Monday, March 30, 2020
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
उपायुक्त ने की रेड क्रॉस को दान देने की अपील  विशेष :आपदाएं और हमखबर का असर : हरकत में आया प्रशासन, मौके का बीडीओ नारकंडा ने किया मुआयनाराजधानी के दीनदयाल उपाध्याय अस्पताल में कोरोना वायरस के दो संदिग्ध भर्तीकोरोना वायरस: हिमाचल प्रदेश में कोरोना वायरस के दो पॉजीटिव मामले सामने आए , हाई अलर्ट ।पोल खोल :कोरोना से कैसे बचेगा किंगलख़बर का असर : हमीरपुर जिला में सुजानपुर सहित सभी सार्वजनिक उत्सवों, मेलों इत्यादि का आयोजन स्थगित करने के आदेश पारित , डीसी ने दिए कड़े निर्देश एक दूसरे का मुँह ताक रहे विभाग, सुजानपुर में चल रहा अनाधिकृत मेला, दुकानों में गंदगी की भरमार, डबल्यू॰एच॰ओ॰ एवं सरकार की गाइड लाइन की कोई परवाह नहीं।
-
राज्य

नेहरू युवा केंद्र के वालंटियर्स दे रहे हैं सराहनीय योगदान: यूनुस

December 26, 2018 04:36 PM
कुल्लू              
 
 
  नेहरू युवा केंद्र का तीन दिवसीय युवा नेतृत्व एवं सामुदायिक विकास प्रशिक्षण कार्यक्रम बुधवार को बचत भवन में आरंभ हुआ। इसमें जिला के विभिन्न युवा मंडलों व अन्य युवा संगठनों के लगभग 40 पदाधिकारी व वालंटियर्स भाग ले रहे हैं। 
  तीन दिवसीय कार्यक्रम के उदघाटन सत्र को संबोधित करते हुए जिलाधीश यूनुस ने कहा कि युवाओं में नेतृत्व क्षमता विकसित करने और उन्हें समाज सेवा व राष्ट्रनिर्माण कार्यों के लिए प्रेरित करने में नेहरू युवा केंद्र बहुत ही महत्वपूर्ण भूमिका अदा कर रहा है। इस अवसर पर युवाओं को शुभकामनाएं देते हुए जिलाधीश ने कहा कि हमें अपने अधिकारों के साथ-साथ देश व समाज के प्रति अपने कर्तव्यों का भी विशेष ध्यान रखना चाहिए। उन्होंने कहा कि आमजन की भागीदारी के बगैर हमारी लोकतांत्रिक व्यवस्था अधूरी है। नेहरू युवा केंद्र जैसे संगठनों के वालंटियर्स आम जनता और शासन-प्रशासन के बीच एक महत्वपूर्ण कड़ी के रूप में कार्य कर सकते हैं। 
  यूनुस ने कहा कि कुल्लू जिला में नेहरू युवा केंद्र के वालंटियर्स बहुत अच्छा योगदान दे रहे हैं। अंतर्राष्ट्रीय दशहरा उत्सव, रैडक्राॅस मेला और कई अन्य आयोजनों के अलावा आपदा प्रबंधन व विभिन्न जागरुकता कार्यक्रमों में भी इन वालंटियर्स ने सराहनीय कार्य किया है। इस अवसर पर जिलाधीश ने दशहरा उत्सव के दौरान स्वच्छता, यातायात व्यवस्था व अन्य कार्यों में सराहनीय सेवाएं प्रदान करने वाले युवाओं को प्रशस्ति पत्र प्रदान किए। 
   इससे पहले नेहरू युवा केंद्र के जिला समन्वयक डा. लाल सिंह ने जिलाधीश, विभिन्न वक्ताओं और सभी प्रतिभागियों का स्वागत किया तथा युवा नेतृत्व एवं सामुदायिक विकास प्रशिक्षण कार्यक्रम की विस्तृत जानकारी दी। जिला उद्योग केंद्र के महाप्रबंधक पवन भारद्वाज ने प्रतिभागियों को उद्योग विभाग की स्वरोजगार योजनाओं से अवगत करवाया। हिमऊर्जा के अधिकारी ने सौर ऊर्जा संयंत्रों के बारे में बताया। प्रैस क्लब कुल्लू के अध्यक्ष धनेश गौतम ने भी युवाओं का मार्गदर्शन किया। 
  उदघाटन सत्र में नगर परिषद के पार्षद तरुण विमल, यूथ आरगेनाइजर दीप्ति वैद्य और अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे। 
 
Have something to say? Post your comment
 
और राज्य खबरें
कोई एक भी प्रवासी मजदूर भूखा-प्यासा नहीं रहना चाहिए: गोविंद ठाकुर मंडी जिला में कर्फ्यू लागू हिमाचल प्रदेश में कफ्र्यू लागू करने का निर्णय कोरोना वायरस के संबंध ग्रामीणों को करें जागरूक-केसी चमन प्रदेश में देशी व विदेशी नागरिकों की बसों के प्रवेश पर होगा प्रतिबंधः मुख्यमंत्री संजीव कुमार विद्युत विभाग में बने सहायक अभियंता  नालें में गिरने से ब्यक्ति की मौत कराना में दुग्ध उत्पादक सहकारी सभा समिति के वाहन की नीलामी 28 मार्च को 5000 से अधिक लोगों को निशुल्क मास्क उपलब्ध करवा चुका है फिट हिमाचल चैरिटेबल ट्रस्ट...आदित्य ठाकुर तीसा ब्लॉक में मनरेगा के तहत 2 वर्षों में 53 करोड़ की राशि खर्च -विधानसभा उपाध्यक्ष