Monday, November 18, 2019
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
पंचायत उपचुनाव परिणाम : रणबीर ज्योली देवी तो सुरजीत बने सौर पंचायत के प्रधान, सतीश (दाँदड़ू) संजीव (बफड़ी)प्रकाश ( चमनेड) बामदेव (नौहगी) राकेश बने मण पंचायत के उपप्रधान क़ाज़ा से उठी नशीले पदार्थों के ख़िलाफ़ आवाज़, एडीएम ज्ञान सागर ने दिलाई शपथ समाज सेवा का सशक्त माध्यम है पत्रकारिता, पत्रकार स्वस्थ पत्रकारिता को अपनायें : हरिकेश मीणाब्रेकिंग : वृद्ध महिला से क्रूरता मामले में एसएचओ सरकाघाट और एक हेड कांस्टेबल लाइन हाजिरअसली डायन/ भूत कौन - 81 वर्षीय राजदेई, 71 वर्षीय कृष्णा देवी , 70 वर्षीय जयगोपाल या फिर 28 वर्षीय पुजारिन निशु असली डायन/ भूत कौन - 81 वर्षीय राजदेई, 71 वर्षीय कृष्णा देवी , 70 वर्षीय जयगोपाल या फिर 28 वर्षीय पुजारिन निशु हमीरपुर : उपायुक्त की पहल पर सज़ा साप्ताहिक बाजार, हाथों हाथ बिकी 5 क्विंटल हरी सब्जियांसराहकड़ ( हमीरपुर) : सरकार-प्रशासन से नहीं माँगी मदद, श्मशान घाट बनाने खुद उतर पड़े गांव वाले
-
धर्म संस्कृति

दियोटसिद्व में चैत्र नवरात्र मेले 14 मार्च से

रजनीश शर्मा | February 08, 2019 04:16 PM
 
           
हमीरपुर, 
उत्तर भारत की विख्यात सिद्वपीठ दियोटसिद्व में चैत्र नवरात्रे 14 मार्च से आरंभ होंगे, मेले की तैयारियों को लेकर प्रशासनिक अधिकारियों की एक आवश्यक बैठक शुक्रवार को उपायुक्त डा ऋचा वर्मा की अध्यक्षता में उपायुक्त कार्यालय में आयोजित की गई।
      उपायुक्त डा ऋचा वर्मा ने कहा कि एक माह तक चलने वाले चैत्र मेलों के दौरान दियोटसिद्व में श्रद्वालुओं की सुरक्षा के लिए पुलिस तथा होमगार्ड के जवानों को तैनात किया जाएगा ताकि किसी भी स्तर पर कोई अप्रिय घटना नहीं हो सके। 
    उन्होंने कहा कि इस बार चैत्र मेलों में स्वच्छता का विशेष ध्यान रखा जाएगा तथा जगह जगह पर कूड़ादान रखे जाएंगे जबकि अस्थाई तौर पर श्रद्वालुओं की सुविधा के लिए अस्थाई शौचालय ब्लाक व स्नानागर भी बनाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि बैठक में निर्णय लिया गया है कि यात्रियों की सुविधा के लिए स्क्रॉलिंग स्क्रीन भी स्थापित की जाएगी ताकि श्रद्वालुओं को मंदिर परिसर के बारे में आवश्यक जानकारी मिल सके। 
    उन्होंने कहा कि शाहतलाइ से दियोटसिद्व के लिए एचआरटीसी द्वारा मिनी बसें चलाई जाएंगी तथा इसके साथ ही शाहतलाई से दियोटसिद्व के लिए टैक्सी सेवा भी उपलब्ध रहेगी तथा बैठक में निर्णय लिया गया है। उन्होंने कहा कि दियोटसिद्व में यातायात को सुचारू रखने के लिए पार्किंग स्थल भी निर्धारित किए जाएंगे। 
   उपायुक्त ने कहा कि चैत्र नवरात्रों के दौरान मंदिर परिसर श्रद्वालुओं के लिए चौबीस घंटे खुला रहेगा। उपायुक्त ने आईपीएच विभाग के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि मेलों के दौरान पेयजल व्यवस्था को सुचारू बनाए रखें तथा पेयजल का क्लोरीनेशन भी आवश्यक है। मंदिर परिसर में एंबुलेंस के साथ साथ चिकित्सकों की भी तैनाती की जाएगी। 
   उन्होंने कहा कि श्रद्वालुओं की सुविधा के लिए साइनबोर्ड तैयार करने के भी दिशा निर्देश दिए गए हैं। इससे पहले एसडीएम बड़सर विशाल शर्मा ने उपायुक्त का स्वागत करते हुए चैत्र नवरात्रों की तैयारियों को लेकर आवश्यक जानकारी प्रदान की गई। इस अवसर एसपी अर्जित सेन, एडीसी रतन गौतम भी उपस्थित थे।
Have something to say? Post your comment
 
और धर्म संस्कृति खबरें