Monday, February 17, 2020
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
टौणी देवी स्कूल की चारदीवारी को उपायुक्त से 25 लाख रुपए मिले, प्रिंसिपल व एसएमसी ने जताया आभारसमीरपुर की दहलीज़ से मिला देशभक्ति का पाठ आज भी याद रखते हैं अनुराग ठाकुर, मिलने वालों का लगा रहा ताँता हमीरपुर : हादसे में न सीखने वाला बचा न सिखाने वाला , पहाड़ी से लुढ़की नई इनोवा गाड़ीप्रेम कौशल ने कहा : “गाली गलौज की राजनीति बंद करने पर सीएम जयराम का स्वागत, अन्य भाजपा नेता भी लें सबक़”हमीरपुर : जेबीटी कमीशन में बीएड को शामिल करने का विरोध, धरना प्रदर्शन कर उपायुक्त के माध्यम से भेजे ज्ञापन हमीरपुर के सीआईडी इंचार्ज जगपाल सिंह जसवाल प्रेज़िडेंट पुलिस मेडल से सम्मानित, ऊना के चुरड़ू गाँव से हैं सम्बंधितये हाथ हमको दे दे ठाकुरआसमान की बुलंदियों पर उड़ता नजर आएगा मडावग का विक्रम !
-
हिमाचल

ननखड़ी रोहड़ू सड़क 4 माह से बंद , लोगों को झेलनी पड़ रही परेशानी

हिमालयन अपडेट ब्यूरो | April 08, 2019 08:36 PM

 

रामपुर बुशहर, 

रामपुर के दूर दराज क्षेत्र ननखड़ी को रोहड़ू से जोडऩे वाली सड़क बीते 4 माह से बंद पड़ी है। ऐसे में सैंकड़ों ग्रामीणों को कई परेशानियों सामना पड़ रहा है और उन्हें निजी वाहनों में दो हजार रूपए देकर सफर करने का मजबूर होना पड़ रहा है। ग्रामीणों का कहना है कि जब निजी वाहन सड़क पर चल रहे हैं तो एचआरटीसी की बस सेवा क्यों बंद है। हालांकि कई बार ग्रामीणों ने एचआटीसी और लोनिवि से गुहार लगाई लेकिन समस्या आज तक वैसी ही बनी हुई है। ऐसे में क्षेत्र के ग्रामीणों में एचआरटीसी और लोनिवि के प्रति खासा रोष है।

 

नौ किलो मीटर सड़क की हालत बनी खस्ता

 

बस चलाने की मांग को लेकर परिवर्तन शिक्षा विकास संस्था ननखड़ी के अध्यक्ष राजेश खूंद की अध्यक्षता में एक प्रतिनिधि आरएम रामपुर से भी मिला। जिसमें प्रतिनिधिमंडल ने पथ परिवहन निगम से बस सेवा बहाल करने की मांग की। ग्रामीणों में एमएस खूंद, राकेश चौहान, संजीव ठाकुर, डीडी शर्मा, नारायण खुद, हेमराज, जय प्रकाश, साहिब सिंह, सुलाक्षर, सिटू खूंद, हेम चंद, प्रवीन मेहता, सुनील बिष्ट, अंकुश, पवन आदि ने परिवहन निगम और लोनिवि से मांग की सड़क को बहाल कर जल्द बसों की आवाजाही शुरू करवाई जाए, ताकि ग्रामीणों को राहत मिल सके। उन्होंने कहा कि यहां पर नौ किलोमीटर की सड़क पूरी तरह से खराब चल रही है। जिस कारण लोगों को वाया तकलेच होकर सफर करने को मजबूर होना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि से सुंगरी जाने वाली बस भी ननखड़ी तक जा रही है, लेकिन बागी, खदराला, टिक्कर, रोहडू जाने के लिए ग्रामीणों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि जिस सफर के ग्रामीणों को 50 रूपए देने पड़ते है उसके लिए इन दिनों दो हजार रूपए निजी वाहनों को चुकाने पर मजबूर होना पड़ रहा है। जबकि इस सड़क का प्रयोग सैंकड़ों ग्रामीणों द्वारा किया जाता है। बर्फबारी के बाद से लेकर अभी तक सड़क बहाल नहीं हो पाई है। जबकि लोनिवि से भी ग्रामीणों सड़क बहाल करने की गुहार लगाई है। जिस कारण ग्रामीणों की भी समस्याएं कम नहीं हो रही है, किसी न किसी को किसी जरूरी काम से इस सड़क के माध्यम से आना जाना होता है। ग्रामीणों ने परिवहन निगम और लोनिवि से जल्द से जल्द सड़क को दुरूस्त कर बस सेवा शुरू करने की मांग की है, ताकि लोगों को राहत मिल सके।

 

क्या कहते है आरएम

 

लोनिवि ने सड़क में मिट्टी फैंकी थी, जो पानी के साथ मिलकर दलदल में तबदील हो चुकी है। जैसे लोनिवि सड़क की क्लीयरेंस मिल जाएगी बसों को भेजना शुरू कर दिया जाएगा।

 

गुरबचन सिंह

 

आरएम परिवहन निगम रामपुर।

Have something to say? Post your comment
 
और हिमाचल खबरें
टौणी देवी स्कूल की चारदीवारी को उपायुक्त से 25 लाख रुपए मिले, प्रिंसिपल व एसएमसी ने जताया आभार हमीरपुर के सीआईडी इंचार्ज जगपाल सिंह जसवाल प्रेज़िडेंट पुलिस मेडल से सम्मानित, ऊना के चुरड़ू गाँव से हैं सम्बंधित हिमाचल प्रदेश पुलिस में प्रमोशन 4 एसपी और 4 एएसपी बने राज्यपाल ने किया 58 व्यक्तियों को अलंकृत शिवरात्रि महोत्सव-2020 के लिए ऑडिशन 10 से हिमाचल का 23 साल का फौजी जवान शहीद शिक्षा व सामाजिक क्षेत्र में सराहनीय योगदान के लिए"भारत गौरव पुरस्कार" से सम्मानित हुए डॉ, मुकेश शर्मा राज्यपाल ने राज्य लोक सेवा आयोग की ई-गवर्नेंस परियोजना को प्रभावी बनाने पर बल दिया मुख्यमंत्री सेवा संकल्प हेल्पलाइन के नाम और लोगो के लिए सुझाव आमंत्रित धर्मेन्द्र राणा नगर परिषद नालागढ़ के अध्यक्ष निर्वाचित