Sunday, May 31, 2020
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
अपडेट/ : हमीरपुर जिला में कोरोना संक्रमित के पांच नए मामले, अबतक ज़िले में कुल 20 मामले , 15 एक्टिव , 4 ठीक हुए , एक मौत ब्रेकिंग : हमीरपुर ज़िला में एक साथ कोरोना के पाँच मामले आए सामने, संक्रमितों में एक महिला भी शामिल ,ब्रेकिंग : हमीरपुर के नादौन उपमंडल की ग्वाल पत्थर पंचायत में दो व्यक्तियों के कोविड-19 संक्रमित होने की पुष्टिब्रेकिंग: मड़ावग में नेपाली मूल के युवक ने फंदा लगाकर दी जान सेवा का ईनाम : दूसरी बार डीजीपी डिस्क अवॉर्ड से सम्मानित होंगे हमीरपुर के CID इंचार्ज जगपाल सिंह जसवाल ,ख़ास ख़बर : ग़ाज़ियाबाद का एक ऐसा स्कूल जिसने लॉकडाउन में तीन माह की फ़ीस माफ़ की और टीचरों के खाते में डाली सेलरी, हिमाचल के लालची स्कूलों के लिए करारा सबक़चौपाल, नेरवा में कल बंद रहेगी बिजलीहिमाचल प्रदेश तकनीकी विश्वविद्यालय हमीरपुर में ऑनलाईन फेसबुक लाइव के माध्यम से अध्ययन केंद्र का विधिवत उद्घाटन
-
दुनिया

रियाद में सभी हिमाचली सुरक्षित, दो को छुड़वाया गया

December 04, 2018 07:36 PM
शिमला,
 
विदेश मंत्रालय (खाड़ी) के निदेशक आर.वी. प्रसाद ने मंगलवार को राज्य सरकार से साझा की गई सूचना के अनुसार रियाद में भारतीय दूतावास ने सूचित किया है कि हिमाचल प्रदेश के 12 लोगों सहित सभी 14 भारतीयों को रियाद प्रत्यार्पण केन्द्र में रखा गया है। इनमें से पंजाब के आेंकार चन्द को पहले ही भारत भेज दिया गया है। मण्डी के तनुज कुमार तथा देवेन्द्र कुमार को उनके प्रायोजकों द्वारा छुड़वाया गया है।
 
दूतावास के एक वरिष्ठ अधिकारी ने इन नागरिकों से बात की। इसके उपरान्त दूतावास के अधिकारी 2 दिसम्बर, 2018 को दूसरे भारतीय नागरिकों से भी मिले और उनके सुरक्षित होने की सूचना दी।
 
रियाद में भारतीय दूतावास के अधिकारी भी प्रत्यार्पण केन्द्र के संबंधित अधिकारियों से मिले और भारतीय नागरिकों को शीघ्र भारत भेजने की मांग की। दूतावास ने सूचित किया है कि ऐसा प्रतीत होता है कि सभी नागरिक नियमों की अवहेलना करके सऊदी अरब पहुंचे थे। दूतावास ने हरसंभव सहायता देने तथा उनके भारत सुरक्षित लौटने की प्रक्रिया को सुनिश्चित करने का आश्वासन दिया है।
 
मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने केन्द्रीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से भारतीय नागरिकों की रिहाई का मामला निजी तौर पर सऊदी अरब के अधिकारियों से उठाने का आग्रह किया है।
Have something to say? Post your comment