Friday, July 03, 2020
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग: कलयुगी दादा ने अपनी 9 साल की पोती को बनाया हवस का शिकारशहादत : तिरंगे में लिपटे अमर शहीद अंकुश के पार्थिव शरीर को देख बिलख उठे हमीरपुरवासी, आसमान भी रोया, राजकीय सम्मान के साथ दी गई अंतिम विदाई , सीएम कल मिलेंगे परिजनों से तिरंगे में लिपटे अमर शहीद अंकुश का पार्थिव शरीर ले आज 10 बजे लेह से चण्डीगढ़ के लिए उड़ान भरेगा विशेष विमान, क़ड़ोहता के बरसेला नाला में होगी राष्ट्रीय सम्मान के साथ अंतिम विदाईअंकुश की शहादत से हमीरपुर गमगीन, हमीरपुर जिला के कड़ोहता ( भोरंज उपमंडल)का वीर सैनिक अंकुश शहीद हुआ , कड़ोहता में बेसब्री से हो रहा शहीद के पार्थिव देह का इंतज़ार ब्रेकिंग ) हमीरपुर : मानसिक परेशानी से घर से ग़ायब युवक की सातवें दिन जंगलबेरी में मिली डेड बॉडी,ब्रेकिंग : जिला सोलन के अर्की में कोरोना का पहला मामला आने से हड़कंप ब्रेकिंग: कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति गुरुग्राम से सीधे पहुंचा अस्पताल, मेडिकल कॉलेज नेरचौक में मची अफरातफरी अनलॉक एक का मतलब है और अधिक सावधानी, एतिहात
-
पंजाब

सी.एम.सी की स्ट्रोक रिसर्च टीम ने मिलान, इटली में यूरोपीय स्ट्रोक कांग्रेस में वैज्ञानिक पेपर्स प्रस्तुत किए

अजय अरोड़ा | May 28, 2019 04:00 PM

क्रिश्चियन मेडिकल कॉलेज लुधियाना के स्ट्रोक रिसर्च टीम के सदस्यों ने 21 से 24 मई तक इटली के मिलान में आयोजित होने वाली यूरोपियन स्ट्रोक कांग्रेस में उच्च गुणवत्ता के शोध पत्र प्रस्तुत किए। न्यूरोलॉजी के प्रिंसिपल और प्रोफेसर डॉ। जयराज डी। पांडियन ने कहा कि सीएमसी में स्ट्रोक रिसर्च टीम ने कई राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय फंडिंग एजेंसियों द्वारा वित्त पोषित बड़े पैमाने पर अनुसंधान परियोजनाओं और स्ट्रोक ट्रायल का आयोजन किया है।

डॉ। डोरकास गांधी, फिजियोथेरेपी के एसोसिएट प्रोफेसर को कंप्यूटर गेम आधारित स्ट्रोक पुनर्वास पर उनके काम के लिए युवा अन्वेषक यात्रा अनुदान से सम्मानित किया गया। डॉ. आइवी सेबेस्टियन (डी.एम सीनियर रजिस्ट्रार) को असम के तेजपुर में प्राथमिक इंट्रासेरेब्रल हैमरेज के आनुवंशिक, पारंपरिक और आहार संबंधी जोखिम कारकों के शोध कार्य के लिए यंग इन्वेस्टिगेटर ट्रैवल अवार्ड मिला।

डॉ. श्वेता जैन, राष्ट्रीय समन्वयक ने भारतीय स्ट्रोक नैदानिक परीक्षण नेटवर्क (INSTRuCT) के बारे में प्रस्तुत किया, जो देश में 25 स्ट्रोक केंद्रों का नेटवर्क है। डॉ। पांडियन, जो INSTRuCT के प्रधान अन्वेषक हैं, ने कहा कि यह भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (ICMR) द्वारा वित्तपोषित एक फ्लैगशिप परियोजना है, जो स्ट्रोक क्लिनिकल परीक्षण करने के लिए है जो हमारे देश के लिए प्रासंगिक हैं। डॉ. दीप्ति अरोड़ा, राष्ट्रीय समन्वयक ने भारत में स्ट्रक्चर्ड सेमी-इंटरवेंशनल स्ट्रक्चर्ड बाइ स्ट्रक्चर्ड सेमी-इंटरएक्टिव स्ट्रोक प्रिवेंशन पैकेज (SPRINT इंडिया) पर चर्चा की, जिसमें भारत के 25 स्ट्रोक केंद्रों से अब तक 1300 मरीज भर्ती हुए हैं।

डॉ. पांडियन ने कम लागत वाले स्ट्रोक पुनर्वास के बारे में एक आमंत्रित व्याख्यान दिया। उन्होंने विश्व स्ट्रोक संगठन (डब्ल्यूएसओ) की रणनीतिक योजना बैठक में भाग लिया और डब्ल्यूएसओ के उपाध्यक्ष के रूप में कार्यकारी समिति की बैठक भी की।

Have something to say? Post your comment
और पंजाब खबरें
पंजाबी सिंगर तेजबीर राणा का नया गाना नानक निरंकार आया मार्किट मे हिमाचल प्रांतीय सभा ने 51वा वार्षिक समारोह न करके कोरोना महामारी से प्रभावित गरीबो की सेवा मे लगाया जायगा लुधियाना के ए.सी.पी. अनिल कोहली की कोरोना से हुई मौत। लंगर लगाने और होली खेलने आदि संबंधी सेहत विभाग के निर्देश जारी मानिक डावर ने कुष्ठ आश्रम मे बड़ी धूमधाम से मनाया गणतंत्र दिवस का जश्न लुधियाना जामा मस्जिद के मुख्यद्वार पर शाही इमाम ने फहराया राष्ट्रीय ध्वज अब जीवन साथी ढूंढना हुआ और भी आसान; संजीव नागरा सी.ए.ए और यूपी पुलिस के अत्याचारों के खिलाफ आज पंजाब भर में मुसलमान काला दिवस मनाएंगे : शाही इमाम मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को नायब शाही इमाम ने सौंपा ज्ञापन सी.ए.ए और उत्तर प्रदेश पुलिस की गुंडागर्डी हरगिज बर्दाश्त नहीं की जाएगी - पंजाब भर में काला दिवस 3 जनवरी को मनाया जाएगा : शाही इमाम