Tuesday, September 22, 2020
Follow us on
-
क्राइम

बलात्कार केस में अर्ज़ी नवीस के ख़िलाफ़ पुलिस ने कोर्ट में पेश किया चालान

रजनीश शर्मा  | September 04, 2019 10:14 AM


हमीरपुर ,
हमीरपुर पुलिस स्टेशन से कुछ मीटर दूर नेपाली मूल की पाँच वर्षीय बच्ची से एक अर्जी नवीस द्वारा किए गये दुष्कर्म मामले का चालान पुलिस ने कोर्ट में पेश कर दिया है। माननीय स्पेशल न्यायधीश ने इस मामले में आरोपी के ख़िलाफ़ चार्ज फ़्रेम कर 17 सितंबर से लगातार चार दिन गवाहियों के लिए तारीख़ भी तय कर दी है। इस मामले में क़रीब तीन दर्जन गवाहों को गवाही देने के लिए सम्मन जारी कर दिये गये हैं।
आप को बता दें कि सदर थाने के नजदीक ही एक 5 साल की प्रवासी बच्ची के साथ रेप का मामला सामने आया था ।परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने इस घटना को लेकर मामला दर्ज कर जांच शुरू की । संबंधित बच्ची का मेडिकल कॉलेज अस्पताल में मेडिकल भी करवाया गया तथा हाई कोर्ट के निर्देशों के बाद पुलिस ने कमला नेहरु अस्पताल शिमला में दोबारा बच्ची का मेडिकल करवाया । इस मामले में काफ़ी हो हल्ले मचने के बाद एक अर्ज़ी नवीस को गिरफ्तार किया गया था । गिरफ़्तारी के बाद नेपाली परिवार को ख़ूब धमकियाँ भी मिली थी । प्रवासी महिला ने 6 जून को पुलिस थाना में शिकायत दर्ज करवाई थी कि उसकी पांच साल की मासूम बेटी के साथ चार जून को किसी अज्ञात व्यक्ति ने बलात्कार किया है। बच्ची घर के आस पास ही थी, लेकिन जब वह वापस घर आए तो उसकी हालत देखकर उन्हें शक हुआ।

उधर कई हाई प्रोफ़ाईल लोग आरोपी को बचाने में जूटे रहे । आरोपी गत 3 माह से जेल में न्यायिक हिरासत में है। माननीय कोर्ट ने 14 अगस्त को लम्बी बहस के बाद आरोपी अर्जी नवीस के ख़िलाफ़ आईपीसी की धारा 376 तथा पॉक्सो एक्ट की धारा 4 एवं 10 के तहत आरोप तय कर दिए हैं। माननीय कोर्ट द्वारा आरोप तय करते वक़्त आरोपी के बचाव पक्ष द्वारा रखे सभी अपीलों व दलीलों को ख़ारिज कर दिया गया।माननीय कोर्ट ने इस केस में 17 से 21 सितंबर तक लगातार सभी गवाहों को गवाही के लिए आदेश जारी किए हैं। इस केस में क़रीब तीन दर्जन गवाह कोर्ट में पेश होंगे । मामले में पहली गवाही इसी माह 17 सितम्बर को रिकार्ड की जाएगी ।

Have something to say? Post your comment
और क्राइम खबरें
दाडलाघाट के अंतर्गत तेज दराट से हमले व मारपीट को लेकर मामला दर्ज ! दी जान से मारने की धमकी पोते ने कर दी दादी की हत्या ब्रेकिंग: कलयुगी दादा ने अपनी 9 साल की पोती को बनाया हवस का शिकार सातवीं कक्षा की नाबालिग छात्रा ने अपने गाँव के दो लोगों पर दुष्कर्म करने का लगाया आरोप जुब्बल: नेपाली मूल के व्यक्ति ने 12 साल की मासूम को बनाया हवस का शिकार आनी में लेडी कॉन्स्टेबल के खिलाफ फेसबुक पोस्ट पर अभद्र कमेंट करने वालों के खिलाफ मामला दर्ज शिमला में नाबालिक के साथ रेप ,मामला दर्ज दादा की हत्या का आरोपी एक मई तक भेजा कंडा जेल कुमारसैन में मनचलों की खैर नहीं पटियाला में पुलिस पर निहंग सिखों का हमला, ASI का हाथ काटा