Monday, April 19, 2021
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
शहरी विकास मंत्री ने किया कोविड डेडिकेटेड हॉस्पिटल डीडीयू का दौरा, बोले टेस्टिंग के बाद जल्द शुरू होगा ऑक्सीजन प्लांट,मुख्य सचिव ने सूखे जैसी स्थिति से निपटने के लिए कृषि व बागवानी विभागों को कार्य योजना तैयार करने के निर्देश दिएहिमाचल में फ़र्ज़ी गाड़ियों के पंजीकरण को लेकर सीबीआई करे जाँच, मुख्यमंत्री कांग्रेस के नेताओं को धमकाना करें बन्द :अग्निहोत्री।प्रदेश में करोड़ो रूपये की गाड़ियों की रजिस्ट्रेशन मामले पर कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप राठौर ने मुख्यमंत्री से मांगा श्वेतपत्र।हिमालयन अपडेट साहित्य सृजन की झारखंड इकाई के सफल नेतृत्व में विराट काव्य आयोजन हर्ष और उल्लास के साथ संपन्न आने वाले समय में नाइट कर्फ्यू और लॉक डाउन की संभावनाएं; मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर https://youtu.be/DuPN5b7gdiQ नीजी स्कूलों की मनमानी के खिलाफ अभिभावक मंच ने जिला प्रशाशन को सौंपा ज्ञापन,कार्यवाही की की मांग https://youtu.be/_2J8oLo8-jo कोरोना महामारी के चलते प्रदेश में सादगी से मनाया गया 73वा हिमाचल दिवस ।
-
हिमाचल

निरमंड की बूढ़ी दिवाली पर हो रही राजनीति हावी

December 05, 2018 09:01 PM

 

रामपुर बुशहर,

निरमंड में प्रतिवर्ष मनाई जाने वाली जिला स्तरीय बूढ़ी दिवाली मेला पर अब राजनीति हावी होने लगी है। गौर हो कि बूढ़ी दिवली का पर्व का आयोजन मेला कमेटी व प्रशासन के संयुक्त प्रयास से किया जाता है। एसडीएम आनी जिसके अध्यक्ष होते हैं लेकिन इसबार इस बार एसडीएम आनी ने बिना मेला कमेटी व कल्चरल कमेटी को विश्वास में लिए सांस्कृतिक संध्या के आयोजन के लिए कलाकारों का स्वेच्छा से ही चयन कर दिया। स्थानीय लोगों व कल्चरल कमेटी ने आरोप लगाया है कि सांस्कृतिक संध्या के लिए जिन कलाकारों को टेंडर आबंटित किया गया है उसमें पारदर्शिता नहीं रखी गई बल्कि किसी बाहरी व्यक्ति को गुपचुप तरीके से टेंडर दे दिया गया, मेला कमेटी व स्थानीय कलाकारों को नजर अंदाज किया गया है।

लोगों का कहना है कि जिस व्यक्ति को सांस्कृतिक संध्या में कार्यक्रम प्रस्तुत करने का टेंडर दिया गया वह पूर्व निर्धारित प्रतीत होता है क्योंकि टेंडर प्रकृया में पारदर्शिता नहीं रखी गई। स्थानीय विधायक किशोरी लाल से भी लोगों ने संपर्क किया तथा स्थानीय कलाकारों को नजर अंदाज करने की शिकायत की तो विधायक का सीधा सा जवाब रहा कि मैं क्या कर सकता हूं। लोगों का कहना है कि किसी ओहदेदार राजनीतिज्ञ के हस्तक्षेप से ऐसा किया गया है। आरोप यह भी है कि जिस व्यक्ति को टेंडर दिया गया वह एसडीएम साहब की गाड़ी में उनके साथ ही आया था।

एसडीएम साहब अपना फरमान जारी कर चले गए यहां तक कि फोन पर संपर्क करने की जरूरत भी नहीं समझी इससे लोगों में भारी रोष है तथा वे निष्पक्ष जांच की मांग कर रहे हैं। उधर मौके पर मौजूद तहसीलदार नीरजा शर्मा ने लोगों द्वारा लगाए गए आरोपों को सिरे से नकार दिया। उनका कहना है कि अनियमितता के आरोप निराधार हैं जिन लोगों को टेंडर नहीं मिला वे ही आरोप लगा रहे है। कमेटी का ऐसा कोई निर्णय नहीं है कि बाहरी व्यक्ति को टेंडर न दिया जाए इस कार्य के लिए बाकायदा बिडिंग की गई है क्योंकि मेले का प्रेक्टीकल पार्ट प्रशासन के पास ही रहता है।

स्थानीय निवासी गजरू राम का कहना है कि एसडीएम साहब ने व्यक्ति विशेष को सपोर्ट किया है यह भ्रष्टाचार है इसकी निषक्ष जांच की जानी चाहिए। प्रतिभागी व स्थानीय निवासी सुरेश कुमार का कहना है कि हम दो लोगों के रेट एक समान थे एसडीएम ने सुबह आकर नेगोशिएशन करने की बात कही थी लेकिन उन्होंने दूसरे व्यक्ति को देर शाम को ही टैंडर दे दिया और मुझे बाहर कर दिया। अध्यक्ष किसान सभा निरमंड पूरन ठाकुर का कहना है कि टेंडर प्रकृया में पादर्शिता नहीं रखी गई है एसडीएम आनी ने शाम पांच बजे के बाद अपनी मर्जी से एक तरफा फैसला लेते हुए अपने चहेते को टेंडर दे दिया कमेटी को भी विश्वास में नहीं लिया इससे लोगों में भारी रोष है तथा इसकी लिष्पक्ष जांच होनी चाहिए। विकास शर्मा, उपप्रधान निरमंड व नॉन आफिशियल सदस्य मेला कमेटी ने भी कहा कि मेंबर होने के नाते उन्हें व कमेटी के अन्य सदस्यों को भी सूचित नहीं किया गया स्थानीय युवाओं को नजर अंदाज कर बाहरी व्यक्ति को टेंडर दिया गया है इससे स्थानीय लोग निराश हुए हैं।

Have something to say? Post your comment
और हिमाचल खबरें
सिद्धपुर में 15 करोड़ से बनाया जा रहा मशरूम प्रशिक्षण केंद्र - महेंद्र सिंह ठाकुर 16 मई को आयोजित होने वाली जेएनवी की प्रवेश परीक्षा स्थगित कण्डाघाट में कोविड-19 से बचाव के सम्बन्ध में बैठक आयोजित मुख्यमंत्री ने बिलासपुर में कोविड और सूखे की स्थिति की समीक्षा की नगर पंचायत तलाई में स्वंय सहायता समूह वसूलेंगे कूडा शुल्क दिल्ली से हिमाचल लौटने वालों के अनिवार्य रूप से होंगे कोविड टेस्टः डीसी कार्यक्रम की अनुमति सुनिश्चित करना होटल व मैरिज पैलेज प्रबंधकों का भी दायित्यः डीसी कक्षा छठी की 16 मई, 2021 को आयोजित की जाने वाली लिखित परीक्षा स्थगित तलूणा पंचायत के महिला मंडल तलिनिधार ने की प्राकृतिक जल स्रोत की सफाई कोविड - 19 टीकाकरण  जिला बिलासपुर के सरकारी स्वास्थ्य संस्थानों में निर्धारित दिनों में किया जा रहा है - डाॅ. प्रकाश दडोच