Tuesday, April 07, 2020
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
हिमाचल प्रदेश के लिए बुरी खबर, कोरोना के 4 नए मामलेब्रेकिंग : पुलिस की बड़ी कार्यवाही , ठेका सील नेरवा के जलारा से 4 जमाती गिरफ्तारहिमाचल में एक दिन में कोरोना वायरस के सात नए मामले, 10 पहुंची मरीजों की संख्या(ब्रेकिंग ) हमीरपुर : दोस्तों संग खड्ड में नहाने गया प्रवासी युवक डूबा , मौत , मौक़े पर पहुँची पुलिसमोदी जी , केवल थाली बजाने और मोमबत्ती जलाने से महामारी का सामना नहीं हो सकता : प्रेम कौशल ब्रेकिंग : लॉक डाउन ( 14 अप्रैल ) तक निजी स्कूल नहीं कर सकते मासिक फ़ीस व एडमिसन फ़ीस जमा करने की डिमांड , होगी सख़्त कार्यवाही, शिक्षा विभाग ने जारी की नोटिफ़िकेशनलाकडाऊन का उल्लंघन, नशा कारोबारी सक्रिय
-
विशेष

चुनाव प्रचार को रहे कुछ घंटे शेष , भाजपा और कांग्रेस क़िला फ़तह करने को बेक़रार

रजनीश शर्मा | May 16, 2019 06:07 PM

हमीरपुर ,

लोकसभा चुनाव के सातवें चरण के लिए होने वाले मतदान से पूर्व चुनाव प्रचार के लिए अब कुछ घंटे ही शेष बचे हैं । शुक्रवार सायं 5 बजे चुनाव प्रचार पूरी तरह से बंद हो जाएगा । हिमाचल की चार सीटों पर मतदान 19 मई को सुबह 7 बजे से सायं  6 बजे तक होगा । मतदान के लिए इस बार एक घंटा बढ़ा दिया गया है। पोलिंग पार्टियाँ अपने अपने बूथों पर 17 मई को रवाना हो जाएगी ।

उधर चुनाव प्रचार के आख़िरी चरण में भाजपा तथा कांग्रेस ने पूरी ताक़त लगा दी है । प्रधानमंत्री मोदी , भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह , गृह मंत्री राजनाथ सिंह , कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी , कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी , आनंद शर्मा , नवजोत सिद्धू  जैसे स्टार प्रचारक अब तक हिमाचल की चुनावी फ़िज़ा को गर्मा गये हैं । मंडी व हमीरपुर की हॉट सीटों पर ख़ूब आरोप प्रत्यारोप   लगे । हमीरपुर सीट पर पूर्व मुख्यमंत्री धूमल को उनके बेटे अनुराग ठाकुर के लिए अधिक मार्जिन से जीतने का दबाव बना रही है तो मंडी सीट सीएम जय राम ठाकुर के नाक का सवाल बनी हुई है । मंडी में सुखराम फ़ेमलि भी राजनीतिक लड़ाई जीत अपने अस्तिव को बरक़रार रखने को बेक़रार है । वहीं सुदामा के नाम से प्रसिद्ध राम स्वरूप शर्मा मोदी नाम की महिमा गा अपनी चुनावी किश्ती किनारे लगाने के लिए प्रयासरत हैं। शिमला  व काँगड़ा सीट पर जो भी जीता लोकसभा पहुँच विधानसभा से त्यागपत्र देगा । शिमला में दो विधायक धनी राम शांडिल व सुरेश कश्यप आमने सामने हैं तो काँगड़ा में मंत्री किशन कपूर कांग्रेस विधायक पवन काजल के सामने अड़े हुए हैं।  दूसरे शब्दों में काँगड़ा  शिमला लोकसभा सीट में चुनाव के बाद विधानसभा चुनाव  निश्चित हैं ।फ़िलहाल चुनाव प्रचार  के बचे चंद घंटे किसे दिल्ली की दहलीज़ पर पहुँचाते हैं, इस पर सबकी नज़रें लगी हैं।

Have something to say? Post your comment
 
और विशेष खबरें