Friday, March 29, 2024
Follow us on
-
मनोरंजन

ग्राम पंचायत जाबल जमरोट तथा कोरों कैंथड़ी में कार्यक्रम आयोजित

-
Balam Gogta | February 10, 2019 03:36 PM

 सोलन ,

 

सूचना एवं जनसंपर्क विभाग द्वारा कार्यान्वित किए गए विशेष प्रचार अभियान के अंतर्गत आज चूड़ेश्वर लोकनृत्य सांस्कृतिक मंडल जालग के कलाकारों ने कसौली विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत जाबल जमरोट तथा कोरांे कैंथड़ी में प्रदेश सरकार की कल्याणकारी योजनाओं व कार्यक्रमों की जानकारी प्रदान की। कलाकारों ने गीत-संगीत व नुक्कड़ नाटकों के माध्यम से जहां उपस्थित जनसमूह का भरपूर मनोरंजन किया वहीं विभिन्न योजनाओं का लाभ प्राप्त करने के लिए भी लोगों को जागरूक किया।

कलामंच के प्रभारी जोगिंद्र हाबी, गोपाल हाबी, रामलाल वर्मा, चमन लाल, संदीप कुमार, मनमोहन सिंह, कृष्ण लाल, सरोज कुमारी, लक्ष्मी देवी सुनपति, बलदेव सिंह ने समूहगान ‘हिमाचले च आईयां लोको विकास दी बाहारा, खुशिया दा पीया लशकारा...’ के माध्यम से सामाजिक सुरक्षा पैंशन, मुख्यमंत्री खेत सरंक्षण योजना, हिमाचल गृहिणी सुविधा योजना, जनमंच कार्यक्रम, हिमकेयर योजना की जानकारी प्रदान की।

कलाकारों ने प्रकृति की बंध गई है डोर...आज हिमाचल बढ़ चुका है शिखर की ओर के माध्यम से मुख्यमंत्री खेत संरक्षण योजना, जल से कृषि को बल योजना तथा सौर सिंचाई योजना के बारे में जानकारी प्रदान की।

कलाकारों ने बताया कि जल से कृषि को बल योजना के तहत 5 वर्षों के लिए 250 करोड़ रुपये व इस वर्ष 40 करोड़ रुपये के बजट का प्रावधान किया गया है। योजना के तहत प्रदेश में 10.56 करोड़ रुपये की लघु सिंचाई योजनाओं का कार्य प्रगति पर है। योजना के तहत चैकडैम व तालाबों का निर्माण किया जा रहा है।

कलाकारों ने बताया कि प्रदेश सरकार ने मदर टेरेसा असहाय मातृ संबल योजना के तहत बच्चों के पालन-पोषण के लिए दी जाने वाली सहायता राशि को 4 हजार रुपये प्रति बच्चा प्रतिवर्ष से बढ़ाकर 5 हजार रुपये किया गया है। इस योजना के अंतर्गत 10 करोड़ रुपये बजट का प्रावधान किया गया है।

कलाकारों ने समूह गान ‘गांव-गांव शहर शहर में ये अभियान चलाना है.. छोड़ नशे की बुरी आदतें सबको ये समझाना है’ के माध्यम से नशे के दुष्प्रभावों के बारे में भी उपस्थित जनसमूह को अवगत करवाया। कलाकारों ने गीत-संगीत के माध्यम से बताया कि नशा मानवीय मूल्यों का सबसे बड़ा दुश्मन है। सामाजिक बुराईयों की जड़ नशे को बताते हुये कहा अधिकांश जघन्य अपराध नशे का वजह से ही होते आये हैं।

इस अवसर पर ग्राम पंचायत कोरांे कैंथड़ी के उप प्रधान कुलदीप, वार्ड सदस्य राजकुमार, ईश्वर दास, ग्राम वासी लायक राम, रतन सिंह, हेतराम, संतराम, धनीराम, कमलेश, दुनीचंद, हीरानंद, दत्ताराम, समस्त महिला मंडल सदस्य, ग्राम पंचायत जाबल जमरोट के प्रधान गोविंद सिंह, बीडीसी सदस्य डीडी कश्यप, पंचायत सदस्य अयोध्या देवी, प्रधान महिला मंडल कांता देवी, ग्राम वासी कृष्ण दास, मानक चंद, जिया लाल सहित काफी संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे।

-
-
Have something to say? Post your comment
-
और मनोरंजन खबरें
रस्साकशी में महिला मंडल कराणा ने स्वयं सहायता समूह मिश्ता को हराकर बना विजेता बिलासपुर की बेटी वर्षा शर्मा को मिला राइजिंग स्टार अवार्ड हिमालय श्री अवार्ड से सम्मानित हुई अक्षिता कांगड़ा की बेटी अक्षिता को मिलेगा मशहूर एक्टर गुलशन ग्रोवर से हिमालयन श्री अवार्ड देवभूमि अचीवर अवार्ड से सम्मानित होंगी बिलासपुर की बेटी वर्षा सोनिया सहगल के गानें आजाओ गणपती जी नें मचा रखी है धूम सोनू चौहान का गाना लॉयल पार्टनर 2 a.m. हुआ रिलीज द्रोण चन्देल का गीत ‘मेरा हिमाचल’ लॉन्च ग्रीष्मोत्सव- 2022 की सातवीं सांस्कृतिक संध्या मे मिस्टर एंड मिस सोलन ने बिखेेेरा सौंदर्य का जलवा मुख्यमंत्री ने ऐसी म्हारी मंडी वीडियो गीत जारी किया
-
-
Total Visitor : 1,63,86,084
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy