Monday, March 30, 2020
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
उपायुक्त ने की रेड क्रॉस को दान देने की अपील  विशेष :आपदाएं और हमखबर का असर : हरकत में आया प्रशासन, मौके का बीडीओ नारकंडा ने किया मुआयनाराजधानी के दीनदयाल उपाध्याय अस्पताल में कोरोना वायरस के दो संदिग्ध भर्तीकोरोना वायरस: हिमाचल प्रदेश में कोरोना वायरस के दो पॉजीटिव मामले सामने आए , हाई अलर्ट ।पोल खोल :कोरोना से कैसे बचेगा किंगलख़बर का असर : हमीरपुर जिला में सुजानपुर सहित सभी सार्वजनिक उत्सवों, मेलों इत्यादि का आयोजन स्थगित करने के आदेश पारित , डीसी ने दिए कड़े निर्देश एक दूसरे का मुँह ताक रहे विभाग, सुजानपुर में चल रहा अनाधिकृत मेला, दुकानों में गंदगी की भरमार, डबल्यू॰एच॰ओ॰ एवं सरकार की गाइड लाइन की कोई परवाह नहीं।
-
मनोरंजन

ग्राम पंचायत जाबल जमरोट तथा कोरों कैंथड़ी में कार्यक्रम आयोजित

Balam Gogta | February 10, 2019 03:36 PM

 सोलन ,

 

सूचना एवं जनसंपर्क विभाग द्वारा कार्यान्वित किए गए विशेष प्रचार अभियान के अंतर्गत आज चूड़ेश्वर लोकनृत्य सांस्कृतिक मंडल जालग के कलाकारों ने कसौली विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत जाबल जमरोट तथा कोरांे कैंथड़ी में प्रदेश सरकार की कल्याणकारी योजनाओं व कार्यक्रमों की जानकारी प्रदान की। कलाकारों ने गीत-संगीत व नुक्कड़ नाटकों के माध्यम से जहां उपस्थित जनसमूह का भरपूर मनोरंजन किया वहीं विभिन्न योजनाओं का लाभ प्राप्त करने के लिए भी लोगों को जागरूक किया।

कलामंच के प्रभारी जोगिंद्र हाबी, गोपाल हाबी, रामलाल वर्मा, चमन लाल, संदीप कुमार, मनमोहन सिंह, कृष्ण लाल, सरोज कुमारी, लक्ष्मी देवी सुनपति, बलदेव सिंह ने समूहगान ‘हिमाचले च आईयां लोको विकास दी बाहारा, खुशिया दा पीया लशकारा...’ के माध्यम से सामाजिक सुरक्षा पैंशन, मुख्यमंत्री खेत सरंक्षण योजना, हिमाचल गृहिणी सुविधा योजना, जनमंच कार्यक्रम, हिमकेयर योजना की जानकारी प्रदान की।

कलाकारों ने प्रकृति की बंध गई है डोर...आज हिमाचल बढ़ चुका है शिखर की ओर के माध्यम से मुख्यमंत्री खेत संरक्षण योजना, जल से कृषि को बल योजना तथा सौर सिंचाई योजना के बारे में जानकारी प्रदान की।

कलाकारों ने बताया कि जल से कृषि को बल योजना के तहत 5 वर्षों के लिए 250 करोड़ रुपये व इस वर्ष 40 करोड़ रुपये के बजट का प्रावधान किया गया है। योजना के तहत प्रदेश में 10.56 करोड़ रुपये की लघु सिंचाई योजनाओं का कार्य प्रगति पर है। योजना के तहत चैकडैम व तालाबों का निर्माण किया जा रहा है।

कलाकारों ने बताया कि प्रदेश सरकार ने मदर टेरेसा असहाय मातृ संबल योजना के तहत बच्चों के पालन-पोषण के लिए दी जाने वाली सहायता राशि को 4 हजार रुपये प्रति बच्चा प्रतिवर्ष से बढ़ाकर 5 हजार रुपये किया गया है। इस योजना के अंतर्गत 10 करोड़ रुपये बजट का प्रावधान किया गया है।

कलाकारों ने समूह गान ‘गांव-गांव शहर शहर में ये अभियान चलाना है.. छोड़ नशे की बुरी आदतें सबको ये समझाना है’ के माध्यम से नशे के दुष्प्रभावों के बारे में भी उपस्थित जनसमूह को अवगत करवाया। कलाकारों ने गीत-संगीत के माध्यम से बताया कि नशा मानवीय मूल्यों का सबसे बड़ा दुश्मन है। सामाजिक बुराईयों की जड़ नशे को बताते हुये कहा अधिकांश जघन्य अपराध नशे का वजह से ही होते आये हैं।

इस अवसर पर ग्राम पंचायत कोरांे कैंथड़ी के उप प्रधान कुलदीप, वार्ड सदस्य राजकुमार, ईश्वर दास, ग्राम वासी लायक राम, रतन सिंह, हेतराम, संतराम, धनीराम, कमलेश, दुनीचंद, हीरानंद, दत्ताराम, समस्त महिला मंडल सदस्य, ग्राम पंचायत जाबल जमरोट के प्रधान गोविंद सिंह, बीडीसी सदस्य डीडी कश्यप, पंचायत सदस्य अयोध्या देवी, प्रधान महिला मंडल कांता देवी, ग्राम वासी कृष्ण दास, मानक चंद, जिया लाल सहित काफी संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे।

Have something to say? Post your comment
 
और मनोरंजन खबरें
महिला दिवस विशेष: कंगना रणोत उपरांत मण्डी जिला से उभरती स्टार मचा रही गायकी मॉडलिंग व एक्टिंग में धूम हिमाचल में सुकेती रिदम की धूम नोगली में खली के नाम से मशहूर रणजीत सिंह ने दा ग्रेट खली को दिया खुला चैंलेज रामपुर में होने वाली अल्टी मेट फाइटिंग लीग में खली को रिंग में उतरने का दिया चेलेंज सुकेती नाटी हिमाचल में सबसे पहली पसंद विक्की चौहान के नाम रही,आनी सिराज उत्सव लवी की दूसरी व अंतिम सांस्कृतिक संध्या नाटी किंग ने नचाये देहरा वासी यूट्यूब पर छाया प्रिंस गर्ग का "नूरपरे दी नेहा" गाना सितम्बर 27 को आएगा कलाकार प्रिंस गर्ग का 'नुरपरे दी नेहा' गाना पहाड़ी एलबम ‘टशन पहाड़ा द’ यूट्यूब पर पहली पसंद बनता जा रहा है