Tuesday, April 07, 2020
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
हिमाचल प्रदेश के लिए बुरी खबर, कोरोना के 4 नए मामलेब्रेकिंग : पुलिस की बड़ी कार्यवाही , ठेका सील नेरवा के जलारा से 4 जमाती गिरफ्तारहिमाचल में एक दिन में कोरोना वायरस के सात नए मामले, 10 पहुंची मरीजों की संख्या(ब्रेकिंग ) हमीरपुर : दोस्तों संग खड्ड में नहाने गया प्रवासी युवक डूबा , मौत , मौक़े पर पहुँची पुलिसमोदी जी , केवल थाली बजाने और मोमबत्ती जलाने से महामारी का सामना नहीं हो सकता : प्रेम कौशल ब्रेकिंग : लॉक डाउन ( 14 अप्रैल ) तक निजी स्कूल नहीं कर सकते मासिक फ़ीस व एडमिसन फ़ीस जमा करने की डिमांड , होगी सख़्त कार्यवाही, शिक्षा विभाग ने जारी की नोटिफ़िकेशनलाकडाऊन का उल्लंघन, नशा कारोबारी सक्रिय
-
विशेष

सोशल मीडिया अभियान का स्वयंसेवक है सुनील ठाकुर

ब्यूरो | June 02, 2019 05:35 PM

 

हमीरपुर, 

केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर एवं पूर्व सीएम प्रेम कुमार धूमल के साथ अक्सर दिखने वाला एक चेहरा इन दिनों ख़ूब चर्चा में है । सोशल मीडिया पर मोदी सरकार की नीतियों को बख़ूबी प्रचारित कर इस चेहरे ने अपनी पहचान राष्ट्रीय स्तर पर बनाई है । यहाँ ज़िक्र हो रहा है फ़ेसबुक , ट्विटर तथा व्हटसएप पर स्वेच्छिक रूप से लाखों लोगों तक पहुँच बनाने वाले सुनील ठाकुर का । हमीरपुर ज़िला की टौणी देवी तहसील के बारीं मंदिर गाँव का रहने वाला सुनील ठाकुर फ़ेसबुक पर क़रीब एक दर्जन पेज व अकाउंट का संचालक है। उसके पेजों को फ़ॉलो करने वालों की संख्या लाखों में पहुँच गयी है । देश हित एवं राष्ट्र हित को प्रमुखता देते हुए सुनील भारत सरकार की नीतियों को आम जनता तक पहुँचाने का सशक्त माध्यम बन चुका है । हमीरपुर लोकसभा क्षेत्र के सांसद तथा केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर विभिन्न मंचों पर सुनील की तारीफ़ कर चुके हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मन की बात को सोशल मीडिया द्वारा आम लोगों तक पहुँचाने पर सुनील की ख़ूब तारीफ़ हो चुकी है ।

 

कौन है सुनील ठाकुर 

 

बायोटेकनोलोज़ी में पोस्टग्रैजूएट डिग्री लेने के बाद क़रीब दस वर्ष तक मल्टीनेशनल कम्पनी में क्वालिटी कंट्रोल का जॉब करने वाला सुनील सोशल मीडिया का एक जाना पहचाना नाम है । जॉब के दौरान बद्दी , बरोटीवाला व नालागढ़ के कामगारों की समस्याओं को सोशल मीडिया में बख़ूबी उठाकर सुनील सुर्खियों में आया।हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के उन सभी कर्मचारियों का डाटा सुनील ने एकत्रित किया जो प्राईवेट सेक्टर में काम करते हैं । इन सबको अपने फ़ेसबुक पेजों से जोड़ा। कर्मचारियों की समस्याएं जैसे जैसे हल होने लगी सुनील की पहचान भी बढ़ने लगी । आज वही पहचान इसे राष्ट्रीय स्तर पर नेताओं व आम लोगों के बीच चर्चा का विषय बनी है । 

 

क्या कहना है सुनील ठाकुर का 

सुनील के अनुसार सोशल मीडिया आज एक सशक्त साधन के रूप में आम जनता को प्रभावित करता है । सरकारी नीतियों व राजनीतिज्ञों के विकासात्मक कार्यों को पल भर में जनता तक पहुँचाया जा सकता है । सुनील के अनुसार निस्वार्थ एवं निष्पक्ष रूप से सकारात्मक चीज़ें ही सोशल मीडिया पर परोसी जायें ताकि इन सूचनाओं का लाभ आम जनता आसानी से उठा सके ।

Have something to say? Post your comment
 
और विशेष खबरें