Monday, March 30, 2020
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
उपायुक्त ने की रेड क्रॉस को दान देने की अपील  विशेष :आपदाएं और हमखबर का असर : हरकत में आया प्रशासन, मौके का बीडीओ नारकंडा ने किया मुआयनाराजधानी के दीनदयाल उपाध्याय अस्पताल में कोरोना वायरस के दो संदिग्ध भर्तीकोरोना वायरस: हिमाचल प्रदेश में कोरोना वायरस के दो पॉजीटिव मामले सामने आए , हाई अलर्ट ।पोल खोल :कोरोना से कैसे बचेगा किंगलख़बर का असर : हमीरपुर जिला में सुजानपुर सहित सभी सार्वजनिक उत्सवों, मेलों इत्यादि का आयोजन स्थगित करने के आदेश पारित , डीसी ने दिए कड़े निर्देश एक दूसरे का मुँह ताक रहे विभाग, सुजानपुर में चल रहा अनाधिकृत मेला, दुकानों में गंदगी की भरमार, डबल्यू॰एच॰ओ॰ एवं सरकार की गाइड लाइन की कोई परवाह नहीं।
-
मनोरंजन

शान ए  भारत पुरस्कार से अंलकृत हुए आनी के लोक गायक हितेंद्र साहसी

ब्यूरो | April 28, 2019 11:33 AM
 
आनी,
लोक गायिका में प्रदेश स्तर तक अपनी एक अलग पहचान कायम करने वाले आनी क्षेत्र से सम्बंधित लोक गायक को हिमाचल एकता मंच द्वारा शान ए भारत राष्ट्रीय सम्मान से नवाजा गया है। हितेंद्र साहसी को यह पुरस्कार  26 अप्रैल को मनाली मनु रंगशाला में हिमाचल एकता मंच द्वारा आयोजित  शान ए भारत  राष्ट्रीय सम्मान समारोह में प्रदान किया गया। हितेंद्र साहसी को राष्ट्रीय पुरस्कार मिलने से हिमाचल संगीत जगत सहित पूरे आनी क्षेत्र में खुशी की लहर है।  हितेंद्र साहसी का कहना है कि संगीत के क्षेत्र में यह उनका तीसरा अवार्ड है।।इससे पहले  उन्हें शान ए कुल्लू हिमाचली म्यूजिक अवार्ड से भी नवाजा गया है।गौर हो कि हितेंद्र साहसी बिलुप्त होती प्राचीन संस्कृति को अपने लोक गीतों के माध्यम से संरक्षित करने में प्रयासरत है। वे अब तक दर्जनों ऑडियो व विडियो एलबम के माध्यम से अपनी लोक गायिका का जादू बिखेरा चुके हैं,उनका नया गीत ।।।निलमा।।हर युवा की जुबान पर छा गया है। हितेंद्र साहसी ने अपने अवार्ड को अपने माता पिता व भाई रोहित साहसी सहित उनके सभी चाहने बालों को समर्पित किया है।
 
 
 
 
Have something to say? Post your comment
 
और मनोरंजन खबरें
महिला दिवस विशेष: कंगना रणोत उपरांत मण्डी जिला से उभरती स्टार मचा रही गायकी मॉडलिंग व एक्टिंग में धूम हिमाचल में सुकेती रिदम की धूम नोगली में खली के नाम से मशहूर रणजीत सिंह ने दा ग्रेट खली को दिया खुला चैंलेज रामपुर में होने वाली अल्टी मेट फाइटिंग लीग में खली को रिंग में उतरने का दिया चेलेंज सुकेती नाटी हिमाचल में सबसे पहली पसंद विक्की चौहान के नाम रही,आनी सिराज उत्सव लवी की दूसरी व अंतिम सांस्कृतिक संध्या नाटी किंग ने नचाये देहरा वासी यूट्यूब पर छाया प्रिंस गर्ग का "नूरपरे दी नेहा" गाना सितम्बर 27 को आएगा कलाकार प्रिंस गर्ग का 'नुरपरे दी नेहा' गाना पहाड़ी एलबम ‘टशन पहाड़ा द’ यूट्यूब पर पहली पसंद बनता जा रहा है