ठित महिलाओं ने सूरज स्वीट्स एवं रेस्टोरेंट में किया लंच , जमकर की तारीफ केसीसी बैंक ने बरोहा में लगाया वित्तिय साक्षरता शिवि