Saturday, February 27, 2021
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
https://youtu.be/XtZXmzukedcनगर निगम के चुनाव पार्टी चिन्ह पर करवाए जाने का कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राठौर ने किया स्वागतशराब और भांग का नशा ऐसा छाया की साधु ने तोड़े गाड़ी के शीशे,https://youtu.be/j8Ck3V67CNAफिर लोगों ने की जमकर पिटाईसुबह सुबह अवैध रूप से बिजली का प्रयोग करते विद्युत विभाग ने एक आरोपी दबोचा बड़ी खबर :एसजेवीएन अंतर्राष्ट्रीय सौर एलाईंस में शामिल हुआहमीरपुर जिला में हर्षोल्लास से मनाया गया 72वां गणतंत्र दिवस समारोह, शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने की जिला स्तरीय समारोह की अध्यक्षता, राष्ट्रध्वज फहराकर मार्चपास्ट की सलामी लीसमीक्षा : वार्ड पंच से लेकर जिला परिषद तक पटक डाले जनता ने , हेकड़ी , घमंड व बड़े नेताओं की धौंस हुईं जमींदोज पंचायत चुनाव : भीतरघात का ऑडियो वायरल, खूब हो रही चर्चाप्रथम चरण में हमीरपुर जिला में दिग्गजों ने किया मतदान, धूमल अनुराग ने समीरपुर , राजेंद्र राणा व अभिषेक राणा ने पटलांदर में किया मतदान
-
कारोबार

सेब सीजन को लेकर प्रशासन ने कसी कमर

ब्यूरो | June 26, 2019 05:51 PM

रामपुर बुशहर, 

आगामी सेब सीजन को लेकर प्रशासन सतर्क हो गया है इसी आशय की बैठक बुधबार को एसडीएम कार्यालय में आयोजित की गई। बैठक में विभागीय अधिकारियों के अलावा क्षेत्र के बागवानों ने भी भाग लिया। एसडीएम ने विभागीय अधिकारियों से सड़कों के बारे विस्तार से जानकारी ली तथा उन्हें आगाह किया गया कि आगामी सेब सीजन के दौरान सड़कों पर विशेष ध्यान दिया जाए ताकि सीजन के दौरान वाहनों की आवाजाही पर कोई विपरीत असर न पड़े।

उल्लेखनीय है कि सेब सीजन के शुरु होते ही एनएच 05 के आसपास तंबू छाप आढ़तियों की मंडियां सज जाती हैं। एसडीएम ने बागवानों को विश्वास दिलाया कि इस बार तंबू छाप आढ़तिेंयों पर प्रशासन व पुलिस की पैनी नजर रहेगी और उनकी आढ़त को नहीं चलने दिया जाएगा। पंजीकृत आढती ही सेब का व्यापार कर सकेंगे। बिना लाइसैंस वाले व्यापारियों को व्यापार करने की इजाजत नहीं दी जाएगी, प्रशासन व पुलिस इस पर कड़ी नजर रखेगी। एसडीएम नरेंद्र चौहान ने बैठक में मौजूद बागवानों से भी सुझाव लिए।

सेब सीजन में पेटियों की ढ़ुलाई के लिए दरें निर्धारित की गई है इसके लिए पिछले साल वाले रेट ही लागू रहेंगे। एसडीएम ने कड़ी चेतावनी दी कि सेब उत्पादक अतिरिक्त भाड़ा न दें यदि कोई ट्रक आपरेटर अधिक किराए की मांग करता हे तो उसकी शिकायत प्रशासन से करें। इसके अलावा एनएच प्राधिकरण को बरसात व सीजन के दौरान राष्ट्रीय उच्च मार्ग को चाक चौबंद रखने को भी कहा गया। विभिन्न संपर्क मार्गों पर भी मानसून से पहले जरूरी काम पूरा करने को कहा गया एसडीएम ने विशेष कर देवठी श्राईकोटी मार्ग पर गटका आदि बिछाने के काम में तेजी लाने को कहा तथा टिक्कर-ननखड़ी-खमाड़ी सड़क पर भी काम में तेजी लाने की बात कही गई ताकि बरसात के दौरान लोगों को कठिनाई पेश न आए।

एचओडी रहे नादारद

हालांकि बरसात व सेब सीजन से पहले आयोजित उपरोक्त बैठक बहुत महत्वपूर्ण थी लेकिन हैरानी है कि विभिन्न विभागों के हैड आफ डिपार्टमेंट मौजूद नहीं थे कई विभागों के उच्च अधिकारियों ने अपने अधीनस्थ कर्मचारियों को बैठक में भेज कर खाना पूरी कर दी। जबकि अधिनस्थ कर्मचारी कोई भी निर्णय लेने में सक्षम नहीं होते इसलिए मुख्य समस्याओं का समाधान होने में कठिनाई होती है। लोगों ने प्रशासन से मांग की है कि अहम बैठक में विभाग के शीर्ष अधिकारियों  की मौजूदगी अनिवार्य की जाए जो अधिकारी निर्देशों की अवहेलना करते हैं उन पर उचित कार्रवाई की जानी चाहिए, अन्यथा इस प्रकार की बैठकों का आयोजन बेमानी साबित होगा।

 

                    

 
Have something to say? Post your comment
और कारोबार खबरें
बड़ी खबर :एसजेवीएन अंतर्राष्ट्रीय सौर एलाईंस में शामिल हुआ त्रिमंडल ने लक्ष्‍मी विलास बैंक के डीबीएस बैंक इंडिया लिमिटेड में विलय की योजना को मंजूरी दी टुटु व्यापार मंडल ने ऑनलाइन कंपनीयों को होम डिलीवरी की छूट देने पर सरकार को घेरा सरकार द्वारा दूध के दाम बढ़ाने पर जताया आभार एसजेवीएन ने अरुणाचल प्रदेश की संभावित जलविद्युत क्षमता के दोहन में रुचि व्‍यक्‍त एसजेवीएन सर्वश्रेष्‍ठ जलविद्युत कंपनी के सीबीआईपी अवार्ड 2020 से सम्मानित हिमाचल सरकार ने 10095 करोड़ के समझौता ज्ञापनों पर हस्ताक्षर किए मर्जर के खिलाफ देश भर में आज बैंक रहे बंद बंजार के बागबान पदम देव ने अनार से की आर्थिकी सुदृढ़ हाईब्रीड मक्की बीज ने मालामाल किए किसान,सुदृड़ हुई आर्थिकी