Sunday, May 31, 2020
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
अपडेट/ : हमीरपुर जिला में कोरोना संक्रमित के पांच नए मामले, अबतक ज़िले में कुल 20 मामले , 15 एक्टिव , 4 ठीक हुए , एक मौत ब्रेकिंग : हमीरपुर ज़िला में एक साथ कोरोना के पाँच मामले आए सामने, संक्रमितों में एक महिला भी शामिल ,ब्रेकिंग : हमीरपुर के नादौन उपमंडल की ग्वाल पत्थर पंचायत में दो व्यक्तियों के कोविड-19 संक्रमित होने की पुष्टिब्रेकिंग: मड़ावग में नेपाली मूल के युवक ने फंदा लगाकर दी जान सेवा का ईनाम : दूसरी बार डीजीपी डिस्क अवॉर्ड से सम्मानित होंगे हमीरपुर के CID इंचार्ज जगपाल सिंह जसवाल ,ख़ास ख़बर : ग़ाज़ियाबाद का एक ऐसा स्कूल जिसने लॉकडाउन में तीन माह की फ़ीस माफ़ की और टीचरों के खाते में डाली सेलरी, हिमाचल के लालची स्कूलों के लिए करारा सबक़चौपाल, नेरवा में कल बंद रहेगी बिजलीहिमाचल प्रदेश तकनीकी विश्वविद्यालय हमीरपुर में ऑनलाईन फेसबुक लाइव के माध्यम से अध्ययन केंद्र का विधिवत उद्घाटन
-
हिमाचल

नारकंडा की हाटु पीक पर दो फुट बर्फ

January 23, 2019 06:45 PM

 

कुमारसैन, 

प्र्यटन नगरी नारकंडा व आस पास दो दिनों से जारी बर्फवारी मंगलवार को भी दिनभर जारी रही। नारकंडा की हाटु पीक व देरठु पीक में दो फुट से ज्यादा बर्फवारी हुइ है। वंही नारकंडा में डेढ फुट बर्फ दर्ज की गइ। मौसम विभाग की माने तो आने वाले दिनो में भी बर्फ गिरने की संभावना हैं। बर्फ गिरने से समुचे क्षेत्र में कडाके की ठंड व शीत लहर ने अपना कब्जा जमा दिया है। भारी बर्फवारी से मंगलवार को राष्ट्रीय राजमार्ग पांच यातायात के लिये पूरी तरह बाधित रहा। वंही रामपूर से शिमला जाने वाली परिवहन निगम की बसों को वाया बसंतपूर सुन्नी होकर भेजने के निर्देश जारी किये गये है। नारकंडा की प्रसिद्व स्की स्लोप धोमडी में अब बर्फ की मोटी चादर बिछ गइ है। वंही भारी बर्फवारी होने से नारकंडा व आस पास के होटल व्यवसायी काफी खुश है बर्फवारी से उनको इस वर्ष अच्छे व्यवसाय की उम्मीद जगी है। सर्दियों के सीजन मे सनो सिटी नारकंडा में भारतवर्ष के अलावा विदेशो से भी सैलानी बर्फवारी का आनंद उठाने के लिये यंहा पंहुचते है। बुधवार को एनएच प्राधिकरण ने नारकंडा में एनएच 05 से बर्फ हटाने के लिए जेसीबी व स्नो कटर लगा कर बर्फ साफ करने का काम शुरु कर दिया है। फिसलन से बचने के लिए सड़क पर मिट्टी डाल कर उसे वाहनों की आवाजाही के लिए तैयार करने का काम जोरों पर है।

स्नो सिटी नारकंडा में 12 फरवरी से स्पेशल आलंपिक्स की नेशनल चैपियन का आयोजन किया जा रहा है। इस चैंपियनशिप में देश भर से 300 के करीब खिलाडी भाग लेगे। स्पैशल ओलंपिक के लिए स्कीइंग स्लोप धोमडी में प्रतियोगिता से संबधित तैयारिया पूरी कर दी है। वंही बर्फ गिरने से क्षेत्र के किसानो व बागवानों मे खुश है। बर्फवारी कृषि व बागवानी के लिये फारयदेमंद होगी और इससे भविष्य मे और अच्छे हिमपात होने की संभावना भी बढ गइ है। अच्छी बर्फवारी होने से आने वाले सीजन में सभी फसलो की ज्यादा उत्पादकता होने की संभावना बढ जाती है। उधर एनएच प्राधिकरण के सूत्रों के  अनुसार एक दो दिनों में सड़क पर से पूरी तरह बर्फ को साफ कर लिया जाएगा और वाहनों की आवाजाही शुरु हो सकेगी।

Have something to say? Post your comment
 
और हिमाचल खबरें