Friday, April 03, 2020
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग : लॉक डाउन ( 14 अप्रैल ) तक निजी स्कूल नहीं कर सकते मासिक फ़ीस व एडमिसन फ़ीस जमा करने की डिमांड , होगी सख़्त कार्यवाही, शिक्षा विभाग ने जारी की नोटिफ़िकेशनलाकडाऊन का उल्लंघन, नशा कारोबारी सक्रियभाजपा के ब्यानवीर संकट के समय में सकारात्मक दृष्टिकोण का परिचय दें : प्रेम कौशलब्रेकिंग : 14 कश्मीरी मज़दूर बाड़ी- फ़रनोल के पास फँसे , राशन ख़त्म , ठेकेदार नहीं कर रहा हिसाब किताब , मज़दूर घर लौटने को अड़ेभोरंज में रणजीत सिंह और मुख्तियार सिंह दुकानदारों पर एफ़आईआर दर्ज, वसूल रहे थे फलों और सब्ज़ियों के अधिक मूल्यनवाँ नौशहरा में 80 जरूरतमंदों को बांटा राशनहिमाचल प्रदेश में अब सरकारी स्कूल और सरकारी दफ्तर 14 अप्रैल तक बंदउपायुक्त ने की रेड क्रॉस को दान देने की अपील 
-
विशेष

हमीरपुर सीट : बेहतर चुनाव प्रबंधन के चलते अनुराग के कार्यक्रमों में दिख रहा जोश , राम लाल ठाकुर प्रचार में अभी कई क़दम दूर

रजनीश शर्मा | May 16, 2019 07:40 AM
रोड शो का एक दृश्य

हमीरपुर /

हमीरपुर लोकसभा सीट पर भाजपा के अनुराग ठाकुर तथा कांग्रेस के राम लाल ठाकुर के बीच जंग तेज़ होती जा रही है । चुनाव प्रचार के अंतिम चरण में अनुराग व राम लाल ने पूरी ताक़त झोंक दी है । अनुराग ठाकुर ने जहाँ बिलासपुर , घुमारवीं , ज़ाहू लदरौर , भोटा  होते हुए सैंकड़ों वाहनों के साथ ज़बरदस्त तरीक़े से रोड शो निकाल अपनी चौथी जीत को पक्का करने का विश्वास दिखाया , वहीं राम लाल ठाकुर भी सुजानपुर विस क्षेत्र में कांग्रेस विधायक राजेंद्र राणा और उनके बेटे अभिषेक राणा के कंधों पर सवार हो रोड शो करते दिखे ।

राम लाल ठाकुर के समर्थन में सुजानपुर , कक्कड, ऊहल, टौणी देवी , कोट , चौरी, पटलांधर होते हुए रोड शो सुजानपुर आकर समाप्त हुआ। हार के चौके को इस बार जीत में बदलने के लिए मैदान में उतरे राम लाल ठाकुर को इस बार संसदीय क्षेत्र के छः कांग्रेसी विधायकों से लीड की अपेक्षा है । इन छः कांग्रेसी विधायकों में तीन तो हमीरपुर ज़िला से ही हैं जिनमे राजेंद्र राणा, इंद्र दत्त लखनपाल तथा सुखविंद्र सुक्खु शामिल हैं। टिकट आवंटन में पिछड़े कांग्रेस उम्मीदवार राम लाल ठाकुर का चुनाव प्रचार भी देरी से शुरू हुआ। जब तक वह मैदान में उतरे भाजपा चुनाव प्रचार में काफ़ी आगे निकल चुकी थी । शुरू से ही चुनाव प्रचार में  काफ़ी आगे चल रहे भाजपा के अनुराग ठाकुर को टक्कर देने के प्रयास में राम लाल ठाकुर कम समय में अधिक कर कमी को तो पूरा करना चाह रहे हैं लेकिन कार्यक्रमों में कांग्रेस  के ग़ैर अनुभवी प्रबंधन की मार साफ़ दिख रही है । इसी वजह से राम लाल ठाकुर चुनाव प्रचार  में कई क़दम पीछे चले हुए हैं। कांग्रेस में वक्ताओं की कमी दिख रही है तथा वक़्ता भी पुराने मुद्दों को उछालकर कर वोटरों को अपनी तरफ़ अब तक आकर्षित न कर पाए हैं।

धर अनुराग के चुनाव प्रचार की कमान बूथ स्तर से लेकर मंडल स्तर तक सुनियोजित तरीक़े से कुशल एवं अनुभवी कार्यकर्ताओं के हाथों में होने के कारण बेहद सफल होती दिख रही है ।  हमीरपुर संसदीय प्रभारी पूर्व मंत्री प्रवीण शर्मा की निगरानी में हर कार्यकर्ता काम पर लगा हुआ है । पूर्व सीएम धूमल द्वारा कांग्रेस पर किए जा रहे ताबड़ तोड़ हमलों से माहौल पूरी तरह से भाजपा के पक्ष में दिख रहा है। मोदी सरकार की कामयाबियों को धूमल जिस तरह से मंच से आम लोगों तक पहुँचा रहे हैं , उससे लोग काफ़ी उत्साहित हैं।

 अब 17 मई सायं पाँच बजे तक भाजपा और कांग्रेस पूरी ताक़त झौंक लोगों को आकर्षित करने का प्रयास करेगी । 19 मई को लोग ई॰वी॰एम॰ में पहले नम्बर पर अनुराग ठाकुर व तीसरे नम्बर पर राम लाल ठाकुर के नाम पर अपनी सहमति देकर 23 मई को चुनाव रिज़ल्ट की प्रतीक्षा करेंगे।

 

 

Have something to say? Post your comment
 
और विशेष खबरें