Thursday, July 02, 2020
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग: कलयुगी दादा ने अपनी 9 साल की पोती को बनाया हवस का शिकारशहादत : तिरंगे में लिपटे अमर शहीद अंकुश के पार्थिव शरीर को देख बिलख उठे हमीरपुरवासी, आसमान भी रोया, राजकीय सम्मान के साथ दी गई अंतिम विदाई , सीएम कल मिलेंगे परिजनों से तिरंगे में लिपटे अमर शहीद अंकुश का पार्थिव शरीर ले आज 10 बजे लेह से चण्डीगढ़ के लिए उड़ान भरेगा विशेष विमान, क़ड़ोहता के बरसेला नाला में होगी राष्ट्रीय सम्मान के साथ अंतिम विदाईअंकुश की शहादत से हमीरपुर गमगीन, हमीरपुर जिला के कड़ोहता ( भोरंज उपमंडल)का वीर सैनिक अंकुश शहीद हुआ , कड़ोहता में बेसब्री से हो रहा शहीद के पार्थिव देह का इंतज़ार ब्रेकिंग ) हमीरपुर : मानसिक परेशानी से घर से ग़ायब युवक की सातवें दिन जंगलबेरी में मिली डेड बॉडी,ब्रेकिंग : जिला सोलन के अर्की में कोरोना का पहला मामला आने से हड़कंप ब्रेकिंग: कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति गुरुग्राम से सीधे पहुंचा अस्पताल, मेडिकल कॉलेज नेरचौक में मची अफरातफरी अनलॉक एक का मतलब है और अधिक सावधानी, एतिहात
-
राज्य

राज्यपाल ने कांगड़ा डी.ए.वी. कॉलेज के मेधावी छात्रों को किया सम्मानित

BALAM GOGTA | February 27, 2019 05:59 PM

शिमला,

राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने युवाओं का आह्वान किया कि वे शिक्षा, स्वास्थ्य तथा संस्कारों पर अपना ध्यान केन्द्रित करें, जिससे उन्हें अपने जीवन में नई ऊॅचाइयां हासिल करने में मदद मिलेगी।

राज्यपाल बुधवार को कांगड़ा के मेहर चन्द महाजन डी.ए.वी. कॉलेज के वार्षिक समारोह की अध्यक्षता कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि माता-पिता और शिक्षक विद्यार्थियों के सबसे बड़े शुभचिन्तक होते हैं इसलिए उनका सम्मान करना चाहिए, क्योंकि उनके मार्गदर्शन से जीवन में आगे बढ़ने में मदद मिलती है।

राज्यपाल ने कहा कि किशोरावस्था भविष्य की नींव है और इस आयु वर्ग के बच्चों को अधिक जिम्मेदार होना चाहिए तथा सफलता हासिल करने के लिए पढ़ाई पर ध्यान केन्द्रित करना चाहिए।

आचार्य देवव्रत ने कहा कि डी.ए.वी. कॉलेज कांगड़ा इस जिले के पुराने और प्रमुख शिक्षण संस्थानों में से एक है, जिससे कई मेधावी छात्र निकले हैं, जो विभिन्न क्षेत्रों में उच्च पदों पर अपनी सेवाएं प्रदान कर रहे हैं। उन्होंने प्रसन्नता व्यक्त की कि यह संस्थान गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करने में अग्रणी है।

उन्होंने उत्कृष्ट प्रदर्शन कर अधिक पुरस्कार प्राप्त करने वाली छात्राओं को बधाई दी। उन्होंने कहा कि छात्राएं आज प्रत्येक क्षेत्र में आगे बढ़ रही हैं तथा राष्ट्र के समग्र विकास और समृद्धि में अपना योगदान दे रही हैं। उन्होंने विद्यार्थियों से आग्रह किया कि नशे के खिलाफ अभियान का हिस्सा बने तथा एक स्वस्थ और जीवंत समाज बनाने में अपना योगदान दें।

इस अवसर पर राज्यपाल ने मेधावी छात्रों को सम्मानित किया।

इससे पूर्व कॉलेज के प्रधानाचार्य डॉ. बलजीत सिंह ने राज्यपाल को सम्मानित किया और विद्यालय की अकादमिक उपलब्धियों को विस्तार से बताया।

उप-प्रधानाचार्य अनिता बोहरा ने इस अवसर पर राज्यपाल का स्वागत किया।

प्रो. बलजीत पटियाल ने कॉलेज की वार्षिक रिपोर्ट पढ़ी।

इस अवसर पर एक रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम और लघु नाटिका भी प्रदर्शित की गई।

नगर समिति कांगड़ा के अध्यक्ष अशोक शर्मा, भूतपूर्व छात्र संघ के अध्यक्ष अजय वर्मा, अतिरिक्त उपायुक्त एम.आर. भारद्वाज, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक दिनेश शर्मा भी इस अवसर पर उपस्थित थे।

Have something to say? Post your comment
और राज्य खबरें
राष्ट्र स्तरीय संस्थानों पर लग रहे भ्रष्टाचार के आरोपों पर केंद्र से बात करें मुख्यमंत्री : राणा वंदे भारत मिशन के अंतर्गत 39 देशों/शहरों से अब तक 444 व्यक्तियों को हिमाचल प्रदेश वापिस लाया जा चुका है। जिका के अंतर्गत पौधरोपण व ग्रामीण आजीविका सुधार पर खर्च होंगे 41.78 करोड़ रुपयेः वन मंत्री बिजली उपभोक्ताओं को प्रदान किए जाने वाले उपदान का युक्तिकरण प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के हाथों में सुरक्षित है देशः मुख्यमंत्री प्रदेष के लोगों ने पाई पाई जोड़कर राहत कोष में दिया पैसा और नेताओं ने भरी अपनी जेबें कुठियाड़ी का वार्ड नंबर 4 कंटेनमेंट जोन बना, बौट व बाथू हॉटस्पॉट क्षेत्र से बाहर पुलिस थाना बद्दी में विश्राम कक्ष का शुभारम्भ कौशल विकास निगम ऑनलाइन प्रशिक्षण पर कर रहा है विचार: रोहन चंद ठाकुर प्रधान सचिव जे.सी शर्मा ने विभागीय कार्य की समीक्षा की