Sunday, May 31, 2020
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
अपडेट/ : हमीरपुर जिला में कोरोना संक्रमित के पांच नए मामले, अबतक ज़िले में कुल 20 मामले , 15 एक्टिव , 4 ठीक हुए , एक मौत ब्रेकिंग : हमीरपुर ज़िला में एक साथ कोरोना के पाँच मामले आए सामने, संक्रमितों में एक महिला भी शामिल ,ब्रेकिंग : हमीरपुर के नादौन उपमंडल की ग्वाल पत्थर पंचायत में दो व्यक्तियों के कोविड-19 संक्रमित होने की पुष्टिब्रेकिंग: मड़ावग में नेपाली मूल के युवक ने फंदा लगाकर दी जान सेवा का ईनाम : दूसरी बार डीजीपी डिस्क अवॉर्ड से सम्मानित होंगे हमीरपुर के CID इंचार्ज जगपाल सिंह जसवाल ,ख़ास ख़बर : ग़ाज़ियाबाद का एक ऐसा स्कूल जिसने लॉकडाउन में तीन माह की फ़ीस माफ़ की और टीचरों के खाते में डाली सेलरी, हिमाचल के लालची स्कूलों के लिए करारा सबक़चौपाल, नेरवा में कल बंद रहेगी बिजलीहिमाचल प्रदेश तकनीकी विश्वविद्यालय हमीरपुर में ऑनलाईन फेसबुक लाइव के माध्यम से अध्ययन केंद्र का विधिवत उद्घाटन
-
कारोबार

नाथपा झाकड़ी हाइड्रो पावर स्टेशन द्वारा एक लाख मिलियन यूनिट हासिल करने का जश्न.ए.सफर

हिमालयन अपडेट ब्यूरो | February 22, 2019 06:49 PM

रामपुर बुशहर,

एसजेवीएन लिमिटेड के प्रथम और भारत के सबसे बड़े भूमिगत 1500 मेगावाट नाथपा झाकड़ी हाइड्रो पावर स्टेशन ने 22 फरवरी को प्रातः एक लाख मिलियन यूनिट उत्पादन करने का नया कीर्तिमान स्थापित किया है। यह ऐतिहासिक कीर्तिमान हाइड्रो पावर उत्पादन एवं एसजेवीएन के इतिहास में स्वर्ण अक्षरों में दर्ज हो गया है। यह उत्पादन मात्र 15 वर्ष और कुछ महीनों की अवधि में उपलब्धि हासिल करने वाला संभवतः देश का पहला हाइड्रो पावर स्टेशन भी बन गया है। इन ऐतिहासिक क्षणों को निगम प्रबंधन के समन्वय और शुभ आर्शीवाद से सभी स्टेशन कार्मिकों व उनके परिवारों द्वारा परियोजना प्रमुख संजीव सूद एवं निगमित कार्यालय शिमला से पधारे आरसी नेगी की अगुवाई में पूर्ण हर्षोल्लास से मनाया जा रहा है ।

इस अवसर पर निगम के अध्यक्ष सह प्रबन्ध निदेशक महादेय नंद लाल शर्मा ने अपने संदेश में कहा कि इस स्वर्णिम अवसर पर मैं निगम का मुखिया होने के नाते गौरवान्वित व अपनी सक्षम टीम पर फक्र महसूस कर रहा हूं ।

22 फरवरी को विद्युतगृह प्रांगण में भी इस उपलब्धि को हर्षोल्लास के साथ एक महोत्सव के रूप में मिलजुलकर मनाया गया। इस अवसर पर भी कई पुराने व नए अधिकारियों कर्मचारियों द्वारा इस प्रोजेक्ट के निर्माण संस्थापन, प्रचालन और अनुरक्षण के क्षेत्र में हुए अनेकों अनुभवों को सांझा किया गया। सभी ने एक स्वर से निगम उच्च प्रबंधन के साथ.साथ इस परियोजना से पूर्व में जुड़े प्रत्येक परियोजना प्रमुख व वर्तमान परियोजना प्रमुख संजीव सूद की कर्मठता लगन व निर्णय क्षमता को बखूबी रेखांकित किया ।

एक  लाख मिलियन यूनिट के विद्युत उत्पादन की इस उपलब्धि को हासिल करने के उपलक्ष्य में न केवल नाथपा झाकड़ी हाइड्रो पावर स्टेशन क्षेत्र में स्थित विभिन्न कार्यालयों अतिथि गृहों को रंग.बिरंगी रोशनी से सजाया गया बल्कि एसजेवीएन की देश व विदेश में स्थित सभी कार्यालयों, संस्थापनाओं में भी आकर्षक रोशनी बिखेरी गयी ।

इस अवसर पर पर अपने संबोधन में परियोजना प्रमुख संजीव सूद ने सभी को बधाई देते हुए कहा कि हम अपनी कर्मठ कार्यशील एवं अनुभवी टीम के साथ इन सुनहरे पल में अत्यन्त गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं । आज बहुत से हमारे साथी व उनके परिवारजन हमारे बीच नही हैं किन्तु इस मील पत्थर को हासिल करने के पीछे जितने भी अमूल्य बलिदान हैं वह सदा अविस्मरणीय रहेंगे और हम उनका भी तह.ए.दिल से आभार व्यक्त करते हैं ।

ज्ञातव्य है कि उक्त स्वर्णिम अवसर के जश्न.ए.सफर के अगली कड़ी में रविवार दिनांक 24 फरवरी को एक रोड़ शो का आयोजन संजीव सूद की अगुवायी में किया जाएगा जो कि स्टेशन के झाकड़ी स्थित हार्डकोटिंग प्लांट से आवासीय कालोनी के विभिन्न पड़ावों से होते हुए एनजेएचपीएस खेल मैदान तक आयोजित किया जाएगा। इस रोड.शो सभी कर्मचारीध्अधिकारीगण परिवार सहित शामिल होंगे तदुपरान्त इसी खेल मैदान में अधिकारी व कर्मचारियों के बीच एक मैत्री क्रिकेट मैच भी खेला जाएगा ।

Have something to say? Post your comment
 
और कारोबार खबरें
टुटु व्यापार मंडल ने ऑनलाइन कंपनीयों को होम डिलीवरी की छूट देने पर सरकार को घेरा सरकार द्वारा दूध के दाम बढ़ाने पर जताया आभार एसजेवीएन ने अरुणाचल प्रदेश की संभावित जलविद्युत क्षमता के दोहन में रुचि व्‍यक्‍त एसजेवीएन सर्वश्रेष्‍ठ जलविद्युत कंपनी के सीबीआईपी अवार्ड 2020 से सम्मानित हिमाचल सरकार ने 10095 करोड़ के समझौता ज्ञापनों पर हस्ताक्षर किए मर्जर के खिलाफ देश भर में आज बैंक रहे बंद बंजार के बागबान पदम देव ने अनार से की आर्थिकी सुदृढ़ हाईब्रीड मक्की बीज ने मालामाल किए किसान,सुदृड़ हुई आर्थिकी उद्योग मंत्री ने जीएसटी परिषद की 37वीं बैठक में भाग लिया कॉर्पोरेट टैक्स को घटाकर 22 प्रतिशत किए जाने का निर्णय सराहनीयः मुख्यमंत्री