Tuesday, February 25, 2020
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
( ब्रेकिंग ) हमीरपुर: दीवार पर पोस्टर लगाकर पूर्व सैनिक ने महिला प्रधान के ख़िलाफ़ लिखे अश्लील शब्द , दो अन्य लोगों के ख़िलाफ़ भी लिखे जातिसूचक शब्द, मैड़ के कश्मीर सिंह के ख़िलाफ़ FIR दर्ज।हिमाचल प्रदेश भाजपा ने की प्रदेश पदाधिकारियों की घोषणामुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को जाता है बदला-बदली के दौर को ख़त्म करने का श्रेय : नरेंद्र ठाकुरब्रेकिंग : शिक्षा विभाग उठाएगा एसिड पीड़ित छात्राओं के इलाज का ख़र्च , जाँच के बाद निष्कासित होगा आरोपित छात्र , पीड़ित परिवार को नहीं मिली एफ़आईआर की कॉपी(ब्रेकिंग) हमीरपुर : मर्डर केस में पुलिस के हत्थे चढ़ा आरोपी आमिर खान, गिरफ़्तारी के बाद पुलिस ने तेज़ की जाँच Breaking News : नारकंडा में कार दुर्घटनाग्रस्त एक की मौतएसिड प्रकरण : आरोपी के ख़िलाफ़ रविवार को एफ़आईआर नंबर 13/2020 दर्ज, उटपुर पीएचसी से पुलिस ने लिए एमएलसी, आई जाँच में तेज़ी।एसिड प्रकरण : राम भरोसे सरकारी स्कूलों की विज्ञान प्रयोगशालाएँ , चपड़ासी से प्रोमोट हो लैब अटेंडेंट दे रहे सेवाएँ, हाई स्कूलों में नहीं है लैब अटेंडेंट की पोस्ट
-
विशेष

सोशल मीडिया अभियान का स्वयंसेवक है सुनील ठाकुर

ब्यूरो | June 02, 2019 05:35 PM

 

हमीरपुर, 

केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर एवं पूर्व सीएम प्रेम कुमार धूमल के साथ अक्सर दिखने वाला एक चेहरा इन दिनों ख़ूब चर्चा में है । सोशल मीडिया पर मोदी सरकार की नीतियों को बख़ूबी प्रचारित कर इस चेहरे ने अपनी पहचान राष्ट्रीय स्तर पर बनाई है । यहाँ ज़िक्र हो रहा है फ़ेसबुक , ट्विटर तथा व्हटसएप पर स्वेच्छिक रूप से लाखों लोगों तक पहुँच बनाने वाले सुनील ठाकुर का । हमीरपुर ज़िला की टौणी देवी तहसील के बारीं मंदिर गाँव का रहने वाला सुनील ठाकुर फ़ेसबुक पर क़रीब एक दर्जन पेज व अकाउंट का संचालक है। उसके पेजों को फ़ॉलो करने वालों की संख्या लाखों में पहुँच गयी है । देश हित एवं राष्ट्र हित को प्रमुखता देते हुए सुनील भारत सरकार की नीतियों को आम जनता तक पहुँचाने का सशक्त माध्यम बन चुका है । हमीरपुर लोकसभा क्षेत्र के सांसद तथा केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर विभिन्न मंचों पर सुनील की तारीफ़ कर चुके हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मन की बात को सोशल मीडिया द्वारा आम लोगों तक पहुँचाने पर सुनील की ख़ूब तारीफ़ हो चुकी है ।

 

कौन है सुनील ठाकुर 

 

बायोटेकनोलोज़ी में पोस्टग्रैजूएट डिग्री लेने के बाद क़रीब दस वर्ष तक मल्टीनेशनल कम्पनी में क्वालिटी कंट्रोल का जॉब करने वाला सुनील सोशल मीडिया का एक जाना पहचाना नाम है । जॉब के दौरान बद्दी , बरोटीवाला व नालागढ़ के कामगारों की समस्याओं को सोशल मीडिया में बख़ूबी उठाकर सुनील सुर्खियों में आया।हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के उन सभी कर्मचारियों का डाटा सुनील ने एकत्रित किया जो प्राईवेट सेक्टर में काम करते हैं । इन सबको अपने फ़ेसबुक पेजों से जोड़ा। कर्मचारियों की समस्याएं जैसे जैसे हल होने लगी सुनील की पहचान भी बढ़ने लगी । आज वही पहचान इसे राष्ट्रीय स्तर पर नेताओं व आम लोगों के बीच चर्चा का विषय बनी है । 

 

क्या कहना है सुनील ठाकुर का 

सुनील के अनुसार सोशल मीडिया आज एक सशक्त साधन के रूप में आम जनता को प्रभावित करता है । सरकारी नीतियों व राजनीतिज्ञों के विकासात्मक कार्यों को पल भर में जनता तक पहुँचाया जा सकता है । सुनील के अनुसार निस्वार्थ एवं निष्पक्ष रूप से सकारात्मक चीज़ें ही सोशल मीडिया पर परोसी जायें ताकि इन सूचनाओं का लाभ आम जनता आसानी से उठा सके ।

Have something to say? Post your comment
 
और विशेष खबरें
आशा और मीना के जीवन में मुस्कान लेकर आई हिमाचल गृहिणी सुविधा योजना बागवान के बेटे राजेश शर्मा ने संभाला डिप्टी कंट्रोलर वित्त का पदभार हमीरपुर :टौणी देवी माता जहाँ पत्थर टकराने से पूरी होती है हर मुराद आसमान की बुलंदियों पर उड़ता नजर आएगा मडावग का विक्रम ! हमीरपुर जिला में 65,632 विद्यार्थियों को निःशुल्क वर्दी योजना, 37,402 विद्यार्थियों को निःशुल्क पाठ्य पुस्तकें व 12,022 को मुफ्त स्कूल बैग का मिल रहा लाभ हिमाचल : यहाँ तो पैदल चलना भी सुरक्षित नहीं, दो साल में हो चुकी 353 पैदल यात्रियों की मौत, हिमालयी राज्यों में पहले स्थान पर हिमाचल, दूसरे पर उत्तराखंड प्लास्टिक को जीवन में ना अपनाएँ, आओ सब मिलकर इस धरती को बचाएं...... युवा दिवस और युवाओं के लिए संदेश आज है विश्व हिंदी दिवस ;जाने क्यों मनाया जाता है विश्व हिंदी दिवस मनरेगा के तहत बंगाणा में विकास कार्यों पर दो वर्ष में खर्च हुए 26.54 करोड़