Tuesday, April 07, 2020
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
हिमाचल प्रदेश के लिए बुरी खबर, कोरोना के 4 नए मामलेब्रेकिंग : पुलिस की बड़ी कार्यवाही , ठेका सील नेरवा के जलारा से 4 जमाती गिरफ्तारहिमाचल में एक दिन में कोरोना वायरस के सात नए मामले, 10 पहुंची मरीजों की संख्या(ब्रेकिंग ) हमीरपुर : दोस्तों संग खड्ड में नहाने गया प्रवासी युवक डूबा , मौत , मौक़े पर पहुँची पुलिसमोदी जी , केवल थाली बजाने और मोमबत्ती जलाने से महामारी का सामना नहीं हो सकता : प्रेम कौशल ब्रेकिंग : लॉक डाउन ( 14 अप्रैल ) तक निजी स्कूल नहीं कर सकते मासिक फ़ीस व एडमिसन फ़ीस जमा करने की डिमांड , होगी सख़्त कार्यवाही, शिक्षा विभाग ने जारी की नोटिफ़िकेशनलाकडाऊन का उल्लंघन, नशा कारोबारी सक्रिय
-
देश

सशस्त्र सेना झंडा दिवस समारोह गांधी चौक में आयोजित

December 07, 2018 04:02 PM
 
हमीरपुर ,
सशस्त्र सेना झंडा दिवस के उपलक्ष्य पर जिला स्तरीय कार्यक्रम का हमीरपुर स्थित गांधी चौक पर आयोजन किया गया जिसमें उपायुक्त डा0 ऋचा वर्मा विशेष रूप से उपस्थित रहीं। इस अवसर पर अधीक्षक सैनिक कल्याण बोर्ड  सुरेशां कुमारी ने उपायुक्त को सशस्त्र सेना झंडा लगाकर कार्यक्रम का शुभारंभ किया । उपायुक्त ने कहा कि सशस्त्र सेना झंडा दिवस पूरे भारत बर्ष में 7 दिसम्बर को मनाया जाता है तथा हिमाचल प्रदेश पहाड़ी राज्य होने के कारण यहां पर यह समारोह 1 दिसम्बर से 31 दिसम्बर तक मनाया जा रहा है ताकि प्रत्येक हिमाचल वासी को इस समारोह में बढ़-चढ़ कर भाग लेने का अवसर प्राप्त हो सके। 
    उपायुक्त ने कहा कि युद्ध पीडि़तों तथा भूतपूर्व सैनिकों के पुनर्वास एवं कल्याण हेतु सरकार ने बहुत से कदम उठाए हैं। सैनिक कल्याण विभाग पूर्व सैनिकों व उनके परिवारों के कल्याण के लिए सशस्त्र सेना झंडा दिवस निधि का संचालन कर रहा है। इस निधि से पूर्व सैनिकों व उनके आश्रितों  के कल्याण के लिए विभिन्न योजनाओं का संचालन सैनिक कल्याण विभाग द्वारा किया जा रहा है। आम जनता का सहयोग तथा सहभागिता सैनिकों के कल्याण  के लिए महत्वपूर्ण है।
      उन्होंने समस्त जिला वासियों से आग्रह किया कि वह झंडा दिवस पर अधिक से अधिक दान दें। उन्होंने कहा कि झंडा दिवस निधि खाता हर जिला सैनिक कल्याण कार्यालय एवं सैनिक कल्याण निदेशालय में संचालित है। यह राशि सैनिकों, भूतपूर्व सैनिकों और उनके आश्रितों के कल्याण के लिए प्रयोग की जाती है। उन्होंने कहा कि लोगों द्वारा झंडा दिवस के उपलक्ष्य पर  दिए गए योगदान से राष्ट्र की रक्षा  में सेवारत जवानों को भी आभास होगा कि देश की जनता उनके साथ है। उन्होंने आशा व्यक्त की कि झंडा दिवस के उपलक्ष्य में  जिला वासियों द्वारा स्वेच्छा से दिया गया योगदान इस बार पिछले बर्ष से भी अधिक होगा। 
    इस अवसर पर सहायक आयुक्त एवं विशेष कार्याधिकारी सैनिक कल्याण बोर्ड अनुपम ठाकुर के अतिरिक्त निदेशालय तथा जिला सैनिक कल्याण बोर्ड के कर्मचारीगण भी उपस्थित थे। 
Have something to say? Post your comment
 
और देश खबरें
आतंकियों से लोहा लेते हुए हिमाचल के दो जवान शहीद प्रदेशवासियों की हर संभव सहायता कर रही है सरकार: मुख्यमंत्री महिलाओं के सशक्तिकरण से ही सशक्त समाज का निर्माण संभव: सुरेश भारद्वाज सुजानपुर : होली उत्सव की तैयारियों को लेकर उपायुक्त ने किया उत्सव स्थल का निरीक्षण, अधिकारियों को दिए आवश्यक दिशा निर्देश भारतीय जीवन बीमा निगम की हिस्सेदारी बेचने के विरोध में बिफरे बीमा कर्मी। हमीरपुर : पंचायतों से लेकर जिला मुख्यालय तक रही गणतंत्र दिवस की धूम , धूमल ने दरब्यार में फहराया तिरंगा , टपरे में सम्मानित हुए 60 लोग पूर्व सैनिक लीग व सर्वकल्याणकारी संस्था ने सुजानपुर में मनाया पूर्व सैनिक सम्मान समारोह,1300 पूर्व सैनिक किए सम्मानित एन एस एस लेडी कॉर्डिनेटर वेद प्रिया जम्बाल के अखल प्रयास से खुशबू ठाकुर भाग लेगी राज्य स्तरीय गणतंत्र दिवस की परेड में इंदिरा स्टेडियम में सेना भर्ती गुरुवार से, प्रशासन ने किए पुख्ता प्रबंध हमीरपुर का सपूत सियाचिन ग्लेशियर में शहीद, मंगलवार को सैनिक सम्मान से होगा अंतिम संस्कार