Friday, April 03, 2020
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग : लॉक डाउन ( 14 अप्रैल ) तक निजी स्कूल नहीं कर सकते मासिक फ़ीस व एडमिसन फ़ीस जमा करने की डिमांड , होगी सख़्त कार्यवाही, शिक्षा विभाग ने जारी की नोटिफ़िकेशनलाकडाऊन का उल्लंघन, नशा कारोबारी सक्रियभाजपा के ब्यानवीर संकट के समय में सकारात्मक दृष्टिकोण का परिचय दें : प्रेम कौशलब्रेकिंग : 14 कश्मीरी मज़दूर बाड़ी- फ़रनोल के पास फँसे , राशन ख़त्म , ठेकेदार नहीं कर रहा हिसाब किताब , मज़दूर घर लौटने को अड़ेभोरंज में रणजीत सिंह और मुख्तियार सिंह दुकानदारों पर एफ़आईआर दर्ज, वसूल रहे थे फलों और सब्ज़ियों के अधिक मूल्यनवाँ नौशहरा में 80 जरूरतमंदों को बांटा राशनहिमाचल प्रदेश में अब सरकारी स्कूल और सरकारी दफ्तर 14 अप्रैल तक बंदउपायुक्त ने की रेड क्रॉस को दान देने की अपील 
-
हिमाचल

ननखड़ी रोहड़ू सड़क 4 माह से बंद , लोगों को झेलनी पड़ रही परेशानी

हिमालयन अपडेट ब्यूरो | April 08, 2019 08:36 PM

 

रामपुर बुशहर, 

रामपुर के दूर दराज क्षेत्र ननखड़ी को रोहड़ू से जोडऩे वाली सड़क बीते 4 माह से बंद पड़ी है। ऐसे में सैंकड़ों ग्रामीणों को कई परेशानियों सामना पड़ रहा है और उन्हें निजी वाहनों में दो हजार रूपए देकर सफर करने का मजबूर होना पड़ रहा है। ग्रामीणों का कहना है कि जब निजी वाहन सड़क पर चल रहे हैं तो एचआरटीसी की बस सेवा क्यों बंद है। हालांकि कई बार ग्रामीणों ने एचआटीसी और लोनिवि से गुहार लगाई लेकिन समस्या आज तक वैसी ही बनी हुई है। ऐसे में क्षेत्र के ग्रामीणों में एचआरटीसी और लोनिवि के प्रति खासा रोष है।

 

नौ किलो मीटर सड़क की हालत बनी खस्ता

 

बस चलाने की मांग को लेकर परिवर्तन शिक्षा विकास संस्था ननखड़ी के अध्यक्ष राजेश खूंद की अध्यक्षता में एक प्रतिनिधि आरएम रामपुर से भी मिला। जिसमें प्रतिनिधिमंडल ने पथ परिवहन निगम से बस सेवा बहाल करने की मांग की। ग्रामीणों में एमएस खूंद, राकेश चौहान, संजीव ठाकुर, डीडी शर्मा, नारायण खुद, हेमराज, जय प्रकाश, साहिब सिंह, सुलाक्षर, सिटू खूंद, हेम चंद, प्रवीन मेहता, सुनील बिष्ट, अंकुश, पवन आदि ने परिवहन निगम और लोनिवि से मांग की सड़क को बहाल कर जल्द बसों की आवाजाही शुरू करवाई जाए, ताकि ग्रामीणों को राहत मिल सके। उन्होंने कहा कि यहां पर नौ किलोमीटर की सड़क पूरी तरह से खराब चल रही है। जिस कारण लोगों को वाया तकलेच होकर सफर करने को मजबूर होना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि से सुंगरी जाने वाली बस भी ननखड़ी तक जा रही है, लेकिन बागी, खदराला, टिक्कर, रोहडू जाने के लिए ग्रामीणों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि जिस सफर के ग्रामीणों को 50 रूपए देने पड़ते है उसके लिए इन दिनों दो हजार रूपए निजी वाहनों को चुकाने पर मजबूर होना पड़ रहा है। जबकि इस सड़क का प्रयोग सैंकड़ों ग्रामीणों द्वारा किया जाता है। बर्फबारी के बाद से लेकर अभी तक सड़क बहाल नहीं हो पाई है। जबकि लोनिवि से भी ग्रामीणों सड़क बहाल करने की गुहार लगाई है। जिस कारण ग्रामीणों की भी समस्याएं कम नहीं हो रही है, किसी न किसी को किसी जरूरी काम से इस सड़क के माध्यम से आना जाना होता है। ग्रामीणों ने परिवहन निगम और लोनिवि से जल्द से जल्द सड़क को दुरूस्त कर बस सेवा शुरू करने की मांग की है, ताकि लोगों को राहत मिल सके।

 

क्या कहते है आरएम

 

लोनिवि ने सड़क में मिट्टी फैंकी थी, जो पानी के साथ मिलकर दलदल में तबदील हो चुकी है। जैसे लोनिवि सड़क की क्लीयरेंस मिल जाएगी बसों को भेजना शुरू कर दिया जाएगा।

 

गुरबचन सिंह

 

आरएम परिवहन निगम रामपुर।

Have something to say? Post your comment
 
और हिमाचल खबरें
किसी भी सहायता के लिए टोल फ्री नम्बर 1077 पर काॅल करेंः मुख्यमंत्री प्रेस क्लब शिमला ने 38 गरीब लोगों को बांटी खाद्य सामग्री मुख्यमंत्री ने दिए अधिकारियों को आवश्यक वस्तुओं का पर्याप्त भण्डार सुनिश्चित करने के निर्देश केवल पिछले 4 दिनों में भाजपा के प्रयासों से 40234 लोगों को भोजन कराया गया, 19986 राशन की किटें बांटी गई, इससे 117192 लोग लाभान्वित हुए व इस कार्य में 4797 कार्यकर्ता लगे : भाजपा आनी बाजार में पंचायत ने करवाया सेनिटाईज़र्स का छिड़काव सोलन जिला में एक्टिव केस फाइंडिग अभियान 03 से 08 अप्रैल तक- के.सी. चमन रस्म पगड़ी करने की जगह सीएम राहत कोष में दिया 21 हजार का चैक जरूरतमंद की सहायता को  दान कर डाली गुलक की मनी  पेंशन निकालने में नहीं होगी कोई दिक्कतः डीसी  कुल्लू जिला मुस्लिम वेलफेयर ने अनपुरणा चेरिटेबल को दिए 25 हजार