Tuesday, February 25, 2020
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
( ब्रेकिंग ) हमीरपुर: दीवार पर पोस्टर लगाकर पूर्व सैनिक ने महिला प्रधान के ख़िलाफ़ लिखे अश्लील शब्द , दो अन्य लोगों के ख़िलाफ़ भी लिखे जातिसूचक शब्द, मैड़ के कश्मीर सिंह के ख़िलाफ़ FIR दर्ज।हिमाचल प्रदेश भाजपा ने की प्रदेश पदाधिकारियों की घोषणामुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को जाता है बदला-बदली के दौर को ख़त्म करने का श्रेय : नरेंद्र ठाकुरब्रेकिंग : शिक्षा विभाग उठाएगा एसिड पीड़ित छात्राओं के इलाज का ख़र्च , जाँच के बाद निष्कासित होगा आरोपित छात्र , पीड़ित परिवार को नहीं मिली एफ़आईआर की कॉपी(ब्रेकिंग) हमीरपुर : मर्डर केस में पुलिस के हत्थे चढ़ा आरोपी आमिर खान, गिरफ़्तारी के बाद पुलिस ने तेज़ की जाँच Breaking News : नारकंडा में कार दुर्घटनाग्रस्त एक की मौतएसिड प्रकरण : आरोपी के ख़िलाफ़ रविवार को एफ़आईआर नंबर 13/2020 दर्ज, उटपुर पीएचसी से पुलिस ने लिए एमएलसी, आई जाँच में तेज़ी।एसिड प्रकरण : राम भरोसे सरकारी स्कूलों की विज्ञान प्रयोगशालाएँ , चपड़ासी से प्रोमोट हो लैब अटेंडेंट दे रहे सेवाएँ, हाई स्कूलों में नहीं है लैब अटेंडेंट की पोस्ट
-
कारोबार

देश के संरचनात्मक विकास में सूक्ष्म, मध्यम एवं लघु उद्यमियों (एमएसएमई) की भूमिका महत्वपूर्ण

हिमालयन अपडेट ब्यूरो | February 16, 2019 05:24 PM
रामपुर बुशहर : समागम को संबोधित करते राकेश कुमार बंसल

रामपुर बुशहर, 

एसजेवीएन लिमिटेड द्वारा शनिवार को भारत सरकार के निर्देशों की अनुपालना में चंडीगढ़ में एक वेंडर डेव्लपमेंट मीट का सफलतापूर्वक आयोजन किया गया। एसजेवीएन ने यह उद्यमी समागम अपने मौजूदा व नए संभावित विक्रेताओं को यथोचित सरकारी योजनाओं के प्रति जागरूक होने के उदेश्य के लिए आयोजित किया है। यह समागम एसजेवीएन प्रबंधन की एक अनोखी व अनूठी पहल सिद्ध हुई जिसमे 100 से अधिक पुराने व नए उद्यमियों ने भाग लिया। उद्यमियों के अलावा इस समागम में सरकारीएसहकारी और निजी क्षेत्र की संस्थाओं जैसे एमएसएमई, एनएसआईसी, गवर्नमेंट मार्किट, टीआरडीएस आदि ने भी बढ़ चढ़ कर भाग लिया।

 

इस अवसर पर सर्वप्रथम जम्मू कश्मीर मे शहीद हुए जवानों को भावपूर्ण श्रद्धांजलि अर्पित की गई तत्पश्चात संजीव सूद, मुख्य महाप्रबंधक परियोजना प्रमुख; नाथपा झाकड़ी हाइड्रो पावर स्टेशन ने समागम के मुख्य अतिथि एसजेवीएन के वरिष्ठ अधिकारियों और अन्य गणमान्य प्रतिनिधियों का स्वागत किया । इस समागम का उद्घाटन मुख्य अतिथि राकेश कुमार बंसल ने निदेशक; विद्युत. एसजेवीएन द्वारा किया गया और उन्होने उद्यमियों के योगदान को सराहा और सभी की प्रतिभागिता और इनोवेशन को देश के विकास व उन्नति में वृद्धि करने के लिए पुरजोर आहवान किया। इस समागम में सभी प्रतिभागियों को अपनी और अपनी निविदा प्रक्रियाओं के बारे में भी अवगत करायागया ।

 

प्रतिभागी संस्थाओं ने विभिन्न सरकारी योजनाओं की विस्तृत जानकारी पावर प्वाइंट प्रेसेंटेशन के जरिये सभी प्रतिभागियों के लिए प्रस्तुत की। प्रश्नोतर काल के दौरान सभी प्रतिभागी उध्यमियों ने प्रस्तुत जानकारी को बहुत उपयोगी सिद्ध होने के प्रति अपने विचार भी प्रकट किए। यह समागम को निदेशक पीण उदयकुमार और निदेशकए मेजर सिंह ने भी अपनी उपस्थिती से सम्मानित किया। अपने संभाषण मे उदयकुमार ने सरकारी योजनाओ और निर्देशों की अनुपालना के लिए एसजेवीएन को इस क्षेत्र मे बाकी सभी सरकारी और अर्ध सरकारी संस्थों की अपेक्षा अग्रणी और अनुकरणीय भूमिका निभाने के लिए बधाई दी। उन्होने सभागार मे एसजेवीएन के सकारात्मक प्रयासों की सराहना करते हुए यह भी बताया कि इस निगम द्वारा एमएसएमई विक्रेताओ से की गयी खरीददारी बाकी सरकारी उधमों की अपेक्षा कहीं अधिक और सुचारु है।

Have something to say? Post your comment
 
और कारोबार खबरें
एसजेवीएन ने अरुणाचल प्रदेश की संभावित जलविद्युत क्षमता के दोहन में रुचि व्‍यक्‍त एसजेवीएन सर्वश्रेष्‍ठ जलविद्युत कंपनी के सीबीआईपी अवार्ड 2020 से सम्मानित हिमाचल सरकार ने 10095 करोड़ के समझौता ज्ञापनों पर हस्ताक्षर किए मर्जर के खिलाफ देश भर में आज बैंक रहे बंद बंजार के बागबान पदम देव ने अनार से की आर्थिकी सुदृढ़ हाईब्रीड मक्की बीज ने मालामाल किए किसान,सुदृड़ हुई आर्थिकी उद्योग मंत्री ने जीएसटी परिषद की 37वीं बैठक में भाग लिया कॉर्पोरेट टैक्स को घटाकर 22 प्रतिशत किए जाने का निर्णय सराहनीयः मुख्यमंत्री कार्यशाला के बाद प्रतिष्ठित महिलाओं ने सूरज स्वीट्स एवं रेस्टोरेंट में किया लंच , जमकर की तारीफ केसीसी बैंक ने बरोहा में लगाया वित्तिय साक्षरता शिवि