Sunday, May 31, 2020
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
अपडेट/ : हमीरपुर जिला में कोरोना संक्रमित के पांच नए मामले, अबतक ज़िले में कुल 20 मामले , 15 एक्टिव , 4 ठीक हुए , एक मौत ब्रेकिंग : हमीरपुर ज़िला में एक साथ कोरोना के पाँच मामले आए सामने, संक्रमितों में एक महिला भी शामिल ,ब्रेकिंग : हमीरपुर के नादौन उपमंडल की ग्वाल पत्थर पंचायत में दो व्यक्तियों के कोविड-19 संक्रमित होने की पुष्टिब्रेकिंग: मड़ावग में नेपाली मूल के युवक ने फंदा लगाकर दी जान सेवा का ईनाम : दूसरी बार डीजीपी डिस्क अवॉर्ड से सम्मानित होंगे हमीरपुर के CID इंचार्ज जगपाल सिंह जसवाल ,ख़ास ख़बर : ग़ाज़ियाबाद का एक ऐसा स्कूल जिसने लॉकडाउन में तीन माह की फ़ीस माफ़ की और टीचरों के खाते में डाली सेलरी, हिमाचल के लालची स्कूलों के लिए करारा सबक़चौपाल, नेरवा में कल बंद रहेगी बिजलीहिमाचल प्रदेश तकनीकी विश्वविद्यालय हमीरपुर में ऑनलाईन फेसबुक लाइव के माध्यम से अध्ययन केंद्र का विधिवत उद्घाटन
-
कारोबार

देश के संरचनात्मक विकास में सूक्ष्म, मध्यम एवं लघु उद्यमियों (एमएसएमई) की भूमिका महत्वपूर्ण

हिमालयन अपडेट ब्यूरो | February 16, 2019 05:24 PM

रामपुर बुशहर, 

एसजेवीएन लिमिटेड द्वारा शनिवार को भारत सरकार के निर्देशों की अनुपालना में चंडीगढ़ में एक वेंडर डेव्लपमेंट मीट का सफलतापूर्वक आयोजन किया गया। एसजेवीएन ने यह उद्यमी समागम अपने मौजूदा व नए संभावित विक्रेताओं को यथोचित सरकारी योजनाओं के प्रति जागरूक होने के उदेश्य के लिए आयोजित किया है। यह समागम एसजेवीएन प्रबंधन की एक अनोखी व अनूठी पहल सिद्ध हुई जिसमे 100 से अधिक पुराने व नए उद्यमियों ने भाग लिया। उद्यमियों के अलावा इस समागम में सरकारीएसहकारी और निजी क्षेत्र की संस्थाओं जैसे एमएसएमई, एनएसआईसी, गवर्नमेंट मार्किट, टीआरडीएस आदि ने भी बढ़ चढ़ कर भाग लिया।

 

इस अवसर पर सर्वप्रथम जम्मू कश्मीर मे शहीद हुए जवानों को भावपूर्ण श्रद्धांजलि अर्पित की गई तत्पश्चात संजीव सूद, मुख्य महाप्रबंधक परियोजना प्रमुख; नाथपा झाकड़ी हाइड्रो पावर स्टेशन ने समागम के मुख्य अतिथि एसजेवीएन के वरिष्ठ अधिकारियों और अन्य गणमान्य प्रतिनिधियों का स्वागत किया । इस समागम का उद्घाटन मुख्य अतिथि राकेश कुमार बंसल ने निदेशक; विद्युत. एसजेवीएन द्वारा किया गया और उन्होने उद्यमियों के योगदान को सराहा और सभी की प्रतिभागिता और इनोवेशन को देश के विकास व उन्नति में वृद्धि करने के लिए पुरजोर आहवान किया। इस समागम में सभी प्रतिभागियों को अपनी और अपनी निविदा प्रक्रियाओं के बारे में भी अवगत करायागया ।

 

प्रतिभागी संस्थाओं ने विभिन्न सरकारी योजनाओं की विस्तृत जानकारी पावर प्वाइंट प्रेसेंटेशन के जरिये सभी प्रतिभागियों के लिए प्रस्तुत की। प्रश्नोतर काल के दौरान सभी प्रतिभागी उध्यमियों ने प्रस्तुत जानकारी को बहुत उपयोगी सिद्ध होने के प्रति अपने विचार भी प्रकट किए। यह समागम को निदेशक पीण उदयकुमार और निदेशकए मेजर सिंह ने भी अपनी उपस्थिती से सम्मानित किया। अपने संभाषण मे उदयकुमार ने सरकारी योजनाओ और निर्देशों की अनुपालना के लिए एसजेवीएन को इस क्षेत्र मे बाकी सभी सरकारी और अर्ध सरकारी संस्थों की अपेक्षा अग्रणी और अनुकरणीय भूमिका निभाने के लिए बधाई दी। उन्होने सभागार मे एसजेवीएन के सकारात्मक प्रयासों की सराहना करते हुए यह भी बताया कि इस निगम द्वारा एमएसएमई विक्रेताओ से की गयी खरीददारी बाकी सरकारी उधमों की अपेक्षा कहीं अधिक और सुचारु है।

Have something to say? Post your comment
 
और कारोबार खबरें
टुटु व्यापार मंडल ने ऑनलाइन कंपनीयों को होम डिलीवरी की छूट देने पर सरकार को घेरा सरकार द्वारा दूध के दाम बढ़ाने पर जताया आभार एसजेवीएन ने अरुणाचल प्रदेश की संभावित जलविद्युत क्षमता के दोहन में रुचि व्‍यक्‍त एसजेवीएन सर्वश्रेष्‍ठ जलविद्युत कंपनी के सीबीआईपी अवार्ड 2020 से सम्मानित हिमाचल सरकार ने 10095 करोड़ के समझौता ज्ञापनों पर हस्ताक्षर किए मर्जर के खिलाफ देश भर में आज बैंक रहे बंद बंजार के बागबान पदम देव ने अनार से की आर्थिकी सुदृढ़ हाईब्रीड मक्की बीज ने मालामाल किए किसान,सुदृड़ हुई आर्थिकी उद्योग मंत्री ने जीएसटी परिषद की 37वीं बैठक में भाग लिया कॉर्पोरेट टैक्स को घटाकर 22 प्रतिशत किए जाने का निर्णय सराहनीयः मुख्यमंत्री