Wednesday, December 11, 2019
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
सूफी गायक विक्की बादशाह का निधनकेवल रस्मअदायगी बनकर रह गया हमीर उत्सव : दीपक शर्माराजधानी में तेंदुए का आतंकब्रेकिंग) हमीरपुर : विधवा से दुष्कर्म , छः माह की गर्भवती,महिला थाना में मामला दर्ज, आरोपी पुलिस हिरासत मेंब्रेकिंग) हमीरपुर : मायक़े में रह रही महिला रीना को वाहन ने मारी टक्कर, फुटपाथ पर अतिक्रमण के कारण सड़क किनारे चल रही थी राहगीर महिला, उपायुक्त ने लिया कड़ा एक्शनमुख्य मंत्री श्वेत पत्र जारी कर बतायें कि पिछले दो साल में हमीरपुर को क्या दिया : कुलदीप पठानिया दौरा फ्लॉप,मात्र कांग्रेस के कामों का उदघाटन कर चले गए मुख्यमंत्री : दीपक शर्मानहीं चढ़ा डंडे पर तिरंगा , लेकिन फिर भी हमीर उत्सव शुरू
-
टूरिज्म

नारकंडा मे स्कीईंग प्रशिक्षण शिविर आरंभ

January 15, 2019 08:34 PM

 

कुमारसैन, 

नारकंडा में स्पेशल नेशनल विंटर चैंपियनशिप के लिये प्रशिक्षक शिविर शुरू हो गया है। इस शिविर में स्पेशल आलंपिक्स के ट्रेनर्ज द्वारा दस राज्यों से आये 55 प्रशिक्षकों को एलपाइन स्कींग, स्नो बोर्डिंग तथा स्नो यूंग की ट्रेनिंग दी जायेगी। यह शिविर 14 से 18 फरवरी तक चलेगा। नारकंडा में 12 फरवरी से स्पेशल चैंपियनशिप का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें देश भर से 350 दिव्यांग प्रतिभागी भाग लेंगे।

एरिया डायरेक्टर हिमाचल परिक्षित महदुदिया ने बताया कि प्रतियोगिता के लिये धोमडी स्की स्लोप पर अब प्र्याप्त बर्फ है उन्होने बताया कि स्पेशल आलंपिक्स भारत के सौजन्य से आयोजित नेशनल प्रतियोगिता के लिये सभी तैयारियां पूरी कर ली गइ है। 55 प्रशिक्षुओ संग 350 प्रतिभागियों के लिये उचित व्यवस्था कर दी गइ है। बताते चलें कि स्पर्धा में एलपाइन स्कींग,स्नो बोर्डिंग तथा स्नो यूंग खेल के मुकाबले आयोजित किये जायेगे। हिमाचल सातवी बार विंटर नेशनल स्पेशल चैंपियनशिप की मेजबानी कर रहा है। हाल ही में हुइ बर्फवारी के बाद नारकंडा की स्की स्लोप धोमडी में एक फुट बर्फ की मोटी चादर बिछ गइ है जो कि प्रतियोगिता के लिये आवश्यक होती है।

 

 

Have something to say? Post your comment
 
और टूरिज्म खबरें