Saturday, July 04, 2020
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग: कलयुगी दादा ने अपनी 9 साल की पोती को बनाया हवस का शिकारशहादत : तिरंगे में लिपटे अमर शहीद अंकुश के पार्थिव शरीर को देख बिलख उठे हमीरपुरवासी, आसमान भी रोया, राजकीय सम्मान के साथ दी गई अंतिम विदाई , सीएम कल मिलेंगे परिजनों से तिरंगे में लिपटे अमर शहीद अंकुश का पार्थिव शरीर ले आज 10 बजे लेह से चण्डीगढ़ के लिए उड़ान भरेगा विशेष विमान, क़ड़ोहता के बरसेला नाला में होगी राष्ट्रीय सम्मान के साथ अंतिम विदाईअंकुश की शहादत से हमीरपुर गमगीन, हमीरपुर जिला के कड़ोहता ( भोरंज उपमंडल)का वीर सैनिक अंकुश शहीद हुआ , कड़ोहता में बेसब्री से हो रहा शहीद के पार्थिव देह का इंतज़ार ब्रेकिंग ) हमीरपुर : मानसिक परेशानी से घर से ग़ायब युवक की सातवें दिन जंगलबेरी में मिली डेड बॉडी,ब्रेकिंग : जिला सोलन के अर्की में कोरोना का पहला मामला आने से हड़कंप ब्रेकिंग: कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति गुरुग्राम से सीधे पहुंचा अस्पताल, मेडिकल कॉलेज नेरचौक में मची अफरातफरी अनलॉक एक का मतलब है और अधिक सावधानी, एतिहात
-
हिमाचल

ननखड़ी रोहड़ू सड़क 4 माह से बंद , लोगों को झेलनी पड़ रही परेशानी

हिमालयन अपडेट ब्यूरो | April 08, 2019 08:36 PM

 

रामपुर बुशहर, 

रामपुर के दूर दराज क्षेत्र ननखड़ी को रोहड़ू से जोडऩे वाली सड़क बीते 4 माह से बंद पड़ी है। ऐसे में सैंकड़ों ग्रामीणों को कई परेशानियों सामना पड़ रहा है और उन्हें निजी वाहनों में दो हजार रूपए देकर सफर करने का मजबूर होना पड़ रहा है। ग्रामीणों का कहना है कि जब निजी वाहन सड़क पर चल रहे हैं तो एचआरटीसी की बस सेवा क्यों बंद है। हालांकि कई बार ग्रामीणों ने एचआटीसी और लोनिवि से गुहार लगाई लेकिन समस्या आज तक वैसी ही बनी हुई है। ऐसे में क्षेत्र के ग्रामीणों में एचआरटीसी और लोनिवि के प्रति खासा रोष है।

 

नौ किलो मीटर सड़क की हालत बनी खस्ता

 

बस चलाने की मांग को लेकर परिवर्तन शिक्षा विकास संस्था ननखड़ी के अध्यक्ष राजेश खूंद की अध्यक्षता में एक प्रतिनिधि आरएम रामपुर से भी मिला। जिसमें प्रतिनिधिमंडल ने पथ परिवहन निगम से बस सेवा बहाल करने की मांग की। ग्रामीणों में एमएस खूंद, राकेश चौहान, संजीव ठाकुर, डीडी शर्मा, नारायण खुद, हेमराज, जय प्रकाश, साहिब सिंह, सुलाक्षर, सिटू खूंद, हेम चंद, प्रवीन मेहता, सुनील बिष्ट, अंकुश, पवन आदि ने परिवहन निगम और लोनिवि से मांग की सड़क को बहाल कर जल्द बसों की आवाजाही शुरू करवाई जाए, ताकि ग्रामीणों को राहत मिल सके। उन्होंने कहा कि यहां पर नौ किलोमीटर की सड़क पूरी तरह से खराब चल रही है। जिस कारण लोगों को वाया तकलेच होकर सफर करने को मजबूर होना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि से सुंगरी जाने वाली बस भी ननखड़ी तक जा रही है, लेकिन बागी, खदराला, टिक्कर, रोहडू जाने के लिए ग्रामीणों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि जिस सफर के ग्रामीणों को 50 रूपए देने पड़ते है उसके लिए इन दिनों दो हजार रूपए निजी वाहनों को चुकाने पर मजबूर होना पड़ रहा है। जबकि इस सड़क का प्रयोग सैंकड़ों ग्रामीणों द्वारा किया जाता है। बर्फबारी के बाद से लेकर अभी तक सड़क बहाल नहीं हो पाई है। जबकि लोनिवि से भी ग्रामीणों सड़क बहाल करने की गुहार लगाई है। जिस कारण ग्रामीणों की भी समस्याएं कम नहीं हो रही है, किसी न किसी को किसी जरूरी काम से इस सड़क के माध्यम से आना जाना होता है। ग्रामीणों ने परिवहन निगम और लोनिवि से जल्द से जल्द सड़क को दुरूस्त कर बस सेवा शुरू करने की मांग की है, ताकि लोगों को राहत मिल सके।

 

क्या कहते है आरएम

 

लोनिवि ने सड़क में मिट्टी फैंकी थी, जो पानी के साथ मिलकर दलदल में तबदील हो चुकी है। जैसे लोनिवि सड़क की क्लीयरेंस मिल जाएगी बसों को भेजना शुरू कर दिया जाएगा।

 

गुरबचन सिंह

 

आरएम परिवहन निगम रामपुर।

Have something to say? Post your comment
और हिमाचल खबरें
जिला में बने तीन नये कंटेनमैंट ज़ोन प्रदेश के सभी जिलों को 2022 तक जल जीवन मिशन के तहत लाया जाएगाः मुख्यमंत्री  शिक्षा  क्षेत्र में सराहनीय योगदान के लिए  नेशनल एजुकेशन एक्सीलेंसी अवार्ड से सम्मानित हुए डॉ, मुकेश शर्मा          सोलन जिला से आज कोरोना संक्रमण जांच के लिए भेजे गए 326 सैम्पल रोजगार हेतु काउंसलिग/हेल्प डेस्क से करें संपर्क वीरेंद्र कंवर को जिला परिषद अध्यक्ष हमीरपुर ने थानाकलां में किया सम्मानित राज्य सरकार के प्रयासों से विदेशों में फंसे हिमाचलवासियों की हुई वापसी सुनिश्चित कायाकल्प अवार्ड के लिए जिला के स्वास्थ्य संस्थानों का प्रदर्शन रहा श्रेष्ठ मुख्यमंत्री ने कौशल विकास निगम के निदेशक मण्डल की 7वीं बैठक की अध्यक्षता की इंस्पायर अवार्ड योजना के अंतर्गत नामिनेशन भेजने की प्रक्रिया शुरु