Tuesday, February 25, 2020
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
( ब्रेकिंग ) हमीरपुर: दीवार पर पोस्टर लगाकर पूर्व सैनिक ने महिला प्रधान के ख़िलाफ़ लिखे अश्लील शब्द , दो अन्य लोगों के ख़िलाफ़ भी लिखे जातिसूचक शब्द, मैड़ के कश्मीर सिंह के ख़िलाफ़ FIR दर्ज।हिमाचल प्रदेश भाजपा ने की प्रदेश पदाधिकारियों की घोषणामुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को जाता है बदला-बदली के दौर को ख़त्म करने का श्रेय : नरेंद्र ठाकुरब्रेकिंग : शिक्षा विभाग उठाएगा एसिड पीड़ित छात्राओं के इलाज का ख़र्च , जाँच के बाद निष्कासित होगा आरोपित छात्र , पीड़ित परिवार को नहीं मिली एफ़आईआर की कॉपी(ब्रेकिंग) हमीरपुर : मर्डर केस में पुलिस के हत्थे चढ़ा आरोपी आमिर खान, गिरफ़्तारी के बाद पुलिस ने तेज़ की जाँच Breaking News : नारकंडा में कार दुर्घटनाग्रस्त एक की मौतएसिड प्रकरण : आरोपी के ख़िलाफ़ रविवार को एफ़आईआर नंबर 13/2020 दर्ज, उटपुर पीएचसी से पुलिस ने लिए एमएलसी, आई जाँच में तेज़ी।एसिड प्रकरण : राम भरोसे सरकारी स्कूलों की विज्ञान प्रयोगशालाएँ , चपड़ासी से प्रोमोट हो लैब अटेंडेंट दे रहे सेवाएँ, हाई स्कूलों में नहीं है लैब अटेंडेंट की पोस्ट
-
हिमाचल

बजट सत्र के पहले दिन;3142 करोड़ के अनुपूरक बजट की अनुदान मांगों को पटल पर पेश किया

February 04, 2019 09:41 PM

शिमला,
हिमाचल प्रदेश विधानसभा का बजट सत्र मंगलवार सुबह 11 बजे तक स्थगित कर दिया गया है। सीएम ने सदन में 2018-19 के लिए 3142 करोड़ के अनुपूरक बजट की अनुदान मांगों को पटल पर पेश किया। साथ ही सदन से इसे पारित करने की गुजारिश की। अनुपूरक बजट के तहत मुख्यमंत्री ने 2021 करोड़ रुपए गैर योजना, 671 स्वीकृत सरकारी योजनाओं व 449 करोड़ रुपए केंद्रीय प्रायोजित योजनाओं के लिए रखने की बात कही।

सत्र के पहले दिन सदन में कांग्रेस व भाजपा के बीच शांति बनी रही, लेकिन बाहर निकलते ही नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने भाजपा सरकार पर शब्दों से हमला किया। बजट सत्र के दौरान अभिभाषण में सरकार की एक साल की उपलब्धियों का जिक्र हुआ। इसमें जयराम सरकार के एक वर्ष को स्वर्णिम बताया गया। 

राज्यपाल के अभिभाषण के बाद पूर्व विधानसभा सदस्य जगत सिंह नेगी व शोकिया राम के निधन पर शोक प्रकट किया गया। पत्रकारों से बातचीत के दौरान नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि अभिभाषण से वो बिन्दू गायब थे, जिन्हें होना चाहिए था।

अग्निहोत्री का यह भी कहना था कि अभिभाषण में राज्यपाल ने अनचाहे मन से सरकार की एक साल की झूठी उपलब्धियों को सदन में प्रस्तुत किया। अग्निहोत्री का यह भी कहना था कि पिछले बजट में सरकार ने जिन 30 योजनाओं का जिक्र किया था, वो धरातल पर कहीं पर भी मौजूद नहीं हैं।

वहीं नेता प्रतिपक्ष के जवाब में मीडिया से मुखातिब होते हुए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि विपक्ष का काम आलोचना ही होता है। सीएम का कहना था कि विपक्ष कैसे सरकार की उपलब्धियों की प्रशंसा कर सकता है। सदन की चल रही परंपराओं के तहत राज्यपाल ने एक साल की कार्यशैली को प्रस्तुत किया।

Have something to say? Post your comment
 
और हिमाचल खबरें
कांग्रेस पार्टी अधिवक्ता सुरेंदर मोहन मैहता को बनाया चौपाल कांग्रेस अध्यक्ष विद्यार्थी परिषद ने पूर्णतः शिक्षा बंद कर गेट पर जड़े ताले। सज गए शिवालय, महाशिवरात्रि कल ,शिव मंदिर बारीं में कल पूजा , 22 को भण्डारा हिमाचल कैबिनेट: नई एक्साइज पॉलिसी को मंजूरी, श्रम एवं रोजगार विभाग में भरे जाएंगे 23 पद टौणी देवी स्कूल की चारदीवारी को उपायुक्त से 25 लाख रुपए मिले, प्रिंसिपल व एसएमसी ने जताया आभार हमीरपुर के सीआईडी इंचार्ज जगपाल सिंह जसवाल प्रेज़िडेंट पुलिस मेडल से सम्मानित, ऊना के चुरड़ू गाँव से हैं सम्बंधित हिमाचल प्रदेश पुलिस में प्रमोशन 4 एसपी और 4 एएसपी बने राज्यपाल ने किया 58 व्यक्तियों को अलंकृत शिवरात्रि महोत्सव-2020 के लिए ऑडिशन 10 से हिमाचल का 23 साल का फौजी जवान शहीद