Saturday, February 27, 2021
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
https://youtu.be/XtZXmzukedcनगर निगम के चुनाव पार्टी चिन्ह पर करवाए जाने का कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राठौर ने किया स्वागतशराब और भांग का नशा ऐसा छाया की साधु ने तोड़े गाड़ी के शीशे,https://youtu.be/j8Ck3V67CNAफिर लोगों ने की जमकर पिटाईसुबह सुबह अवैध रूप से बिजली का प्रयोग करते विद्युत विभाग ने एक आरोपी दबोचा बड़ी खबर :एसजेवीएन अंतर्राष्ट्रीय सौर एलाईंस में शामिल हुआहमीरपुर जिला में हर्षोल्लास से मनाया गया 72वां गणतंत्र दिवस समारोह, शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने की जिला स्तरीय समारोह की अध्यक्षता, राष्ट्रध्वज फहराकर मार्चपास्ट की सलामी लीसमीक्षा : वार्ड पंच से लेकर जिला परिषद तक पटक डाले जनता ने , हेकड़ी , घमंड व बड़े नेताओं की धौंस हुईं जमींदोज पंचायत चुनाव : भीतरघात का ऑडियो वायरल, खूब हो रही चर्चाप्रथम चरण में हमीरपुर जिला में दिग्गजों ने किया मतदान, धूमल अनुराग ने समीरपुर , राजेंद्र राणा व अभिषेक राणा ने पटलांदर में किया मतदान
-
कारोबार

मुख्यमंत्री ने दुबई के लूलू इंटरनेशनल ग्रुप को हिमाचल में निवेश करने के लिए आमंत्रित किया

ब्यूरो | June 24, 2019 02:38 PM
शिमला,
 
 
 
मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर की अध्यक्षता में प्रदेश के एक उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमण्डल ने लूलू इंटरनेशनल ग्रुप, दुबई यु.ए.ई. के अध्यक्ष एवं प्रबन्ध निदेशक युसुफ अली एम.ए. से रविवार सायं बैठक की। इस बैठक में पर्यटन और आतिथ्य सत्कार क्षेत्रों में निवेश की संभावनाओं पर चर्चा की गई।
 
मुख्यमंत्री ने इस बैठक में गु्रप को शॉपिंग मॉल व हाईपरमार्केट क्षेत्रों में प्रदेश के मुख्य पर्यटक स्थलों शिमला, मनाली, धर्मशाला के अलावा औद्योगिक क्षेत्रों में भी निवेश के लिए आमंत्रित किया।
 
प्रतिनिधिमण्डल ने सहयेग के विभिन्न क्षेत्रों पर विस्तृत चर्चा की तथा हिमाचल में नवम्बर, 2019 में आयोजित की जाने वाली हिमाचल प्रदेश ‘ग्लोबल इन्वेस्टर्ज मीट 2019’ में लूलू ग्रुप को भाग लेने के लिए आमंत्रित किया।
 
उद्योग मंत्री बिक्र्रम सिंह ने निवेश के लिए उपयुक्त माहौल प्रदान करने के लिए हर संभव सहायता देने का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि हिमाचल में विभिन्न क्षेत्रों में निवेश की व्यापक संभावनाएं उपलब्ध हैं। राज्य सरकार ने मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर के गतिशील नेतृत्व में निवेश आकर्षित करने के लिए विभिन्न प्रक्रियाओं का सरलीकरण किया है।
 
युसुफ अली ने इस बैठक में गु्रप के विभिन्न व्यवसायों के बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार मांग के अनुरूप ग्रुप फल प्रसंस्करण एवं खरीद और छोटे शॉपिंग मॉल के क्षेत्रों में संभावनाओं को तलाशेगा। उन्होंने कहा कि तुरंत एक टीम का गठन किया जाएगा जो आगामी 20 से 30 दिनों के भीतर हिमाचल प्रदेश का दौरा कर सहयोग के क्षेत्रों के बारे में पता लगाएगी।
 
अतिरिक्त मुख्य सचिव एवं मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव डॉ. श्रीकांत बाल्दी ने कहा कि राज्य से फल एवं सब्जी सोर्सिंग के क्षेत्र में सहयोग के अवसर खोजे जा सकते हैं। उन्होंने कहा कि रियल एस्टेट और शहरी विकास क्षेत्रों में निवेश को बढ़ावा देने के लिए राज्य ने अनेक पग उठाए हैं।
 
अतिरिक्त मुख्य सचिव (उद्योग) मनोज कुमार ने इस अवसर पर विभिन्न क्षेत्रों में निवेश के लिए उपलब्ध अनुकूल वातावरण और लाभों पर प्रकाश डाला।
 
अतिरिक्त मुख्य सचिव पर्यटक राम सुभग सिंह, निदेशक उद्योग हंस राज शर्मा, विशेष सचिव आबिद हुसैन सादिक, मुख्यमंत्री के प्रधान निजी सचिव विनय सिंह और सीआईआई हिमाचल प्रदेश के प्रतिनिधि इस अवसर पर उपस्थित थे। 
 
 
 
 
 
Have something to say? Post your comment
और कारोबार खबरें
बड़ी खबर :एसजेवीएन अंतर्राष्ट्रीय सौर एलाईंस में शामिल हुआ त्रिमंडल ने लक्ष्‍मी विलास बैंक के डीबीएस बैंक इंडिया लिमिटेड में विलय की योजना को मंजूरी दी टुटु व्यापार मंडल ने ऑनलाइन कंपनीयों को होम डिलीवरी की छूट देने पर सरकार को घेरा सरकार द्वारा दूध के दाम बढ़ाने पर जताया आभार एसजेवीएन ने अरुणाचल प्रदेश की संभावित जलविद्युत क्षमता के दोहन में रुचि व्‍यक्‍त एसजेवीएन सर्वश्रेष्‍ठ जलविद्युत कंपनी के सीबीआईपी अवार्ड 2020 से सम्मानित हिमाचल सरकार ने 10095 करोड़ के समझौता ज्ञापनों पर हस्ताक्षर किए मर्जर के खिलाफ देश भर में आज बैंक रहे बंद बंजार के बागबान पदम देव ने अनार से की आर्थिकी सुदृढ़ हाईब्रीड मक्की बीज ने मालामाल किए किसान,सुदृड़ हुई आर्थिकी