Friday, July 10, 2020
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
नादौन पुलिस स्टेशन हिमाचल का सर्वश्रेष्ठ थाना घोषित , 47 पंचायतों की क़रीब एक लाख जनता को बेहतर सुरक्षा, व 19 मानकों पर तय हुई रैंकिंगब्रेकिंग: कलयुगी दादा ने अपनी 9 साल की पोती को बनाया हवस का शिकारशहादत : तिरंगे में लिपटे अमर शहीद अंकुश के पार्थिव शरीर को देख बिलख उठे हमीरपुरवासी, आसमान भी रोया, राजकीय सम्मान के साथ दी गई अंतिम विदाई , सीएम कल मिलेंगे परिजनों से तिरंगे में लिपटे अमर शहीद अंकुश का पार्थिव शरीर ले आज 10 बजे लेह से चण्डीगढ़ के लिए उड़ान भरेगा विशेष विमान, क़ड़ोहता के बरसेला नाला में होगी राष्ट्रीय सम्मान के साथ अंतिम विदाईअंकुश की शहादत से हमीरपुर गमगीन, हमीरपुर जिला के कड़ोहता ( भोरंज उपमंडल)का वीर सैनिक अंकुश शहीद हुआ , कड़ोहता में बेसब्री से हो रहा शहीद के पार्थिव देह का इंतज़ार ब्रेकिंग ) हमीरपुर : मानसिक परेशानी से घर से ग़ायब युवक की सातवें दिन जंगलबेरी में मिली डेड बॉडी,ब्रेकिंग : जिला सोलन के अर्की में कोरोना का पहला मामला आने से हड़कंप ब्रेकिंग: कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति गुरुग्राम से सीधे पहुंचा अस्पताल, मेडिकल कॉलेज नेरचौक में मची अफरातफरी
-
कारोबार

मुख्यमंत्री ने राज्य सहकारी बैंक की मोबाइल प्रदर्शन वैन का किया शुभारम्भ

December 05, 2018 09:22 PM
 शिमला,           
 
मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने आज यहां अपने सरकारी आवास ओक ओवर से हिमाचल प्रदेश राज्य सहकारी बैंक की मोबाइल प्रदर्शन वैन का शुभारम्भ किया।
मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर कहा कि राज्य सहकारी बैंक की यह पहल प्रदेश के ग्रामीण क्षेत्रों में डिजिटल वित्तीय साक्षरता के बारे में जागरूकता लाने व बढ़ावा देने में सहायक सिद्ध होगी। 
उन्होंने कहा कि यह वैन प्रदेश के दूरदराज क्षेत्रों का दौरा कर विभिन्न आधुनिक बैंक सेवाओं को प्रदर्शित कर अधिक से अधिक लोगों को वित्तीय समावेशन के तहत लाने में सहायक सिद्ध होगी। यह वैन व्यवसायिओं और उपभोक्ताओं को डिजिटल भुगतान प्रणाली को प्रयोग करने के प्रति संवेदनशील होने के अतिरिक्त लोगों में विभिन्न बैंक तकनीकी का प्रयोग करते समय सुरक्षा मानकों के बारे में भी जागरूक करेगी।   
जय राम ठाकुर ने बैंक के प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि इस पहल से एटीएम व रूपे कार्ड से लेन-देन आदि के प्रदर्शन में भी सहायता मिलेगी। 
मोबाइल वैन एटीएम, टीवी स्क्रीन, सीसीटीवी कैमरा, ध्वनि प्रणाली और प्रचार सामग्री से सुसज्जित की गई है। इस वैन को खरीदने के लिए नाबार्ड द्वारा 15 लाख रुपये की वित्तीय सहायता प्रदान की गई है। 
राज्य सहकारी बैंक के अध्यक्ष खुशी राम बालनाटाह, निदेशक शेर सिंह, अतिरिक्त मुख्य सचिव सहकारी बैंक संजय गुप्ता व बैंक के वरिष्ठ अधिकारी भी इस अवसर पर उपस्थित थे।
Have something to say? Post your comment
और कारोबार खबरें
टुटु व्यापार मंडल ने ऑनलाइन कंपनीयों को होम डिलीवरी की छूट देने पर सरकार को घेरा सरकार द्वारा दूध के दाम बढ़ाने पर जताया आभार एसजेवीएन ने अरुणाचल प्रदेश की संभावित जलविद्युत क्षमता के दोहन में रुचि व्‍यक्‍त एसजेवीएन सर्वश्रेष्‍ठ जलविद्युत कंपनी के सीबीआईपी अवार्ड 2020 से सम्मानित हिमाचल सरकार ने 10095 करोड़ के समझौता ज्ञापनों पर हस्ताक्षर किए मर्जर के खिलाफ देश भर में आज बैंक रहे बंद बंजार के बागबान पदम देव ने अनार से की आर्थिकी सुदृढ़ हाईब्रीड मक्की बीज ने मालामाल किए किसान,सुदृड़ हुई आर्थिकी उद्योग मंत्री ने जीएसटी परिषद की 37वीं बैठक में भाग लिया कॉर्पोरेट टैक्स को घटाकर 22 प्रतिशत किए जाने का निर्णय सराहनीयः मुख्यमंत्री