Saturday, February 29, 2020
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने टौणी देवी में किया सामुदायिक भवन का शिलान्यास , शिव मंदिर बारीं को मिला सरांय भवनसोशल मीडिया की बदौलत 20 घंटे में मालिक तक पहुँची गाड़ी की गुमशुदा आर सीहमीरपुर : अनुराग के उपहार से बारीं गाँव दूधिया सोलर लाइट से चमकेगा, क़रीब 1 लाख 10 हज़ार रुपए से लगेंगी 6 नई सोलर लाइटजिथि अड़ा फड़ा उथि धूमल खड़ा , आख़िर हर बार धूमल ही क्यों, नाम उछाल कर खींचने वाले कौन ?? ( ब्रेकिंग) हमीरपुर : प्रधान जी कुर्सी छोड़ो या फिर तुरंत निलंबित हो देई द नौण पंचायत प्रधान, ग्रामीणों ने डीसी को ज्ञापन सौंप माँगी एसडीएम स्तर के अधिकारी से जाँचहमीरपुर : धूप में ही गिर गया बीपीएल परिवार की विधवा मीरां का मकान , मौक़े पर पहुँचे पंचायत प्रधान व उपप्रधान , विधवा की गुहार , अब मदद करे सरकार ( ब्रेकिंग ) हमीरपुर: दीवार पर पोस्टर लगाकर पूर्व सैनिक ने महिला प्रधान के ख़िलाफ़ लिखे अश्लील शब्द , दो अन्य लोगों के ख़िलाफ़ भी लिखे जातिसूचक शब्द, मैड़ के कश्मीर सिंह के ख़िलाफ़ FIR दर्ज।हिमाचल प्रदेश भाजपा ने की प्रदेश पदाधिकारियों की घोषणा
-
कारोबार

सोलन जिला के लिए 2670 करोड़ रुपए की योजना का लोकापर्ण

December 12, 2018 07:18 PM

सोलन,

उपायुक्त सोलन विनोद कुमार ने आज यहां राष्ट्रीय कृषि एवं ग्रामीण विकास बैंक (नाबार्ड) की सोलन जिला की वर्ष 2019-20 की 2670 करोड़ रुपए की संभाव्यता युक्त ऋण योजना का लोकार्पण किया।

विनोद कुमार ने इस अवसर पर कहा कि इस योजना का सफल कार्यान्वयन जिला के विकास के लिए महत्वपूर्ण है। उन्होंने विभिन्न बैंक अधिकारयों से आग्रह किया कि वे संभाव्यता युक्त ऋण योजना के तहत निर्धारित लक्ष्यों को समय पर प्राप्त करें। उन्होंने कहा कि योजना के अन्तर्गत निर्धारित भिन्न-भिन्न क्षेत्रों का आर्थिकी में महत्वपूर्ण योगदान है तथा इनके लिए स्वीकृत धनराशि का पूर्ण उपयोग सुनिश्चित बनाया जाना चाहिए। उन्होंने इस सन्दर्भ में लोगों तक पूर्ण जानकारी पंहुचाने का आग्रह भी किया।

राष्ट्रीय कृषि एवं ग्रामीण विकास बैंक के डीडीएम रविन्द्र सिंह ने इस अवसर पर कहा कि वर्ष वर्ष 2019-20 की संभाव्यता युक्त ऋण योजना का निर्धारण पिछली योजना की प्रगति, जिला के संसाधनों एवं अन्य विभिन्न योजनाओं के आधार पर किया गया है। उन्होंने कहा कि अगले वित्त वर्ष की योजना में 1366 करोड़ रुपए सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्योगों, 468 करोड़ रुपए फसल उत्पादन, 257 करोड़ रुपए कृषि आधारभूत संरचना एवं सहायक गतिविधियों तथा 150 करोड़ रुपए कृषि सावधि ऋण के लिए निर्धारित किए गए हैं। 429 करोड़ रुपए निर्यात, शिक्षा, आवास एवं अन्य क्षेत्रों के लिए निर्धारित किए गए हैं। गत वर्ष की तुलना में इस वर्ष की ऋण योजना में 04 पतिशत की बढ़ौतरी की गई है।

जिला के अग्रणी बैंक यूको बैंक के जिला प्रबन्धक जे.पी. नेगी ने कहा कि सोलन जिला के सभी बैंको को वर्ष 2019-20 की योजना के लक्ष्य भेज दिए गए हैं। उन्होंने बैंक प्रतिनिधियों से आग्रह किया कि भारतीय रिजर्व बैंक के निर्देशानु सार योजना के लिए निर्धारित लक्ष्यों को पूरा करने के लिए कार्य करें।

इस अवसर पर भारतीय रिजर्व बैंक के सहायक महाप्रबन्धक स्वर ग्रोवर, विभिन्न विभागों के अधिकारी तथा सोलन जिला में कार्यरत विभिन्न बैंकों के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

Have something to say? Post your comment
 
और कारोबार खबरें
एसजेवीएन ने अरुणाचल प्रदेश की संभावित जलविद्युत क्षमता के दोहन में रुचि व्‍यक्‍त एसजेवीएन सर्वश्रेष्‍ठ जलविद्युत कंपनी के सीबीआईपी अवार्ड 2020 से सम्मानित हिमाचल सरकार ने 10095 करोड़ के समझौता ज्ञापनों पर हस्ताक्षर किए मर्जर के खिलाफ देश भर में आज बैंक रहे बंद बंजार के बागबान पदम देव ने अनार से की आर्थिकी सुदृढ़ हाईब्रीड मक्की बीज ने मालामाल किए किसान,सुदृड़ हुई आर्थिकी उद्योग मंत्री ने जीएसटी परिषद की 37वीं बैठक में भाग लिया कॉर्पोरेट टैक्स को घटाकर 22 प्रतिशत किए जाने का निर्णय सराहनीयः मुख्यमंत्री कार्यशाला के बाद प्रतिष्ठित महिलाओं ने सूरज स्वीट्स एवं रेस्टोरेंट में किया लंच , जमकर की तारीफ केसीसी बैंक ने बरोहा में लगाया वित्तिय साक्षरता शिवि