Monday, March 30, 2020
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
उपायुक्त ने की रेड क्रॉस को दान देने की अपील  विशेष :आपदाएं और हमखबर का असर : हरकत में आया प्रशासन, मौके का बीडीओ नारकंडा ने किया मुआयनाराजधानी के दीनदयाल उपाध्याय अस्पताल में कोरोना वायरस के दो संदिग्ध भर्तीकोरोना वायरस: हिमाचल प्रदेश में कोरोना वायरस के दो पॉजीटिव मामले सामने आए , हाई अलर्ट ।पोल खोल :कोरोना से कैसे बचेगा किंगलख़बर का असर : हमीरपुर जिला में सुजानपुर सहित सभी सार्वजनिक उत्सवों, मेलों इत्यादि का आयोजन स्थगित करने के आदेश पारित , डीसी ने दिए कड़े निर्देश एक दूसरे का मुँह ताक रहे विभाग, सुजानपुर में चल रहा अनाधिकृत मेला, दुकानों में गंदगी की भरमार, डबल्यू॰एच॰ओ॰ एवं सरकार की गाइड लाइन की कोई परवाह नहीं।
-
मनोरंजन

ग्राम पंचायत शहरोल, सरली, सूरजपूर तथा धुंदन में गूंजे विकास गीत

January 27, 2019 06:36 PM

सोलन,

सूचना एवं जनसंपर्क विभाग द्वारा कार्यान्वित किए गए विशेष प्रचार अभियान के अंतर्गत आज शिव शक्ति कलामंच कुनिहार के कलाकारों ने सोलन जिला के अर्की विधानसभा क्षेत्रों की ग्राम पंचायत शहरोल, सरली, सूरजपूर तथा धुंदन में प्रदेश सरकार की जन कल्याणकारी नीतियों व कार्यक्रमों का गीत-संगीत व नुक्कड़ नाटकों के माध्यम से प्रचार-प्रसार किया।

कलाकारों ने नुक्कड़ नाटक ‘एक कदम और’ के माध्यम मुख्यमंत्री कन्या दान योजना, सामाजिक सुरक्षा पैंशन, मुख्यमंत्री स्वावलंबन योजना की विस्तृत जानकारी प्रदान की।

कलाकारों ने बताया कि मुख्यमंत्री स्वावलंबन योजना के अंतर्गत 18 से 35 वर्ष आयुवर्ग के युवाओं को 50 लाख रुपये तक की कुल परियोजना लागत वाले उद्यम स्थापित करने के लिए संयंत्र तथा मशीनरी में 40 लाख रुपये तक के ऋण पर 3 वर्ष के लिए 5 प्रतिशत ब्याज सब्सिडी भी दी जाती है। योजना के तहत 62 कार्यों को शामिल किया गया है जिसमें हेल्थ फिटनेस सेंटर खोलने से लेकर होटल और रेस्तरां चलाने जैसे कार्य शामिल किए गए हैं।

कलामंच के प्रभारी चेतन, सदस्य पारस, गोपाल, अमरदेव शर्मा, राजेश्वर, वीरेंद्र, राधिका लाल, साक्षी शर्मा, प्रीति शर्मा, शिवानी शर्मा, शबनम राजपूत ने समूह गान ‘आओ भाई, बहनो आओ.. हिमाचल का गौरव बढ़ाएं...के माध्यम से जनमंच, बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ के बारे में जानकारी प्रदान की।

कलाकारों ने बताया कि महत्वाकांक्षी बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ योजना के तहत सोलन जिला के लिए 50 लाख रुपये की कार्य योजना तैयार की गई है। लोगों को कन्याओं के प्रति जागरूक बनाने के लिए विभिन्न आयोजनों पर एक बूटा बेटी के नाम लगाया जा रहा है।

इस अवसर पर ग्राम पंचायत शहरोल के प्रधान बलदेव, उपप्रधान राम प्रकाश, वार्ड सदस्य रीना देवी, धनवंती, ग्राम पंचायत सरली की प्रधान रंजना, उप प्रधान इंद्रजीत, ग्राम पंचायत धुंदन के प्रधान प्रेम चंद, उप प्रधान त्रिलोक ठाकुर, सचिव खेमराज, ग्राम पंचायत सूरजपूर की प्रधान वंदना देवी, उप प्रधान भगतराम सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे।

Have something to say? Post your comment
 
और मनोरंजन खबरें
महिला दिवस विशेष: कंगना रणोत उपरांत मण्डी जिला से उभरती स्टार मचा रही गायकी मॉडलिंग व एक्टिंग में धूम हिमाचल में सुकेती रिदम की धूम नोगली में खली के नाम से मशहूर रणजीत सिंह ने दा ग्रेट खली को दिया खुला चैंलेज रामपुर में होने वाली अल्टी मेट फाइटिंग लीग में खली को रिंग में उतरने का दिया चेलेंज सुकेती नाटी हिमाचल में सबसे पहली पसंद विक्की चौहान के नाम रही,आनी सिराज उत्सव लवी की दूसरी व अंतिम सांस्कृतिक संध्या नाटी किंग ने नचाये देहरा वासी यूट्यूब पर छाया प्रिंस गर्ग का "नूरपरे दी नेहा" गाना सितम्बर 27 को आएगा कलाकार प्रिंस गर्ग का 'नुरपरे दी नेहा' गाना पहाड़ी एलबम ‘टशन पहाड़ा द’ यूट्यूब पर पहली पसंद बनता जा रहा है